Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

देश छोड़ कर भाग रहे करोड़ों के घपलेबाज मयंक अग्रवाल को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने एयरपोर्ट से धर दबोचा।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने एक धोखेबाज को उस समय धर दबोचा जब वह देश छोड़ कर भाग रहा था। इस धोखेबाज को पुलिस ने आईजीआई एयरपोर्ट , नई दिल्ली से अरेस्ट किया हैं। इस आरोपित पर पौने चार करोड़ रूपए गलत तरीके लोन लेकर ना लौटाने के गंभीर आरोप हैं। पुलिस ने इस आरोपित को मुकदमा नंबर-56 /21, दिनांक 25 मार्च -2021, भारतीय दंड सहिंता की धारा 406 , 420, 120 बी, थाना आर्थिक अपराध शाखा, दिल्ली में अरेस्ट किया गया हैं। अरेस्ट किए गए आरोपित का नाम मयंक अग्रवाल, उम्र 28 साल निवासी मकान न. 516 ए / 21, प्रभु नगर , के सामने से अरेस्ट किया हैं।

पुलिस के मुताबिक शिकायतकर्ता अचिर गोयल, निवासी सी-5/18, मॉडल टाउन, भाग-III, दिल्ली -09 ने आरोप लगाया कि 2007 के बाद से, उनके परिवार ने कथित व्यक्तियों को समय-समय पर मैत्रीपूर्ण ऋण दिया था। कथित व्यक्ति पवन कुमार, कुसुम लता (पत्नी) और मयंक अग्रवाल और उनकी विभिन्न स्वामित्व वाली कंपनियों के साथ-साथ प्राइवेट लिमिटेड कंपनियां हैं, जिन्हें ऋण दिया गया है। कथित व्यक्तियों ने वित्तीय वर्ष 2007-2008 से 2014-2015 तक नियमित ब्याज का भुगतान किया। वर्ष 2018 में ब्याज दर 9% प्रतिवर्ष निर्धारित की गई थी। जनवरी 2018 से मार्च 2019 की अवधि के लिए टीडीएस का भुगतान किया गया था, हालांकि, 29.01.18 के बाद कोई ब्याज नहीं दिया गया था। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उन्हें कथित व्यक्तियों द्वारा अनुकूल ऋण के बहाने निवेश करने के लिए प्रेरित किया गया और उसके बाद चूक की जिससे उन्हें रुपये का गलत नुकसान हुआ,रकम 3.45 करोड़ हैं ।पुलिस की माने तो आरोपित मयंक अग्रवाल ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ ब्याज की निश्चित दर के झूठे प्रतिनिधित्व पर उनके साथ निवेश करने के लिए प्रेरित किया। प्रारंभ में, कुछ राशि का भुगतान किया गया, उसके बाद न तो ब्याज का भुगतान किया गया और न ही पीड़ितों को मूल राशि वापस की गई। आरोपित मयंक अग्रवाल अपने परिवार यानी पिता, माता और बहन के साथ 03 जुलाई 2021 को देश छोड़कर जा रहे थे और उन्हें आईजीआई एयरपोर्ट, नई दिल्ली में हिरासत में लिया गया था। पूछताछ में पता चला कि उन्होंने 08 जून 2021 को अशोक विहार, दिल्ली में स्थित अपनी संपत्तियों का परिसमापन किया और किराए पर सोनीपत में स्थानांतरित हो गए। 10 जून 2021 को उन्हें अशोक विहार, दिल्ली से खातों को फ्रीज करने की सूचना मिली. उन्होंने अदीस अबाबा में बसने की योजना बनाई, इथियोपिया और 03 जुलाई 2021 को देश छोड़ते समय पकड़ा गया। एसीपी रमेश कुमार नारंग के नेतृत्व में एक टीम जिसमें इंस्पेक्टर शामिल हैं। संजीव ढोडी और एएसआई जय पाल सिंह ने मोहम्मद अली की समग्र निगरानी में डीसीपी/ईओडब्ल्यू मयंक अग्रवाल को 05 जुलाई 2021 को अरेस्ट किया। आरोपित व्यक्ति को अदालत में पेश किया जा रहा है। मामले की आगे की जांच जारी है।

Related posts

ग्रीन फिल्ड बिल्डर एंव प्रॉपर्टी डीलर्स व फीवा के प्रधान आकाश गुप्ता की चोरी हुई फ़ॉर्चूनर गाडी मिल गई, ख़ुशी से उछल पड़े।

Ajit Sinha

लारेंस बिश्नोई गैंग से जुडे़ हैं तार: 4 बुलेट प्रूफ जैकेट, 4 बुलेट प्रूफ हेलमेट, 1 देशी पिस्तौल, 16 कारतूस बरामद, 4 आरोपित अरेस्ट।

Ajit Sinha

सास -बहू (मां -दादी) और दूकान की देखभाल की जिम्मेदारी पारिवारिक मित्र को सौपी,उसी ने दोनों की हत्या कर, लूटपाट की।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x