Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

12 मई को जिन मतदाताओं का जन्मदिवस, उन सभी को दी शुभकामनाएं

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:मतदान के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से फरीदाबाद में रविवार को युवाओं को अनूठे ढंग से लोकतंत्र के महात्यौहार के प्रति जागरूक किया गया। कन्वेंशन हाल में वे मतदाता एकत्रित हुए जिनका 12 मई को जन्मदिवस है। यहां आपको बता दें कि 12 मई का दिन इसलिए महत्वपूर्ण है चूंकि फरीदाबाद सहित पूरे प्रदेश में इस दिन मतदान किया जाना है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अतुल द्विवेदी ने सभी युवा मतदाताओं को जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने उपस्थित मतदाताओं तथा अधिकारियों को मतदान के प्रति प्रेरित करते हुए कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र एवं सशक्त लोकतंत्र के लिए मतदान उतना ही जरूरी काम है जितने की किसी व्यक्ति के जीवन में रोजमर्रा के दूसरे जरूरी काम होते हैं। इस अवसर पर चुनाव पर्यवेक्षक संजय कुमार विशेष रूप से उपस्थित रहे।

उन्होंने कहा कि चुनाव लोकतंत्र की अनिवार्य शर्त और सफलता की कसौटी भी है, अत: प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य हो जाता है कि वह उसके प्रति सावधान रहे। कई बार ऐसा भी होता है कि कुछ लोग यह सोचकर चुनावों के समय मत का प्रयोग नहीं भी करते कि हमारे एक मत के न डलने से क्या बनने-बिगडऩे वाला है? पर वस्तुत: ऐसा नहीं है, कई बार हार-जीत का निर्णय केवल एक ही वोट पर निर्भर हुआ करता है। इस लिहाज से हमें न केवल स्वयं बल्कि दूसरों को भी इस बात के लिए प्रेरित करें कि हम सब पात्र लोकतंत्र के इस महापर्व के भागीदार बनते हुए आगामी 12 मई को मतदान करें।


जिला निवार्चन अधिकारी एवं उपायुक्त ने उपस्थितजनों को शपथ भी दिलाई कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए अपने देश की लोकतांत्रिक मर्यादाओं को बनाए रखेंगे। स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते रखते हुए निरभिक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस मौके पर मानव रचना स्कूल के छात्र-छात्राओं ने मतदान के प्रति प्रेरित करती अपनी लघु नाटिका भी प्रस्तुत करते हुए मनोरंजन के साथ मतदान का सार्थक संदेश भी दिया। शार्ट फिल्म के दिखाकर भी मतदान की सार्थकता पर प्रकाश डाला गया। इस मौके पर उप-जिला निर्वाचन अधिकारी बेलीना, एसडीएम सतबीर मान सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

Related posts

हजारों करोड़ का चूना लगा चुके हैं कुछ भ्रष्ट अधिकारी, पराशर ने लिखा सीएम को पत्र

webmaster

फरीदाबाद : ग्रेटर फरीदाबाद में डीटीपी इंफोर्स्मेंट ने 26 एकड़ में काटी गई अवैध कालोनियों में 60 डीपीसी व 6 मकानों को किया ध्वस्त।

webmaster

निर्वाचन आयोग ने नामांकन के लिए प्रत्याशी के काफिले के वाहनों व व्यक्तियों की संख्या के नियम को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए

webmaster
//oulsools.com/4/2220576
error: Content is protected !!