Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद राजनीतिक हरियाणा

जेजेपी प्रतिनिधिमंडल ने गृहमंत्री अनिल विज से की मुलाकात, किसानों पर दर्ज मुकदमे रद्द करने की मांग की-दिग्विजय चौटाला

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: जननायक जनता पार्टी ने किसानों पर आंदोलन के दौरान दर्ज मुकद्दमों को तुरंत रद्द किए जाने की मांग राज्य के गृहमंत्री अनिल विज से की हैं। शुक्रवार को जेजेपी के वरिष्ठ नेताओं का तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल चंडीगढ़ स्थित गृहमंत्री के सचिवालय कार्यालय पर उनसे मिला। जेजेपी के प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह चौटाला, प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह शामिल थे। मुलाकात के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने बताया कि किसानों के दिल्ली कूच के दौरान जितने भी किसानों पर मुकदमे दर्ज किए गए थे, उन मुकदमों को वापस लेने के विषय को लेकर गृहमंत्री अनिल विज से मुलाकात कर बातचीत की हैं। उन्होंने कहा कि आज किसान आंदोलनरत है और दिल्ली के चारों तरफ बैठे हुए है।

दिग्विजय ने कहा कि किसानों के दिल्ली कूच के दौरान प्रशासन ने डिफेंसिव एक्शन लिया था और सुरक्षा के लिहाज से उन्हें मुकदमे दर्ज करने पड़े। उन्होंने कहा कि वे किसानों व जनभावनाओं के अनुरूप मुकदमों को वापस लेने की मांग को लेकर गृहमंत्री अनिल विज से मिले हैं, जिस पर गृहमंत्री ने जल्द मुख्यमंत्री से मिलकर बात करने का आश्वासन दिया है कि वे सकारात्मक कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि इससे पहले वे मुख्यमंत्री भी मुलाकात कर चुके है और उनसे चर्चा भी हुई है। जेजेपी नेता ने कहा कि गठबंधन सरकार इस दिशा में सही कदम उठाएगी। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हमारी पार्टी किसानों की पार्टी हैं और सभी चौधरी देवीलाल की विचारधार से जुड़े हुए है

इसलिए किसानों की हिमायत करना न केवल हमारी जिम्मेदारी हैं बल्कि हमारा धर्म भी हैं। उन्होंने कहा कि सरकार से किसानों की बातचीत का दौर जारी है और एमएसपी को लेकर किसानों की जो शंकाएं है उसको लेकर सरकार स्पष्टता से कह चुकी है कि एमएसपी समाप्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने किसानों से अपील की कि किसान धैर्य बनाए रखे, केंद्र सरकार उनकी हिमायती है। वहीं मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि गठबंधन सरकार में साझी पार्टी जेजेपी के नेताओं ने आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग उनसे मुलाकात कर रखी हैं और वे इस विषय में मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे।

Related posts

बिजली निगम का लाइनमैन 50,000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ अरेस्ट, सोसाइटी का बिल ठीक करने के लिए मांगी थे 20 लाख

Ajit Sinha

ब्रेकिंग न्यूज़: सभी विपक्षी सांसद अब से थोड़ी देर में दिल्ली के विजय चौक तक मार्च निकालेगी।

Ajit Sinha

गुरुग्राम में तैनात ट्रैफिक कंट्रोल शाखा के इंचार्ज व पुलिस इंस्पेक्टर सतेंद्र कुमार ने फांसी लगा कर की आत्महत्या।

Ajit Sinha
//aickeebsi.com/4/2220576
error: Content is protected !!