Athrav – Online News Portal
टेक्नोलॉजी फरीदाबाद

डी.ए.वी.शताब्दी कॉलेज,फरीदाबाद में ” रंग मंच 2019 ” की ओवरआल ट्रॉफी कॉमर्स विभाग ने जीती

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट

डी.ए.वी. शताब्दी कॉलेज,फरीदाबाद में पहली बार कॉलेज प्राचार्य सतीश आहूजा ने अपनी पारखी नज़र से शिक्षिकाओं एवं शिक्षिको के भीतर छिपी बहुमुखी प्रतिभा को पहचाना और उसे सबके सम्मुख प्रस्तुत करने के उद्देश्य से एवं सांस्कृतिक कलाओं के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का संदेश देने के लिए “रंग मंच 2019 ” का आयोजन किया गया ! डी . ए. वी. शताब्दी कॉलेज में पहली बार एक्सस्ट्रा म्यूरल एक्टिविटीज़ सेल (इमा) सेल के द्वारा इस कार्यक्रम में विभिन्नप्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमे छात्रों के साथ- साथ शिक्षिको को भी अपने पुराने दिनों को याद करने का अवसर मिला !इस रंगमंचकार्यक्रम का रंगारंग शुभारम्भ मुख्य अतिथि बड़खल क्षेत्र , फरीदाबाद की विधायिका सीमा त्रिखा ने दीप प्रज्वलित करके किया गया !

” रंग मंच 2019 के संयोजकएवं कॉलेज प्राचार्य सतीश आहूजा ने इस भव्य एवं शानदार कार्यक्रम के आरम्भ में मुख्य अतिथि महोदया एवं उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया !इस नवीन विषय पर शिक्षकगणो , गैर- शिक्षकगणो, माली ,चपरासी एवं सभी अन्य फोर्थ क्लास के कर्मचारियों एवं छात्रों की सामूहिक भागीदारी से डी.ए.वी.शताब्दी कॉलेज का प्रांगण रंगीन और गुलजार हो गया !कॉलेज प्राचार्य ने अपने शब्दों में कहा कि इस दो दिवसीय कार्यक्रम में सभी शिक्षिकों को खुद को सवारने का एक अवसर दिया गया ! जो शिक्षक वर्ष भर छात्रों की कला को निखारते रहते है,आज उन्हें खुद को निखारने का एक मौका दिया गया और उसमें भी शिक्षको नेअपनी कला से “मतदाता जागरूकता ” जैसे अनिवार्य विषय पर प्रकाश डाला !इस समारोह को निर्देशित करने में डीन इमा मुकेश बंसल और इंचार्ज सुनीति आहूजाका सहयोग रहा ! उनके दिशा -निर्देशन में इस इवेन्ट को कार्यक्रम संयोजन समिति के सदस्यों अंकिता मोहिंद्र , मीनाक्षी हुड्डा , निशा सिंह, सोनिया भाटिया , अंजलिमनचंदा, आरती कुमारी , मोनिका कस्तूरिया , किरन कालिया और स्टूडेंट काउन्सिल के अध्यक्ष भावना और निखिल की टीम के सहयोग से आयोजित किया गया !


इस कार्यक्रम में लगभग 125 प्रतिभागियों ने भाग लिया जिनमे विजयी प्रतिभागियों को कार्यक्रंम के समापन पर मुख्य अतिथि जी . एस. मिश्रा ने पुरस्कृत किया और इस रंगारंग कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए सभी आयोजन समिति के सदस्यों को हार्दिक बधाई दीं और प्रतिवर्ष इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करते रहनेकी शुभकामना दीं !कॉलेज के कॉमर्स विभाग को सर्वाधिक 41 पुरस्कारों क साथ ओवरआल चैंपियनशिप की ट्रॉफी दी गयी ! प्रथम रनरअप के रूप में 31 पुरस्कारो केसाथ कंप्यूटर विभाग और द्वितीय रनरअप के रूप में बी. बी. ए विभाग को ट्रॉफी दी गयी ! कविता पाठ प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार ज्योति राणा को मिला ! सोलोसॉन्ग में गार्गी , सोलो हरियाणवी डांस में आरती कुमारी , सोलो पंजाबी डांस में किरण कालिया सोलो जनरल डांस में कविता कुमारी प्रथम रही ! ग्रुप डांस में कंप्यूटरविभाग प्रथम और कॉमर्स विभाग द्वितीय रहा ! ग्रुप सॉन्ग में कॉमर्स विभाग प्रथम और कंप्यूटर विभाग द्वितीय रहा ! इसके साथ साथ रंगोली में प्रथम पुरस्कार निशाअग्निहोत्री को ,क्ले मॉडलिंग में आनद कुमार को और पोस्टर मेकिंग में दिव्या को मिला मेहंदी प्रतियोगिता में विज्ञानं विभाग से राजकुमारी प्रथम रही! प्रतियोगिता में शामिल होने वाले सभीशिक्षकगणो , गैर- शिक्षकगणो, माली ,चपरासी एवं सभी अन्य फोर्थ क्लास के कर्मचारियों एवं छात्रों को भी उनके उत्साह वर्धन हेतु उपहार दिए गये !सभी प्रतिभागियों में इस बात से अत्यंत हर्ष और उल्लास था कि कॉलेज ने पुन : उन्हें उनके कॉलेज और स्कूल की यादें ताजा करा दीं ! सभी प्रतियोगिताओका निर्णय लेने के लिए बाहर से निर्णयक मंडल की समिति बुलायी गयी ! प्रत्येक वर्ग में प्रतिभागियों ने अपने प्रदर्शन से यह सिद्ध कर दिया कि यदि आज भी उन्हेंअवसर मिले तो वे ये साबित कर देंगे कि वे न केवल शिक्षण कार्य में अपितु सभी कलात्मक विधाओं में अपना कौशल दिखा सकते है!

Related posts

फरीदाबाद: डीसीपी मुख्यालय रही डा. अंशु सिंगला के द्वारा किए गए बेहतरीन कार्यों को भुलाना आसान नहीं होगा।

Ajit Sinha

फरीदाबाद आबकारी एवं कराधान विभाग का इंस्पेक्टर और डाटा एंट्री ऑपरेटर रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्तार

Ajit Sinha

फरीदाबाद: शादी का झांसा देकर महिला से बलात्कार करने के आरोपित अरेस्ट।

Ajit Sinha
//atservineor.com/4/2220576
error: Content is protected !!