Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद स्वास्थ्य हरियाणा

हरियाणा: वीआईपी की मूवमेंट पर मरीजों की अनदेखी ना हो और उनका पूरी तरह से उपचार एवं देखभाल की जाए- अनिल विज  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने राज्य के सभी  सिविल सर्जन को निर्देश दिए हैं कि वे कोरोना मरीजों के उपचार एवं अस्पताल में दाखिल करने की प्रक्रिया में कोई कोताही न बरतें। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा यह देखने में आया है कि अस्पतालों में वीआईपी के आगमन पर कोविड मरीजों के उपचार एवं उनके भर्ती होने में बाधा उत्पन्न होती है। इससे न केवल मरीजों की हालत बिगड़ने का अंदेशा रहता है बल्कि उनके परिजनों को भी भारी मानसिक परेशानी से गुजरना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की पहली प्राथमिकता मरीज और उनका उपचार करना है, इस लिए सभी सीएमओ यह सुनिश्चित करें कि किसी भी वीआईपी की मूवमेंट पर मरीजों की अनदेखी ना हो और उनका पूरी तरह से उपचार एवं देखभाल की जाए। इसके साथ ही विज ने राज्य के सभी सामाजिक, राजनैतिक, व्यावसायिक एवं धार्मिक संगठनों सहित अन्य इच्छुक संस्थाओं को उनके क्षेत्र के अस्पतालों में दाखिल कोरोना मरीजों के लिए “रोटी बैंक” शुरू करने की अपील की है। इससे अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों व उनके तीमारदारों की सेवा हो सकेगी। उन्होंने अंबाला कैंट के अस्पताल में करीब 4 वर्षो से चलाए जा रहे रोटी बैंक की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह रोटी बैंक अस्पताल में दाखिल मरीज व उनके रिश्तेदारों के लिए संजीवनी का काम कर रहा है।

Related posts

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी के निवासियों ने सड़क निर्माण पूरा होने पर यूआईसी के चेयरमेन भारत भूषण,पार्षद,पूर्व पार्षद का किया धन्यवाद।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : किसानों के उग्र रूप के चलते जिला उपायुक्त अतुल कुमार अपनी गाड़ी को वहीँ छोड़,चोर दरवाजे से निकले

Ajit Sinha

हरियाणा के तीन पुलिसकर्मियों को जांच में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृह मंत्री पदक के लिए चुना गया

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x