Athrav – Online News Portal
नोएडा

अपनी गाड़ी पर अपनी जाति लिखवाया, तो भरना पड़ेगा जुर्माना, गाड़ी भी हो सकती है सीज, पुलिस ने काटे 494 चलान    

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नोएडा: जातिसूचक लिखकर रसूख दिखाने वाले लोगों के खिलाफ केंद्र सरकार के नए निर्देश के बाद यूपी में कार्यवाही शुरू हो गई है, इसके चलते यूपी के कई शहरों में पुलिस ने जाति लिखे स्टीकर वाले गाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई की है, मोटर व्हीकल एक्ट के उल्लंघन करने वाले ऐसे लोगों के खिलाफ नए आदेश के मुताबिक़ धारा 177 के तहत चालान हो रहा है और 594 वाहनो का चालान किया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना कि, नंबर प्लेट पर जातिसूचक शब्द या फैंसी नंबर लिख कर समाज में डर फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। आगे भी ऐसा अभियान चलता रहेगा।

वाहनों पर जातिसूचक शब्द लिखने वाले लोगों के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत जिले के सभी थाना क्षेत्रों में सुबह से दोपहर तक सघन जांच गई और 594 वाहनों का चालान काटा गया जबकि कई वाहन जब्त किए गए। गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बताया कि कुछ दिन पूर्व उत्तर प्रदेश शासन द्वारा आदेश जारी हुआ है, कि वाहनों पर जातिसूचक शब्द लिखकर चलने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने बताया कि इसके तहत आज गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय ने एक विशेष अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि इस जांच अभियान के दौरान कारों, दुपहिया वाहनों तथा कमर्शियल वाहनों पर जातिसूचक शब्द लिखने वालों के खिलाफ कार्रवाई हुई।

गाड़ियों पर नंबर प्लेट की जगह जातिसूचक शब्द जैसे ब्राह्मण ठाकुर जाट गुर्जर,  लिखे हुए थे जोकि मोटर व्हीकल एक्ट का सरासर उल्लंघन है इसके अलावा उन गाड़ियों को भी चालान किया गया है पुलिस आयुक्त ने बताया कि वाहनों पर गलत तरीके से नंबर प्लेट लगाने वाले तथा नंबर प्लेट पर नारे लिखने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि आज की करवाई में बिना नंबर प्लेट के वाहन चलाने वाले तथा यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई हुई है। ये अभियान जारी रहेगा।

Related posts

लूट के मामले में फरार चल रहा था बदमाश, पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने घायल।

Ajit Sinha

एयरपोर्ट पर ठेका दिलाने वाला फर्जी पत्र वायरल होने पर यीड़ा ने कराई एफ़आईआर दर्ज

Ajit Sinha

कॉन्स्टेबल अमित कुमार ने अपना प्लाज्मा डोनेट कर बचाई कोरोना पीड़ित की जान 

Ajit Sinha
//jaifeeveely.com/4/2220576
error: Content is protected !!