Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक

कांग्रेस आज कल भारत जोड़ो यात्रा पर निकली है या भारत को तोड़ने की यात्रा पर, पता ही नहीं चलता है-जे पी नड्डा

नई दिल्ली / अजीत सिन्हा
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज बुधवार को गुजरात के नवसारी और अंकलेश्वर में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी गुजरात विधान सभा चुनाव में इस बार सारे रिकॉर्ड तोड़ेगी और ऐतिहासिक बहुमत से पुनः सरकार का गठन करेगी। नड्डा ने कहा कि गुजरात महात्मा गाँधी और सरदार पटेल की धरती है। बापू ने सत्य और अहिंसा का मार्ग दिखाते हुए देश की स्वातंत्र्य गाथा लिखी तो लौह पुरुष सरदार पटेल ने पूरे देश को एकता के सूत्र में बाँधा। अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कालजयी नेतृत्व में गुजरात देश और दुनिया को आगे बढ़ने की राह दिखा रहा है। हमारे प्रधानमंत्री आधुनिक भारत का नवनिर्माण कर रहे हैं। विकास के गुजरात मॉडल ने न केवल गुजरात की तस्वीर बदली बल्कि देश को भी प्रगति की नई राह पर अग्रसर किया है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा वोट बैंक की पॉलिटिक्स की जबकि भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की राजनीति की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारा हर क्षण, हर पल राष्ट्र के लिए समर्पित है जबकि पूरी की पूरी कांग्रेस एक परिवार के लिए समर्पित है। भाजपा अध्यक्ष ने आदिवासियों के कल्याण के लिए नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा किये गए कार्यों को रेखांकित करते हुए कहा कि आदिवासी भाई-बहनों के कल्याण एवं उनके जीवन-स्तर के उत्थान के लिए केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने जितना काम किया है, उतना कार्य किसी ने भी नहीं किया। क्यों किसी भी अन्य राजनीतिक दलों को आदिवासी भाई-बहनों को सम्मान देने की बात नहीं सूझी? भारत की राष्ट्रपति एक गरीब जनजाति महिला भी हो सकती हैं, ऐसी सोच पहले कांग्रेस और उसके सहयोगियों को क्यों नहीं आई? क्यों इसके लिए नरेन्द्र मोदी और भाजपा की सरकार का इंतजार करना पड़ा?

ऐसा इलिए क्योंकि कांग्रेस एवं उनके सहयोगियों की सोच काफी छोटी और संकुचित थी। ये भारतीय जनता पार्टी की नरेन्द्र मोदी सरकार है जिसने पहले अनुसूचित जाति के एक गरीब परिवार से आये रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाया और दूसरी बार एक गरीब आदिवासी बेटी श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर प्रतिष्ठित किया। चाहे जनजाति गौरव दिवस मनाने की बात हो, जनजातीय स्वातंत्र्य सेनानियों के लिए संग्रहालय बनाने की बात हो, वन उपज की एमएसपी पर खरीद की बात हो, आदिवासी भाई-बहनों को जमीन के पट्टे देने की बात हो, शिक्षा के लिए एकलव्य मॉडल स्कूल खोलने की बात हो या फिर आदिवासी गाँवों के विकास की बात – आदिवासी कल्याण के लिए नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा उठाया गया हर एक कदम आदिवासी भाई-बहनों को विकास के पथ पर अग्रसर करता है। कांग्रेस पर हमला करते हुए नड्डा ने कहा कि कांग्रेस आज कल भारत जोड़ो यात्रा पर निकली है या भारत को तोड़ने की यात्रा पर, पता ही नहीं चलता है। ये कैसी विडंबना है कि जो टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ खड़े होते हैं, वे भारत जोड़ने निकले हैं!

अरे भाई, पहले पार्टी तो जोड़ लो। कभी राहुल गाँधी सांसद पर हमला करने वाले आतंकवादी का समर्थन करने वालों के साथ खड़े हो जाते हैं, कभी देशद्रोही नारे लगाने वालों के साथ खड़े हो जाते हैं तो कभी देश की सेना के शौर्य पर सवाल उठाते हैं। कल राहुल गाँधी ने महाराष्ट्र की धरती पर महान स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर पर बहुत ही हल्का और ओछा बयान दे दिया। इसलिए, राहुल गाँधी सहित कांग्रेस पार्टी के ये नेता देश जोड़ने नहीं, देश तोड़ने निकले हैं। देश तो कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक और कच्छ से लेकर कामरूप तक हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एकजुट होकर आगे बढ़ रहा है और विश्व पटल पर अपनी अमिट छाप छोड़ रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने गुजरात में राजनीतिक पर्यटन पर आई आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा और कहा कि गुजरात में भी आम आदमी पार्टी की दुर्गति निश्चित है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा के चुनाव में जनता ने इनका हकीकत से सामना करा दिया है। यूपी और उत्तराखंड में तीन-चार सीटों को छोड़ हर सीट पर इनके उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई। गोवा में भी इनकी काफी बुरी दुर्दशा हुई। हिमाचल में तो पहले ही इसने आत्मसमर्पण कर दिया है। गुजरात में भी सभी की सभी सीटों पर इनके उम्मीदवारों की जमानत जब्त होना तय है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर हमला जारी रखते हुए नड्डा ने कहा कि विपक्ष के लोग चुनाव तब लड़ना शुरू करते हैं, जब चुनाव आयोग की आचार संहिता लगती है जबकि हमारी सरकार शपथ ग्रहण करते ही जन-सेवा और जन-कल्याण में लग जाती है, विकास की नई कहानियां लिखने में लग जाती है। जन-जन के जीवन स्तर को उठाना भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य है जबकि कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और अन्य विपक्षी दलों का लक्ष्य केवल अपना घर भरना है, अपने परिवार के लोगों को सेट करना है। वे जनता की गाढ़ी कमाई को लूट कर मेवा खाते हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी जनता की सेवा करती है। हम डेवलपमेंट के मिशन पर काम करते हैं जबकि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जैसे राजनीतिक दल करप्शन और कमीशन के लिए काम करती है। यही भाजपा और अन्य राजनीतिक दलों में अंतर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गुजरात सहित समग्र राष्ट्र की जनता अब वंशवाद और परिवारवाद को तिलांजलि देते हुए विकासवाद और कमीशन वाली सरकार की बजाय डेवलपमेंट को मिशन की तरह लेकर काम करने वाली सरकार बनाने का दृढ़ निश्चय कर चुकी है। कांग्रेस ने गुजरात सहित पूरे देश में भाई-भाई को लड़ाया, एक इलाके को दूसरे इलाके से लड़ाया, एक जाति को दूसरी जाति से लड़ाया, समाज में वैमनस्यता के बीज बोये। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने गुजरात की विकास की कहानी पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले दिन से ही नरेन्द्र मोदी गुजरात के विकास के लिए समर्पित रहे हैं। वर्षों से अटकी हुई विकास परियोजनाओं को उन्होंने पूरा कराया। अभी हाल ही में प्रधानमंत्री ने भुज में लगभग 4,400 करोड़ रुपये की योजनाओं की आधारशिला रखी। कच्छ में सरदार सरोवर कनाल का काम भी पूरा होने वाला है। सौराष्ट्र में नर्मदा अवतरण योजना के तहत लगभग 18,500 करोड़ रुपये की योजना पर काम जारी है। गुजरात की धरती पर वर्ल्ड क्लास ओलम्पिक स्टेडियम बन रहा है। जामनगर में सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन बन रहा है।

Related posts

कुछ इस तरह बेटे अरहान का बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा, शेयर की फोटोज

Ajit Sinha

सीएम अरविंद केजरीवाल ने रजत पदक विजेता रवि दहिया को ओलंपिक में ऐतिहासिक प्रदर्शन के लिए किया सम्मानित

Ajit Sinha

दिल्ली में ऑक्सीजन का गंभीर संकट, कुछ अस्पतालों में कुछ ही घंटे के लिए ऑक्सीजन बचे हैं- अरविंद केजरीवाल

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//roastoup.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x