Athrav – Online News Portal
Uncategorized

महेंद्रगढ़ :सुप्रीम कोर्ट का एतिहासिक निर्णय है तीन तलाक को खत्म करने का फैसला-रामबिलास

 

विनीत पंसारी की रिपोर्ट 

महेन्द्रगढ़ : हरियाणा के शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि  सुर्पीम कोर्ट द्वारा दिया गया तीन तलाक को खत्म करने का फैसला हिन्दुस्तान के इतिहास में ऐतिहासिक निर्णय है। इससे भारत में रहने वाले मुस्लिम समुदाय के 17 करोड़ लोगों में से करीब 8 करोड़ से अधिक मुस्लिम बहन-बेटियों के हित सुरक्षित हो गए हैं तथा वे अब तीन तलाक की कुप्रथा के भय के साये में जीने को मजबूर नहीं रहेंगी। स्वतंत्र एवं प्रजातांत्रिक हिन्दुस्तान में सभी वर्गों, जातियों एवं समुदायों के हित पूरी तरह सुरक्षित हैं।
उक्त विचार प्रो. शर्मा ने प्रैस परिचर्चा में व्यक्त करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी ने भारत के प्रधानमंत्री के पद पर आसीन होते ही मन में ठान ली थी कि वे सबको साथ लेकर सबका विकास करेंगे। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान ही एक ऐसा देश है जहां विभिन्न धर्मों, समुदायों के लोग रहते हैं। यहां अनेकता में एकता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों में हिन्दुस्तान में रहने वाले हर नागरिक के हित पूरी तरह सुरक्षित हैं। मोदी मुस्लिम महिलाओं के हितों पर कुठाराघात करने वाली तीन तलाक कुप्रथा से चिंतित रहते थे तथा इसी के चलते वे इस समुदाय की महिलाओं को तीन तलाक नामक सामाजिक बुराई से निजात दिलाने के लिए प्रयासरत रहे हैं। उन्होंनें 15 अगस्त को भी लाल किले से तीन तलाक के बारे में चिन्ता व्यक्त की थी कि इस बुराई के खत्म होने से मुस्लिम महिलाओं के हितों को सुरक्षा मिलेगी। 1000 साल पुरानी तीन तलाक नामक कुप्रथा को मात्र 18 महिने की सुनवाई के दौरान इसे असंवैधानिक एवं गैर कानूनी करार देकर सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम समुदाय की बहन बेटियों के हितों की सुरक्षा का कवच प्रदान करते हुए ऐतिहासिक फैसला दिया है जिसकी सभी दलों के लोगों द्वारा सर्वत्र प्रसंसा की जा रही है।
शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि भारत के पवित्र संविधान के कारण ही हिन्दुस्तान विश्व का सबसे बड़ा प्रजातांत्रिक देश हैं। हमारे संविधान में सभी के हितों को सुरक्षा प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि जहां भारत देश में न्याय प्रणाली सुदृढ़ है वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं सरकार निरंतर जनहितकारी निर्णय लेकर हर वर्ग के लोगों को खुशहाल बनाने में जुटी हुई है। प्रधानमंत्री मोदी ने देश के कल्याणार्थ ऐतिहासिक निर्णयों से पूरे विश्व में हिन्दुस्तान का सिर ऊंचा करने का कार्य किया है।

Related posts

सौर ऊर्जा अत्यन्त महत्वपूर्णः राष्ट्रपति

Ajit Sinha

सिम कार्ड की तरह मिलेगा पैन कार्ड और फिर मोबाइल से भरे टैक्स रिटर्न

Ajit Sinha

99 नहीं अब सिर्फ 49 रुपए में करिए अनलिमिटेड कॉल्स, BSNL लाया नया प्लान

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x