Athrav – Online News Portal
दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय वीडियो

डॉ विनीत पुनिया व अलका लंबा ने कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में क्या कहा, सुने लाइव वीडियो में।   

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
डॉ. विनीत पुनिया ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 1 महीने से ज्‍यादा देश के सम्‍मानित खिलाड़ी, जिन्‍होंने ओलंपिक में, कॉमनवेल्‍थ में, एशियाई खेलों में देश के लिए मेडल जीते, वो आन्‍दोलन कर रहे हैं और वो आन्‍दोलन कर रहे हैं कि उन्हें न्‍याय मिले, भारत की बेटियों को न्‍याय मिले। ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का नारा देने वाली सरकार उस तरफ आंख मूंदे है और उन्‍हीं खिलाड़ियों पर जिस जल्‍दबाजी से केस दर्ज हुए, जिस जल्‍दबाजी से उनके खिलाफ़ कार्रवाई हुई, जिस तरह से उनके साथ दुर्व्‍यवहार हुआ, जिस तरह उन्‍हें घसीटा गया, पीटा गया उस पूरे मामले पर कांग्रेस पार्टी की ओर से अपनी बात रखने के लिए आपके बीच में अलका लांबा जी और डॉ० शमा उपस्थित हैं, मैं सबसे पहले अनुरोध करूंगा अलका लांबा जी से कि वो अपनी बात रखें, उसके बाद डॉ० शमा अपनी बात रखेंगी।

श्रीमती अलका लांबा ने कहा कि आप सभी पत्रकार साथ‍ियों को नमस्‍कार! अपनी बात को रखने से पहले वीडियो है, वो हम आपके सामने चलाना चाहते हैं और उस वीडियो के ऊपर ही हम अपनी आगे की बात को रखेंगे, तो मेरा निवेदन है हमारे कांग्रेस परिवार के सदस्‍य उन वीडियो को चलाएं।

(वीडियो दिखाई गई)

अब हम मुद्दे पर आते हैं, आज अभी जब मैं आपसे बात कर रही हूँ, हर टीवी चैनल में एक भयंकर दिल दहला देने वाली तस्वीरें आ रही हैं, कि शाहबाद डेयरी में मात्र 16 साल की एक बेटी को… अलग-अलग खबरें हैं, 32 बार चाकू से गोदा गया। जब दम नहीं तोड़ा तो बड़ा पत्थर उठाकर उसका सिर कुचला गया। सवाल ये होता है कि राजधानी दिल्ली है ये, इन अपराधियों की हिम्मत कहाँ से हो रही है? कौन हिम्मत दे रहा है, इन्हें राजधानी दिल्ली में कि आप दिन-दहाड़े सरेआर जघन्य अपराध करिए और आप पर कोई कार्रवाई नहीं होगी, हिम्मत कहाँ से आ रही है, कौन इन अपराधियों के आदर्श हैं?साफ आता है कि भाजपा के सांसद जिनके ऊपर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप हैं, पॉक्सो कानून नाबालिक बच्चियों के जो खिलाफ़ कानून में जो उनके अपराध हो रहे हैं, उन पर कानून पॉक्सो कानून के तहत एफआईआर दर्ज हैं। जब उस पर कार्रवाई नहीं होती, पूरा तंत्र, सरकार, पुलिस, उस एक अपराधी के साथ जो भाजपा का सांसद है, संरक्षण के लिए खड़ी होती है, तो स्वाभाविक है कि राजधानी दिल्ली औऱ देश में ऐसे अपराधियों के हौसले बुलंद होंगे, क्योंकि उन्हें लगता है कि ये पूरी की पूरी सरकार बेटी नहीं बचाएगी, बेटियों के साथ इस तरह का जघन्य अपराध करने वालों को बचाती है, इसलिए उनके हौसले बुलंद हैं।जैसा की आप सभी को ज्ञात है हमारे देश का गौरव हमारी बेटियां विनेश, संगीता फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और अन्य पहलवान पिछले कुछ हफ़्तो से भाजपा सांसद और कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह द्वारा किये गए यौन शोषण और अन्याय के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे थे। पूरा देश पहलवानों के समर्थन मे उतर आया लेकिन भाजपा को बेटियों की इज्जत और सन्मान से ज्यादा अपने सांसद को बचाने की फिकर है; इसलिए हर वो हथकंडा अपनाया गया जिससे बेटियों की न्याय की लड़ाई को कमजोर किया जा सके और उन्हे वहाँ से उठाया जा सके। इसी क्रम मे गृहमंत्री अमित शाह की दिल्ली पुलिस ने कल जंतर मंतर से पहलवानों को जबरन हटाया, उनके तम्बू उखाड़े, पहलवानों के साथ धक्का मुक्की की और उन्हे हिरासत मे लेकर गए। इसी विषय पर आप सब से रूबरू होते हुए कांग्रेस पार्टी का कहना निम्न प्रकार है :
1. पूरा देश और कांग्रेस पार्टी आज मोदी जी और अमित शाह से सवाल करना चाहती है कि जो दिल्ली पुलिस भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन शोषण जैसे गंभीर आरोप लगने के बावजूद FIR दर्ज करने में आनाकानी करती है, जिस दिल्ली पुलिस को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बृजभूषण के खिलाफ FIR दर्ज करनी पड़ती है; वही दिल्ली पुलिस महिला पहलवानों के खिलाफ महज चंद घंटो मे दँगा करने जैसी गंभीर धाराओ मे FIR दर्ज करती है। इस तत्परता के पीछे कौन है? किसका आदेश है?जिन बेटियो ने पूरे विश्व मे देश का नाम रौशन किया, मैडल जीते ; आज उन्ही बेटियो को सरकार दंगाई साबित करने पर क्यो तुली हुई है? प्रधानमंत्री मोदी का विनेश फोगाट के साथ बातचीत का वीडियो पूरे देश ने देखा है, जिसमें वो विनेश को परिवार का सदस्य बताते है। आज वही विनेश और साक्षी मालिक, बजरंग पुनिया जिनके साथ मोदी जी तस्वीरे खिंचाते थे, कैसे दिल्ली पुलिस की नजर मे उपद्रवी और दंगाई बन गए?कांग्रेस पार्टी मोदी जी, अमित शाह जी और दिल्ली पुलिस से सवाल करती है की ये आपका कौन सा कानून है जो एक POSCO और यौन शोषण के आरोपी को शान से संसद भवन के उद्घाटन मे शामिल होने देता है और दूसरी ओर पीड़ित महिला पहलवानों के हक की लड़ाई को कुचलने के लिए उनके खिलाफ FIR दर्ज करवाता है?
2. कल भाजपा आईटी सेल द्वारा एक फोटो वायरल की गई जिसमे हिरासत मे लेने के बाद बस मे ले जाते समय विनेश और संगीता फोगाट का हँसता हुआ चेहरा दिखाया गया था। भाजपा के तमाम नेता और भक्त मंडली इस फर्जी फोटो को दिनभर ट्विटर, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया माध्यमो द्वारा फैलाते रहे। ट्रोल मंत्रालय की मुखिया स्मृति ईरानी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से वह फोटो साँझा की थी। महिला पहलवानों पर हुए अन्याय पर आजतक स्मृति ईरानी के मुँह से एक शब्द नही निकला। आरोपी भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ एक शब्द बोलने की हैसियत स्मृति ईरानी की नही है और फर्जी फोटो ट्वीट कर एक तरह से महिला पहलवानों को बदनाम करने के भाजपा के प्रयास मे वो भी भागीदार है। न्याय की माँग करनेवालो से कुश्ती और अन्याय करनेवाले के साथ दोस्ती स्मृति ईरानी और भाजपा का सिद्धांत है।
3. बेहद गंभीर और परेशान करनेवाली बात यह भी है की नई दिल्ली जिला दिल्ली पुलिस के DCP प्रणव तायल ने कहा की अब हमारी बेटियों को उनके न्याय के लिए आंदोलन या धरना करने की अनुमति नही मिलेगी और उनके खिलाफ़ कड़ी कानूनी कारवाई की जायेगी।

कांग्रेस पार्टी सरकार से पूछना चाहती है कि
* क्या देश मे अपने न्याय की आवाज उठाना, अन्याय के खिलाफ लड़ना गैर कानूनी हो गया है?
* क्या लोकतंत्र मे हर नागरिक को अपनी मांग गूंगी, बहरी और सत्ता के नशे मे चूर सरकार के सामने रखने के लिए धरना प्रदर्शन का अधिकार नही है?
* क्या सरकार भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को बचाने के लिए इतनी तत्पर है कि उसके आगे उसे देश की बेटियों का दर्द दिखाई नही दे रहा?
* क्या दिल्ली पुलिस उन सभी लोगो के खिलाफ़, खासकर स्मृति ईरानी और भाजपा IT सेल के खिलाफ महिला पहलवानों की बदनामी करने के लिए फर्जी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोप में FIR दर्ज करेगी?
* क्या कल जंतर मंतर पर महिला पहलवानों के साथ बदसलूकी, धक्का मुक्की और मारपीट करनेवाले पुलिस कर्मियो और उनके वरिष्ठ अधिकारियों पर गृह मंत्रालय कार्रवाई करेगा?

Related posts

फेसबुक दोस्त ने एक नाबालिग लड़की के साथ रेप कर किया प्रेग्नेंट,महिला पुलिस ने फेसबुक पर दोस्ती कर आरोपित को किया अरेस्ट

Ajit Sinha

दिल्ली ब्रेकिंग: कांग्रेस सांसद व महासचिव जयराम रमेश ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए क्या कहा, सुने इस लाइव वीडियो में

Ajit Sinha

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में छाया परिवारवाद, तनुज पुनिया और गौरव गोगोई को टिकट

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//gleeglis.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x