Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली फरीदाबाद राजनीतिक

हरियाणा में सरकारी भर्ती का मतलब पहले होता था रिश्वत खोरी और युवाओं से लूट: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली,(बल्लभगढ़):प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज हरियाणा के बल्लभगढ़ में आयोजित विशाल जन-सभा को संबोधित किया और पिछले पांच वर्षों में भाजपा की मनोहर लाल खट्टर सरकार की उपलब्धियों पर विस्तार से चर्चा करते हुए जनता से प्रदेश को विकास के पथ पर सतत रूप से गतिशील बनाए रखने के लिए ऐतिहासिक बहुमत एक बार पुनः भाजपा सरकार का गठन करने की अपील की। प्रधानमंत्री ने कहा कि हरियाणा का विकास, यहां के लोगों के जीवन में बदलाव हमेशा मेरी प्राथमिकता रही है। मैंने हरियाणा की जनता से वादा किया था कि हरियाणा ने अगर अवसर दिया तो, हरियाणा को एक सक्षम कैप्टन भी मिलेगा, मज़बूत टीम भी मिलेगी। आज 5 साल बाद कैप्टन भी पूरी बुलंदी के साथ आपके सामने है और मज़बूत टीम भी। यही टीम है जिसने विकास के मामले में हरियाणा को अग्रणी रखा है। जो मुझसे हरियाणा के कैप्टन को लेकर सवाल करते थे, वो आज अपनी बिखरी टीम को ही समेटने में एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं और वो खुद को जितना समेटने की कोशिश कर रहे हैं, उतना ही बिखरते जा रहे हैं।  मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया और दुनिया के बड़े-बड़े नेता भारत के साथ खड़े होने के लिए, भारत के साथ आने के लिए आतुर हैं। देश की जनता ने जो जनादेश दिया है, उससे दुनिया में ये संदेश गया है कि अब भारत का समाज बंटा हुआ नहीं बल्कि एकजुट होकर विकास और विश्वास की नीति के साथ खड़ा है। जनता के इसी विश्वास और उससे मिली ऊर्जा का परिणाम है कि भारत आज वो फैसले ले रहा है जिसकी कोई कल्पना नहीं करसकता था।


उन्होंने कहा कि यह हरियाणा सहित पूरे देश की जन-भावना थी कि जम्मू-कश्मीर को अलगाव और हिंसा से निकालकर सद्भाव और सशक्तिकरण की दिशा में आगे ले जाया जाए और आज धारा 370 के हटने से जम्मू कश्मीर और लद्दाख विकास और विश्वास के एक नए रास्ते पर चल पड़ा है। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश यह भी देख रहा है कि जिनके हितों पर इस फैसले से चोट हुई है, वो किस कदर सदमे में हैं और तिलमिलाए हुए हैं। ऐसे लोग इस फैसले पर सवाल उठा रहे हैं, विदेशों में जाकर मदद मांग रहे हैं। देश ऐसे लोगों को कभी माफ नहीं करेगा। विपक्ष पर हमला जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि राफेल लड़ाकू विमान को लेकर भी इन्होंने लोकसभाचु नाव के दौरान कैसी हायतौबा मचाई थी। इन लोगों ने पूरा जोर लगा दिया था कि ये विमान समझौता रद्द हो जाए,भारत में नया लड़ाकू विमान न आने पाए लेकिन आज मुझे खुशी है कि इन लोगों की तमाम कोशिशों के बावजूद भारत को पहला लड़ाकू विमान सौंपा जा चुका है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके जैसे विपक्षी दल कितना भी विरोध करें, कितनी ही साजिशें करें, राष्ट्रीय सुरक्षा और सेना के सशक्तिकरण के लिए भाजपा सरकार प्रतिबद्ध है और हम उसे लगातार गति दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे अपने तेजस लड़ाकू विमान को इन लोगों ने डिब्बे में बंद करने की तैयारी कर ली थी। पता नहीं किसका दबाव था लेकिन हमारी सरकार ने सारी रुकावटों को दूर करके,तेजस की उड़ान को नए पंख लगाए। आज तेजस भारतीय वायुसेना की शान बन रहा है। कांग्रेस पर हमलावर होते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और उसके जैसे दलों की करनी कैसी रही है, इस का जीता जागता सबूत रहा है वन रैंक वन पेंशन। ये लोग सेना के जवानों से झूठ बोलते रहे लेकिन वन रैंक वन पेंशन लागू नहीं किया। हमने इसे लागू किया और हरियाणा के भी करीब-करीब दो लाख पूर्व फौजियों को इसका लाभमिल चुका है। 



मोदी ने कहा कि देश में हो रहे हर सुधार और हर परिवर्तन के सामने कांग्रेस और उसके जैसे दल दीवार बनकर खड़े हो रहे हैं। तीन तलाक के खिलाफ कानून को इन लोगों ने हर बार रोका, तरह-तरह के बहाने बनाकर रोका। उन्होंने कहा कि देश की राय साफ है। अब सिर्फ विरोध और प्रतिरोध की राजनीति नहीं चलेगी। अब देश सिर्फ और सिर्फ विकास चाहता है और मैं ये संतोष के साथ कह सकता हूं कि भाजपा और उसके सहयोगी दल इसके लिए ईमानदारी से प्रयास कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए उसका संकल्प पत्र विकास और विकास के प्रति समर्पण का दस्तावेज है। हम हर संकल्प को पूरा करने का काम तेज़ी से कर रहे हैं। सरकार बनते ही शहीदों के बच्चों कीस्कॉलरशिप को बढ़ाने का फैसला लिया गया। इतना ही नहीं जो हमारे पुलिस के, केंद्रीय बलों के जवान नक्सलियों और आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो जाते थे, उनके बच्चों को भी इसके दायरे में लाया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने पशुओं के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए देश का सबसे बड़ा अभियान शुरु किया है। पलवल समेत पूरे हरियाणा में तो पशुधन गांव-गरीब का बहुत बड़ा सहारा है। मोदी ने कहा कि हमारे किसान, हमारे व्यापारी, हमारे श्रमिक साथी, हमारी बहनें, जो देश के विकास का मजबूत स्तंभ हैं, उनको मजबूत करने के लिए भी अनेक कदम उठाए गए हैं। श्रमिक वर्ग के लिए पहली बार सार्थक काम हो रहे हैं। श्रमिक साथियों को जीवन के हर कदम पर जरूरी सुरक्षा मिले, इस पर हमारा जोर है।

60 वर्ष की आयु के बाद 3 हज़ार रुपए की नियमित पेंशन इसी सुरक्षा चक्र का हिस्सा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते पांच सालों में जितने भी प्रयास केंद्र में हुए हैं, उनको हरियाणा में तेज़ी से साकार करने का काम मनोहर लाल जी और उनकी समर्पित टीम ने किया है। बीते 5 वर्षों में हरियाणा में करीब-करीब 9 लाख शौचालय बनाए गए हैं। आज हरियाणा का हर गांव खुले में शौच से मुक्त है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में सरकारी भर्ती का मतलब पहले होता था रिश्वतखोरी और युवाओं से लूट। नौकरियों के लिए जितने तरह के खेल होते थे,उसने यहां के कई नेताओं को जेल तक पहुंचाया है। ये स्थिति अब बदल चुकी है। आज युवाओं को बिना किसी सिफारिश और रिश्वत के पारदर्शी तरीके से नौकरी मिल रही है। उन्होंने कहा कि ईमानदारी और निष्ठा से हो रहा हरियाणा का विकास यहां की सुधरती कनेक्टिविटी में भी दिखता है। पलवल हो, बल्लभगढ़ हो, फरीदाबाद हो,यातायात और कनेक्टिविटी की एक से बढ़कर एक आधुनिक सुविधाएं यहां तैयार हो रही हैं। अतः हरियाणा की जनता से नम्र निवेदन है कि वे विकास की रफ़्तार को और तेज गति से जारी रखने के लिए भारी बहुमत से मनोहर लाल खट्टर जी के नेतृत्व में एक बार पुनः भाजपा सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त करें।

Related posts

सोशल मीडिया पर प्रत्याशियों द्वारा दिए जा रहे बिज्ञापन पर चुनाव आयोग की नजर

Ajit Sinha

फरीदाबाद : डीटीपी इंफोर्समेंट ने राजस्व संपदा के जमीनों पर अवैध रूप से बने 8 मकानें, 50 डीपीसी, चारदीवारी, प्रॉपर्टी डीलर के कार्यालय को दिया तोड़ ।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : वरिष्ठ महापौर देवेंद्र चौधरी ने आज सेक्टर 29 में करीब 2 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली सीमेंटेड सड़क का किया शुभारंभ

Ajit Sinha
//abmismagiusom.com/4/2220576
error: Content is protected !!