Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली के लाखों लोगों को मिला अरविंद केजरीवाल का दिवाली तोहफा, 2 नए फ्लाईओवर का किया उद्घाटन, जाम से मिला छुटकारा

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
दिल्ली के लाखों लोगों को शनिवार को आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से बड़ा दिवाली गिफ्ट मिला है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को शाहदरा जीटी रोड पर शास्त्री पार्क और सीलमपुर में बनाए गए 2 फ्लाईओवर का उद्धाटन किया। इस मौके पर मौजूद दिल्ली के पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि एक साथ दो फ्लाईओवर का उद्घाटन मुख्यमंत्री ने किया, दिल्ली के लिए खुशी की बात है। बहुत कम समय में लोक निर्माण विभाग ने इन फ्लाईओवर को बनाया। शास्त्री पार्क फ्लाईओवर में दो लूप है, इनके पास जो जगह खाली है यहां चिल्ड्रन पार्क बनाया जाएगा। इंडिया गेट जैसा आनंद इन पार्क में आएगा।

बता दें कि दोनों फ्लाईओवर को लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने तैयार किया है। दोनों फ्लाईओवर के विधिवित शुरू होने से जीटी रोड पर जो वाहन चालक सीलमपुर और शास्त्री पार्क के भीषण जाम में फंसते थे उन्हें बड़ी राहत मिलेगी। इसके अलावा, लगने वाले जाम से भी छुटकारा मिल जाएगा। लोगों को दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से इसे दिवाली से पहले ही लाखों लोगों को मिलने वाला गिफ्ट माना जा रहा है। शास्त्री पार्क लालबत्ती पर करीब 700 मीटर लंबा 6 लेन का टू-वे फ्लाईओवर बनाया गया है। इसके दो लूप भी बनाए जा रहे हैं। जिनका बाद में उद्घाटन किया जाएगा।

इन दोनों फ्लाईओवर के शुरू होने से जीटी रोड पर आइएसबीटी कश्मीरी गेट से उत्तर प्रदेश सीमा के बीच केवल दो लाल बत्ती ही रह जाएगी। फिलहाल जीटी रोड पर आइएसबीटी से गांधीनगर और शाहदरा जाने वाले मार्ग पर सीलमपुर में तो वन-वे फ्लाईओवर था, लेकिन सड़क की दूसरी तरफ यानी दिलशाद गार्डन से आकर आइएसबीटी की ओर जाने वाले लोग जाम में फंस जाते थे। अब जाम से मुक्ति मिल जाएगी। यहां पर बता दें कि दोनों फ्लाईओवर के निर्माण पर कुल 250 करोड़ रुपये की लागत आई है। यह भी कहा जा रहा है कि इस परियोजना पर दिल्ली सरकार ने 54 करोड़ रुपये की बचत की है। हालांकि इससे पहले भी दिल्ली सरकार बाहरी रिग रोड एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण में 350 करोड़ रुपये के करीब बचा चुकी है।

Related posts

मोदी सरकार ने आज नागरिकता (संशोधन) नियम, 2024 को अधिसूचित कर दिया-केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह।

Ajit Sinha

भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने कांग्रेस पार्टी एवं सोनिया गाँधी पर हमला करते हुए 10 ज्वलंत प्रश्न पूछे।

Ajit Sinha

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कैप्टन अजय सिंह यादव को अध्यक्ष, ओबीसी विभाग एआईसीसी नियुक्त किया है।

Ajit Sinha
//thelrourg.net/4/2220576
error: Content is protected !!