Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

इनेलो की सरकार बनने पर सारे बिगड़े सिस्टम को सुधारा जाएगा: अभय सिंह चौटाला


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
होडल: इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव एवं विधायक अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में परिवर्तन पदयात्रा सोमवार को ग्यारहवें दिन होडल हलके के गांव बनचारी से शुरू हुई। सराय गांव में यात्रा के पहुंचने पर ग्रामीणों ने चौधरी अभय सिंह चौटाला का जोरदार स्वागत किया। समर्थकों ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया और इनेलो जिंदाबाद, ताऊ देवी लाल अमर रहे व चौ. ओमप्रकाश चौटाला जिंदाबाद के नारों से वातावरण गुंजा दिया। सैकड़ों लोगों की भीड़ ने उन्हें तन-मन से समर्थन का वायदा किया। अभय सिंह चौटाला के प्रति लोगों की दिवानगी का यह आलम है कि रविवार को मरौली गांव पहुंचने पर गांव वासियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया और गांव के सरपंच ने 84 फीट की पगड़ी पहना कर सम्मानित किया। अभय चौटाला ने सबका आभार जताते हुए कहा कि वे सराय वासियों के इस मान-सम्मान को ताउम्र याद रखेंगे और यह कर्ज इनेलो की सरकार बनते ही गांव का चौतरफा विकास करके चुकाएंगे।

इस दौरान भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार पर हमला बोलते हुए अभय चौटाला ने कहा कि गठबंधन सरकार के कार्यकाल में हरियाणा प्रदेश के उपर बेहिसाब कर्ज बढ़ा और बड़े-बड़े घोटाले हुए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जितने भी घोटाले किये हैं उन्हें इस यात्रा के जरिए जनता के बीच रख रहे हैं। इनेलो महासचिव ने कहा कि प्रदेश में आने वाला वक्त इनेलो का ही है। इनेलो ही एक ऐसी पार्टी है, जो सभी वर्गों का भला कर सकती है। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा बेरोजगारी में पूरे देश में नंबर एक पर है। बेरोजगार युवा हाथों में डिग्री लिए एक दफ्तर से दूसरे दफ्तर में चक्कर काटने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार ने प्रदेश में स्थापित उद्योगों में प्रदेश के 75 प्रतिशत युवाओं को रोजगार देने का वायदा किया था, यह वायदा झूठा साबित हुआ। 75 प्रतिशत तो क्या 75 युवाओं तक को उद्योगों में रोजगार नहीं मिला। बुढ़ापा पेंशन 5100 रूपए करने के वायदे भी कोरे निकले।

इनेलो नेता ने कहा कि इस सरकार की कथनी व करनी में जमीन आसमान का अंतर है। यह सरकार सिर्फ जुमलों की सरकार बनकर रह गई है। गठबंधन सरकार को ना तो जनभावनाओं की कोई कद्र है, ना ही आम आदमी के दुख-तकलीफों से कोई सरोकार है। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी लोग दोनों हाथों से प्रदेश का खजाना लूटने में लगे हुए हैं। आज प्रदेश बेहद नाजुक दौर से गुजर रहा है। भाजपा-जजपा के राज में प्रदेश बहुत पीछे चला गया है। ऐसे में परिवर्तन समय की मांग है। उन्होंने ग्रामीणों का आह्वान किया कि वे सरकार के खिलाफ एकजुट होकर इनेलो का साथ दें। इनेलो की सरकार बनने पर सारे बिगड़े सिस्टम को सुधारा जाएगा। उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए, कहा- कि केंद्र सरकार की एक एजेंसी ने कानून व्यवस्था पर रिपोर्ट जारी की है।

एजेंसी ने कहा अगर कानून व्यवस्था के मामले में सबसे अधिक खराब हालत किसी राज्य की है तो वो हरियाणा है। उन्होंने कहा कि अगर कानून व्यवस्था अच्छी नहीं होगी तो प्रदेश में कोई इन्वेस्टमेंट नहीं करेगा लेकिन फिर भी रोज झूठ बोला जाता है कि इन्वेस्टमेंट बढ़ा है।उन्होंने कहा कि ‘बेटी बचाओ’ का नारा देने वाली इस सरकार में बहन बेटियां सुरक्षित नहीं। महिला कोच के साथ छेड़छाड़ के आरोपी मंत्री पर कार्रवाई की बजाए पूरी सरकार ढाल बनकर खड़ी हो गई, जिससे साबित होता है कि यह सरकार महिला विरोधी है।
अभय चौटाला ने कहा कि इस घटना को लेकर पूरे प्रदेश का महिला वर्ग सरकार से नाराज है और आगामी चुनाव में महिलाएं सरकार को करारा सबक सिखाने का काम करेंगी।

उन्होंने कहा कि अगर लोगों ने परिवर्तन किया और हमें सेवा करने का मौका मिला तो बिजली-पानी सस्ता देंगे। रिटायर कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन बहाल की जाएगी। अभय ने कहा चौटाला साहब की सरकार के समय में कर्मचारियों के सबसे कम आंदोलन हुए थे। हमारी सरकार बनने पर मनरेगा का काम 200 दिन की जगह 365 दिन किया जाएगा और हर घर से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देंगे, जिसको नौकरी नहीं मिल पाएगी उन्हें प्रति माह बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

Related posts

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लाइव सुने वीडियो में, कहा, गुजरात चुनाव जिताने के लिए उनके लीडर कोने कोने में।

Ajit Sinha

हरियाणा: 2021 में सोशल मीडिया पर और एक्टिव नजर आएगी हरियाणा पुलिस-नवदीप सिंह विर्क

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: अब राज्य परिवहन की बसों में लगेगा केवल 50 प्रतिशत किराया- मुख्यमंत्री मनोहर लाल

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//zuhempih.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x