Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

गुरुग्राम: सेक्टर- 46 बना डेंगू मच्छरों का घर,सरकार और प्रशासन लापता -डॉ. सारिका वर्मा


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: सेक्टर- 46 सामुदायिक केंद्र के लिए नियुक्त क्षेत्र जहां अमूमन बच्चे क्रिकेट और फुटबॉल खेलते हैं, बारिश के पानी और कचरे से भर गया है।नितिन और संध्या जैन कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन प्रशासन सुध नहीं ले रहा।  आम आदमी पार्टी की डॉ. सारिका वर्मा और पवन यादव सेक्टर- 46 पहुंचे और देखा पूरा इलाका मच्छरों को पनपने का स्थान बन गया है।  पास के जलविहार के बाहर कुडे का खता है जहां से कूड़ा बारिश के पानी के साथ यहां इकट्ठा हो रहा है।  

निवासियो की माने तो गंदा पानी उनके बेसमेंट में पहुंच रहा है, गाड़ियां खराब हो रही हैं और बच्चे बीमार हो रहे हैं।  कई बार निगम की हेल्पलाइन, स्वच्छता ऐप पर शिकायत करने के बाद भी प्रशासन बिलकुल सुन नहीं रहा।  आम आदमी पार्टी के विरोध का असर दिखने लगा है। गांव चोमा के प्राथमिक विद्यालय की हालत बहुत ही दयनीय थी , बच्चों के अभिभावकों के आग्रह पर आम आदमी पार्टी के डॉ.. सारिका वर्मा, नितिन बत्रा और सचिन शर्मा ने 10 जुलाई को स्कूल का औचक निरीक्षण किया और मुद्दे को उठाया।  मीडिया  व सोशल मीडिया के दबाव में सोई हुई भाजपा सरकार भी काम करने को मजबूर हुई और आज ही मिली खबरों के अनुसार स्कूल के 5 में से 3 कक्षाओं को पास ही के दूसरे सरकारी स्कूल में शिफ्ट कर दिया गया है। बच्चों के लिए स्वच्छ शौचालय का प्रबंध भी किया गया है।  उम्मीद है की जल्द ही बाकी कक्षाओं को भी दूसरे स्कूल में शिफ्ट कर दिया जायेगा।आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता लगातार लोगों की आवाज बनकर गुड़गांव के मुद्दे उठाएंगे और सरकार को काम करने पर मजबूर करेंगे।आने वाले चुनाव में जनता से अपील भी है कि ऐसे लोगों को चुने जिन्हे काम करने का जुनून हो और गुड़गांव के जमीनी मुद्दों पर काम किया जाए। 

Related posts

एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप की बैठक में गुरुवार को अलग-अलग सत्रों में किया जाएगा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई पर विमर्श

Ajit Sinha

गुरुग्राम : साइबर क्राइम ब्रांच ने फर्जी तरीके से चल रहे कॉल सेंटर का किया पर्दाफाश, एक लड़की सहित 6 लड़कों किया गिरफ्तार।

Ajit Sinha

अवमानना के एक मामले में आईएलडी बिल्डर को 60 दिन के लिए रेरा ऐओ कोर्ट ने भेजा जेल।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x