Athrav – Online News Portal
विशेष हरियाणा

हरियाणा पुलिस मिली 226 नई बोलेरो, कानून व्यवस्था हेतु जिलों में होगी तैनात : गुरुग्राम- फरीदाबाद सीपी को 10 -10 गाड़ियां । 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट  
चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस द्वारा निगरानी तंत्र में अहम वृद्धि करते हुए प्रदेश में कानून व्यवस्था डयूटी के लिए 226 नए बोलेरो वाहनों को पुलिस बेड़े में शामिल किया गया है। हरियाणा पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इन सभी वाहनों को कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) डयूटी के लिए फील्ड इकाइयों को प्रदान किया जाएगा। पुलिस बल के लिए आधुनिकीकरण के तहत नए वाहनों के आने से प्रदेषभर में अपराध नियंत्रण के अतिरिक्त कानून व्यवस्था को और अधिक मजबूत बनाने में प्रभावी मदद मिल सकेगी।
 
डीजीपी ने पुलिस बल के लिए नए वाहन खरीदने की मंजूरी प्रदान करने पर राज्य सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इससे न केवल पुलिस बल में वाहनों की आवश्यकता पूरी होगी, बल्कि पीड़ितों को जल्दी और प्रभावी ढंग से पुलिस सहायता प्रदान करवाने में भी मदद मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि नए वाहनों के शामिल होने से ड्यूटी के दौरान वाहनों के खराब होने की संभावना भी न्यूनतम रहेगी जिससे पुलिस बल के समग्र प्रदर्शन पर भी इसका सकारात्मक असर होगा। कुल शामिल वाहनों में से 15-15 वाहन एसपी नूंह और एसपी अंबाला को, 12 एसपी हिसार को, 10-10 वाहन सीपी गुरुग्राम, सीपी फरीदाबाद, एसपी फतेहाबाद, करनाल और कैथल को, 9-9 वाहन पुलिस मुख्यालय, एसपी रेवाड़ी, पलवल और नारनौल को आवंटित किए गए हैं। इसी प्रकार, 8-8 वाहन एसपी हांसी, झज्जर, सोनीपत, यमुनानगर और डीसीपी पंचकुला को, 6-6 वाहन एसपी जींद, कुरुक्षेत्र और एसपी रेलवे, 5-5 वाहन एसपी पानीपत और एसपी टेलीकॉम, चार-चार वाहन एसपी सिरसा, तीसरी बटालियन एचएपी, एफएसएल मधुबन को, तीन-तीन वाहन एसपी भिवानी, दादरी और चैथी बटालियन एचएपी, दो-दो एसपी रोहतक, दूसरी बटालियन एचएपी, 5वीं बटालियन एचएपी और एसपी कमांडो, नेवल तथा एक वाहन राज्य अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो, मधुबन को आवंटित किया गया है।

Related posts

मुख्य सचिव श्रीमती केशनी आनन्द अरोड़ा ने फरीदाबाद सहित 5 जिले के उपायुक्तों को आवश्यक निर्देश दिए

Ajit Sinha

हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक में तेजाब पीडि़त महिलाओं और लड़कियों को वित्तीय सहायता योजना में  संशोधन को स्वीकृति प्रदान कर दी हैं।

Ajit Sinha

किसान, मजदूर, कर्मचारी, दुकानदार, व्यापारी, किसी के हित में नहीं बजट- भूपेंद्र हुड्डा

Ajit Sinha
//nutchaungong.com/4/2220576
error: Content is protected !!