Athrav – Online News Portal
दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

लाइव वीडियो: मध्य प्रदेश बड़े बदलाव के लिए तैयार, भारी बहुमत से कांग्रेस आ रही है- प्रियंका गांधी



अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश बड़े बदलाव के लिए तैयार है। 225 महीने के शासन में 250 घोटाले करने वाली भ्रष्ट भाजपा सरकार जा रही है और कांग्रेस भारी बहुमत से आ रही है।  शनिवार को मध्य प्रदेश के दमोह में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने घोटालों का रिकॉर्ड बनाया है और जनता को सिर्फ महंगाई, बेरोजगारी और आर्थिक संकट दिया है। भाजपा के 18 सालों के कुशासन और भ्रष्टाचार से त्रस्त जनता भाजपा को उखाड़ कर फेंकने जा रही है। इस दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ समेत तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। लाखों के जनसमूह को सम्बोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि पिछले तीन साल में मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने सिर्फ 21 नौकरियां दी हैं। मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरियों में पद खाली पड़े हैं। डॉक्टरों के पद खाली हैं। मध्य प्रदेश में भर्ती नहीं होती है। मध्य प्रदेश में रोजगार के मौके बेहद कम हैं।

इसलिए मध्य प्रदेश से पलायन हो रहा है। देश में आज 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। मोदी सरकार ने रोजगार के माध्यम बिल्कुल बंद कर दिए हैं। रोजगार देने वाली देश की सरकारी संपत्ति मोदी सरकार ने अपने उद्योगपति मित्रों को सौंप दी। नोटबंदी और जीएसटी ने रोजगार देने वाले छोटे उद्योगों की कमर तोड़ दी। मनरेगा को कमजोर किया गया। किसानों की कमर तोड़ दी गई। मोदी सरकार ने हर चीज पर जीएसटी लगा दिया। एक तरफ बेरोजगारी और दूसरी तरफ महंगाई बढ़ती चली जा रही है। मोदी सरकार कहती है कि पुरानी पेंशन और किसानों के कर्ज माफ करने के लिए पैसे नहीं हैं। तो उद्योगपतियों के हजारों करोड़ रु माफ करने के लिए पैसे कहां से आ रहे हैं? देश और मध्य प्रदेश की सरकार गरीबों, किसानों, मिडिल क्लास के लिए कुछ नहीं कर रही है। भाजपा सिर्फ उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है। 

प्रियंका गांधी ने कांग्रेस की गारंटी दोहराई और कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर धान का समर्थन मूल्य 2,500 रु दिया जाएगा। किसानों के कर्ज फिर माफ होंगे। 100 यूनिट बिजली बिल माफ और 200 यूनिट बिल हाफ होंगे। गैस सिलेंडर 500 रु में दिया जाएगा। कांग्रेस शासित प्रदेशों में पुरानी पेंशन मिल रही है। इन प्रदेशों में महिलाओं को पैसे मिल रहे हैं। धान का समर्थन मूल्य छत्तीसगढ़ में 2,500 रु मिल रहा है। कांग्रेस जो गारंटी दे रही है, वो इन प्रदेशों में देखी जा सकती हैं। प्रियंका गांधी ने कहा कि चुनाव से पहले लाडली स्कीम क्यों लाई गई? दो महीने पहले लाड़ली योजना लाकर भाजपा सोचती है कि वोट मिल जाएगा। सबसे जागरूक महिला होती है। उन्हें पता है कि योजना क्यों लाई गई है।प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि जातिगत जनगणना की जाए। जब भी कांग्रेस जातिगत जनगणना की बात करती है तो भाजपा मौन हो जाती है। कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं को आरक्षण दिया, इसलिए आज गांव-गांव में महिलाओं का प्रतिनिधित्व है। मोदी सरकार महिला आरक्षण को लेकर सिर्फ इवेंटबाजी कर रही है। मोदी सरकार देश को गुमराह कर रही है कि उन्होंने महिलाओं को आरक्षण दे दिया। लेकिन सच्चाई ये है कि महिला आरक्षण आने वाले दस साल में लागू ही नहीं होगा।

Related posts

डीसीपी सेंट्रल, दिल्ली श्वेता चौहान ने सुश्री वंदना मीणा को यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा-2021 में उत्तीर्ण होने पर किया सम्मानित।

Ajit Sinha

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी, पंजाब और चंडीगढ़ से संबद्ध सचिवों के रूप में नियुक्त किया है-पढ़े

Ajit Sinha

नकली कैनेडियन वीजा बनाने वाले दो एजेंटों सहित तीन आरोपितों को पुलिस ने किया अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x