Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली मनोरंजन

मैजेंटा लाइन पर वसंत विहार मेट्रो स्टेशन पर कोलंबियाई दूतावास के सहयोग से कलाकृति का उद्घाटन

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (डीएमआरसी) ने भारत में कोलंबियाई दूतावास के सहयोग से मैजेंटा लाइन के वसंत विहार मेट्रो स्टेशन के बाहर स्टेशन की दीवार पर प्रसिद्ध कोलंबियाई शहरी कलाकार लौरा ऑर्टिज़ हर्नांडेज़ “सोमा डिफुसा” द्वारा चित्रित एक कलाकृति का उद्घाटन किया। विकास कुमार, प्रबंध निदेशक/डीएमआरसी और एच.ई. मारियाना पाचेको मोंटेस, भारत में कोलंबिया की राजदूत और अन्य वरिष्ठ अधिकारी।यह कार्यक्रम कोलंबिया में चल रहे 212वें कोलंबियाई स्वतंत्रता दिवस समारोह के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया था।

कोलंबिया की राजदूत मारियाना पाचेको मोंटेस ने भी वसंत विहार मेट्रो स्टेशन का दौरा किया और यात्रियों के लिए दिल्ली मेट्रो द्वारा प्रदान की जाने वाली विश्व स्तरीय सुविधाओं की सराहना की। इस अवसर पर, श्रीमती मारियाना ने दिल्ली मेट्रो को धन्यवाद दिया और कहा, “यह हमारे लिए कोलंबियाई लोगों के लिए एक विशेष अवसर है क्योंकि यह हमारी पहचान और कोलंबियाई संस्कृति के मूल्यों का प्रतिनिधित्व करता है।

इस नेक काम के लिए हमें एक मंच प्रदान करने के लिए हम दिल्ली मेट्रो को धन्यवाद देते हैं।डीएमआरसी के एमडी विकास कुमार ने इस अवसर पर कहा, ‘दिल्ली मेट्रो ने हमेशा कला, संस्कृति और विरासत को बढ़ावा देकर अपने स्टेशनों को सौंदर्य की दृष्टि से सुंदर बनाने की कोशिश की है। वसंत विहार स्टेशन पर कलाकृति आम आदमी और दुनिया भर के मजदूर वर्ग का एक प्रतीकात्मक प्रतिनिधित्व है जिस पर हमारे पर्यावरण और मानव सभ्यता की भलाई टिकी हुई है। कोलंबियाई कलाकार को स्थानीय ललित कला की छात्रा सुश्री लक्ष्मी ने भी सहायता प्रदान की, जो शाहदरा में रहती हैं और शहरी दीवार कला पर काम करती हैं।

Related posts

बीच सड़क जहरीले सांप पर नेवले ने किया जोरदार हमला, देखें फिर हुआ,देखिए वीडियो ।

Ajit Sinha

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज 20 पिस्तौल 50 जिंदा कारतूस सहित दो शख्स को किया अरेस्ट।

Ajit Sinha

पत्नी ने अपने भाइयों को बुलाकर अपने ही पति की करवा दी बेरहमी से पिटाई, मौत

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//ptukasti.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x