Athrav – Online News Portal
अपराध हरियाणा

लाकॅडाउन में हरियाणा पुलिस ने नशा तस्करों, शराब माफिया व आपराधिक तत्वों के हौंसलों को पस्त करते हुए कसी नकेल

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस द्वारा लाकॅडाउन के दौरान अंबाला रेंज, करनाल रेंज और पुलिस कमिश्नरेट गुरुग्राम से 792 किलो मादक पदार्थ, तस्करी की जा रही 73,251 बोतल शराब और अवैध शराब बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला 37,363 लीटर लाहन जब्त कर इस संबंध में 840 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि लाकॅडाउन के बाद से,अंबाला रेंज (अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र), करनाल रेंज (पानीपत, करनाल, कैथल) और पुलिस कमिश्नरेट, गुरुग्राम में एनडीपीएस अधिनियम के 46 और एक्साइज एक्ट के प्रावधानों के तहत 700 मामलों सहित कुल 746 मामले दर्ज किए गए हैं।
                         
लॉकडाउन को प्रभावी रूप से लागू करते हुए हमने अत्यधिक उपस्थिति के साथ पुलिस गश्त का बढाया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी प्रकार के आपराधिक तत्वों का मनोबल गिरे और वैश्विक संकट की स्थिति में कोई वारदात कर किसी भी प्रकार का लाभ न उठा सकें। उन्होंने बताया कि करनाल रेंज में शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कुल 13,331 बोतल अंग्रेजी और देशी शराब, 2473 बोतल अवैध शराब, 413 बोतल बीयर और 35290 लीटर लाहन जब्त किया गया। पुलिस ने अंबाला पुलिस रेंज से 32188 बोतल अंग्रेजी और देशी शराब, 218 बोतल बीयर, 65 बोतल अवैध शराब और 2073 लीटर लाहन भी जब्त किया। इसी प्रकार, गुरुग्राम जिले में शराब माफिया पर नकेल कसते हुए 24563 बोतल शराब जब्त की गई पुलिस द्वारा जब्त किए गए मादक पदार्थ बारे जानकारी देते हुए डीजीपी ने बताया कि अम्बाला रेंज से चूरा पोस्त, अफीम, गांजा, स्मैक, चरस, हेरोइन सहित सर्वाधिक 461 किलोग्राम 443 ग्राम ड्रग्स बरामद की गई। इसी प्रकार, करनाल रेंज में 170 किलोग्राम 85 ग्राम तथा गुरुग्राम से 160 किलोग्राम 700 ग्राम नशीले पदार्थों की बरामदगी हुई।
                           
हमारी टीमों ने सतर्कता बढाते हुए अंबाला पुलिस रेंज में एक मोस्टवांटेड अपराधी को भी काबू किया। इसके अतिरिक्त, एटीएम लुटेरों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया जिसमें 3 लाख 80 हजार रुपये की नकदी और एटीएम मशीन बरामद की गई। लॉकडाउन की अवधि के दौरान, अंबाला रेंज के 15 आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ब्लाइंड मर्डर,हत्या का प्रयास सहित मर्डर के कुल 10 मामलों को सुलझाया गया। पुलिस ने पांच आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ कुरुक्षेत्र में मानव तस्करी के एक गिरोह का भी भंडाफोड़ किया। करनाल रेंज में भी पुलिस ने जघन्य अपराधों में शामिल रहे एक मोस्टवांटेड अपराधी को कैथल जिले से गिरफ्तार किया है। पानीपत में सेंधमारी के दो गैंग का पर्दाफाश करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, जिससे 7 मामलों को सुलझा कर 2 लाख 10 हजार रुपये की संपत्ति बरामद की गई। इसके अलावा, वाहन चोरी का एक और मोबाइल फोन चोरी के दो गिरोेह का भी पर्दाफाश किया गया। लाकॅडाउन में अफवाह फैलाने या सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है। पुलिस की साइबर अपराध इकाइयों ने भ्रामक और फर्जी सूचनाएं फैलाकर दहशत पैदा करने के आरोप में गुरुग्राम से पांच लोगों को गिरफ्तार किया। साथ ही, शराब की ऑनलाइन बिक्री के बहाने लोगों को ठगने के आरोप में राजस्थान के अलवर से दो आरोपियों को पकड़ा गया। उन्होंने कहा कि क्राईम की रफतार पर ब्रेक लगाने के लिए हमारे अधिकारियों और जवानों द्वारा अपराध और अपराधियों के खिलाफ कडी कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

Related posts

15 वर्षीय एक लड़के के साथ गलत काम करने के बाद हत्या करने के जुर्म तीन नाबालिक लड़कों को किया गिरफ्तार।

Ajit Sinha

आशीष की हत्या लूटपाट के लिए की गई थी, पुलिस ने आज तीन नौजवानों को किया अरेस्ट।

Ajit Sinha

चंडीगढ़: विधानसभा परिसर पर पत्रकारों के बैंन को तुरंत प्रभाव से वापस ले सरकार-डा. सुशील गुप्ता

Ajit Sinha
//zokaukree.net/4/2220576
error: Content is protected !!