Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली

7 करोड़ रूपए की कोकीन के साथ पति -पत्नी गिरफ्तार, कोकीन लगा एक किलो कपड़ा भी बरामद


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की पूर्वी जिले के विशेष स्टाफ की टीम ने आज लगभग 7 करोड़ रूपए कीमत की कोकीन लगा एक किलो कपड़ा के साथ पति -पत्नी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपित पति का नाम जहीर अहमद उर्फ आदिल निवासी दिलशाद कॉलोनी, दिल्ली उम्र-48 वर्ष, और उसकी पत्नी का नाम गुलनार पत्नी जहीर, उम्र 39 वर्ष हैं। इनके पास से पुलिस ने 690 ग्राम अच्छे क़्वालिटी की कोकीन बरामद की हैं, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 7 करोड़ रुपये आंकी गई हैं। पुलिस के मुताबिक इंस्पेक्टर सत्येंद्र खारी, प्रभारी स्पेशल स्टाफ पूर्वी जिला के नेतृत्व में एक टीम में एसआई विनीत प्रताप सिंह, विकास कुमार, जोगिंदर ढाका, बख्शीश, ऋषि पाल, एएसआई महेश, एचसी शनि राठी, सनोज, कपिल, युवेंदर, राहुल, पवन, विचित्र शामिल थे। राज कुमार, कॉन्स्टेबल. रवि कुमार और महिला सिपाही. पूर्वी जिले में सक्रिय ड्रग तस्करों पर निगरानी रखने के लिए केपी मलिक एसीपी/ओपीएस/पूर्व की देखरेख में और सुश्री अमृता गुगुलोथ डीसीपी/पूर्व की देखरेख में लीस्मिलिन मल्लई का गठन किया गया था।

टीम के निरंतर और अथक प्रयासों का फल तब मिला जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल स्टाफ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट में तैनात एचसी शनि राठी को गुप्त सूचना मिली कि एक व्यक्ति अपने एक सहयोगी को अच्छी गुणवत्ता की कोकीन देने के लिए एलबीएस अस्पताल के पास आएगा। टीम ने जाल बिछाया और एक व्यक्ति को पकड़ लिया, जिसकी पहचान बाद में जहीर अहमद के रूप में हुई, जिसके कब्जे से व्यावसायिक मात्रा में कोकीन बरामद की गई। पूछताछ करने पर उसने खुलासा किया कि वह अपनी पत्नी गुलनार के साथ मिलकर अपने घर पर कोकीन लगे सूती कपड़े से कोकीन तैयार करता है। टीम ने बिना समय बर्बाद किए दिलशाद कॉलोनी, सीमापुरी, दिल्ली में जहीर के घर पर छापा मारा और कोकीन, कोकीन को संसाधित करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला रसायन और सूती कपड़े जिनमें कोकीन/हेरोइन मिला हुआ था, बरामद किया। नतीजतन, पीएस कल्याणपुरी में धारा 8सी/21/25/29 एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला एफआईआर संख्या 876/23 दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।
जाँच पड़ताल:-
जांच के दौरान कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। दोनों ने खुलासा किया कि वे दोनों एक कॉमन फ्रेंड के जरिए उपासना उर्फ तबस्सुम नामक महिला से परिचित हुए, जिसकी शादी एक अफगान नागरिक से हुई थी। आगे पता चला कि उसका पति सुभान आर्यनफ़र, उम्र 28 वर्ष। एनआईए द्वारा दिसंबर 2021 में एफआईआर संख्या के तहत गिरफ्तार किया गया था। मुंद्रा बंदरगाह हेरोइन जब्ती मामले के संबंध में 26/2021 धारा 17,18 यूएपीए, 8सी/23 एनडीपीएस अधिनियम और 120-बी आईपीसी पीएस एनआईए मुख्यालय, नई दिल्ली के तहत, जिसमें डीआरआई द्वारा 3,000 किलोग्राम हेरोइन/कोकीन जब्त की गई थी। लेकिन सुभान आर्यनफर की गिरफ्तारी के बाद भी जहीर और उसकी पत्नी की मदद से उसकी पत्नी द्वारा ड्रग तस्करी की नापाक गतिविधि जारी रही। तब से कार्यप्रणाली बदल दी गई है। अब भारत में हीरोइन/कोकीन लगे कपड़ों के पैकेट के रूप में कूरियर के माध्यम से ड्रग्स लाया जा रहा है। एक बार पार्सल अपने गंतव्य तक पहुंच जाता है। इसे उस विशेष कपड़े से हेरोइन/कोकीन निकालने के लिए संसाधित किया जाता है। फिर निकाली गई हीरोइन/कोकीन को कुछ प्रकार के रसायन मिलाकर आगे संसाधित किया जाता है जो कोकीन को उपभोग योग्य बनाता है। इस नशे की सबसे ज्यादा सप्लाई पंजाब में होती है जहां इसे चिट्टा के नाम से जाना जाता है। दोनों की शादी से तीन बच्चे हैं।

Related posts

साइबर सेल ने  आमजनों के खोए हुए 100 मोबाइल फोंस असली मालिक को लौटाएं।  

Ajit Sinha

अस्पताल के बाहर हुए हमले में डीएसपी व 5 महिला पुलिस कर्मियों सहित कुल 20 कर्मचारी घायल, 5 गाडियां क्षतिग्रस्त।

Ajit Sinha

उधार के रूपए के लिए दबाव बनाया तो उसकी बेटी का करवा दिया किडनेप, मांगी 50 लाख की फिरौती, महिला सहित 3 अरेस्ट

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//mirsuwoaw.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x