Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश, तीन बदमाश गिरफ्तार, 4 कार, 8 बाइक और टूलकिट बरामद

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नोएडा कोतवाली सेक्टर- 20 पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन बदमाशों को डीएनडी टोल से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपियों से चोरी की 4 कार 8 बाइक, 4 फर्जी नम्बर प्लेट व बैग जिसमे टूल किट का सामान बरामद किया है। उन बदमाशों के निशाने पर दिल्ली-एनसीआर का क्षेत्र था। जहां से इन बदमाशो ने अधिकतर वाहन चोरी किए थे। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
 
पुलिस की गिरफ्त में खड़े अनूप शर्मा उर्फ वीर, राजेश और इमरान उर्फ नक्चा शातिर किस्म के वाहन चोर है, जिन्हे कोतवाली सेक्टर- 20 पुलिस ने मुखबिर से मिले इनपुट के बाद डीएनडी टोल नोएडा से गिरफ्तार किया. नोएडा के एडीसीपी रणविजय ने बताया तीनों आरोपी मथुरा के रहने वाले हैं और वहां से नोएडा और एनसीआर के क्षेत्रों में आकर वाहन चोरी के वारदात को अंजाम देते थे. वाहनों को चोरी करके उनकी पहचान छिपाने के लिए  उनके इंजन व चेसिस नम्बर, नम्बर प्लेट व वाहनों की आर.सी. बदलकर बेचा करते थे। गैंग गाडियों को चोरी करने के मास्टर चाबी का इस्तेमाल किया करता था कई वाहनों का ई.सी.एम. सिस्टम बदलकर वह वाहन चोरी किया किया करता था।

एडीसीपी ने बताया कि बदमाशों ने पुछ्ताछ में कबूल किया की चोरी की गाड़ियों का चेसिस नंबर और इंजन नंबर बदलकर उन्हें सेकंड हैंड में बेच देते थे. जिन गाड़ियों के सेकंड हैंड कीमत नहीं मिलती थी, उनको कटवाने के बाद उनके पार्ट्स को विभिन्न जगहों पर बेच देते थे. इस गिरोह के निशाने पर ज्यादातर बुलेट मोटरसाइकिल होती है कि क्योंकि इसका सेकंड हैंड कीमत अच्छी मिल जाती है. एडीजीपी रणविजय सिंह ने बताया कि यह गैंग वाहनों को चोरी करने के लिए मास्टर की और टूलकिट का इस्तेमाल करता था बदमाशों के पास से काफी सारी मास्टर की बरामद की गई है.इन बदमाशों ने दर्जनों वाहन चोरी के घटनाओं को अंजाम दिया है और इसमें इनका सहयोग कई लोग कर रहे थे,  अब पुलिस उनकी तलाश कर रही है इन बदमाशों का अपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है.

Related posts

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की टीम ने पोंजी योजना के नाम पर 8 करोड़ की ठगी करने वाला पकड़ा गया।

Ajit Sinha

आईटीबीपी रेफरल हॉस्पिटल, कोविड मरीजों के लिए इटली के सहयोग से 48 घंटे में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट चालू हुआ

Ajit Sinha

दिल्ली के मुखर्जी नगर में एक शख्स की पीट -पीट कर हत्या कर दी गई , आरोपित घटना स्थल से हुआ फरार।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x