Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद:ग्रीन फील्ड के निवासियों को केंद्रीय भारी उद्योग एंव ऊर्जा राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर देंगें 4 मार्च को होली का तोहफा


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: ग्रीन फील्ड कॉलोनी और इसके आसपास के सोसाइटियों में रहने वाले लगभग 50000 लोगों के लिए यह खबर खुशियों से भरा हैं, जी हैं ग्रीन फील्ड कॉलोनी की लाइफ लाइन कहे जाने वाली मुख्य सड़क अब जल्द ही बनने जा रही हैं। इस मुख्य सड़क के बनने से न तो अब किसी की कमर टूटेगी, नाही किसी की मौत होगी, नाही किसी के पैर गढ्ढे में पड़ने से नीचे गिरेगा, नाही कोई चोटिल होगा, नाही किसी की गाड़ियों के पहिए निकल कर इधर -उधर भागेगा। इसके लिए ग्रीन फील्ड कॉलोनी के लोगों को सिर्फ एक हफ्ते और इंतजार करना होगा। जी हैं, अब इस मुख्य सड़क का उद्घाटन केंद्रीय भारी उद्योग एंव ऊर्जा मंत्री राज्य मंत्री व फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर आने वाले 4 मार्च 2023, शनिवार ,सुबह साढ़े 10 बजे , सिनेमा वाली साइट , मेन रोड, ग्रीन फील्ड कॉलोनी में करेंगें।

केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा कृष्णपाल गुर्जर ने “अथर्व न्यूज़” से विशेष बातचीत करते हुए कहा कि ग्रीन फील्ड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की कॉलोनी हैं, इस नाते से इस कॉलोनी की समस्या को जड़ से खत्म करना उनकी जिम्मेदारी हैं। इस ग्रीन फील्ड में बिजली -पानी की समस्याओं को जड़ से खत्म हो चुकी हैं। अब यहां के निवासियों की मुख्य मांग थी कि ग्रीन फील्ड की लाइफ लाइन कहे जाने वाली मुख्य सड़क,जोकि बुरी तरह से टूटी- फूटी हुई थी जिससे कॉलोनी के निवासियों को यहां से गुजरने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

उनका कहना हैं कि यहां के निवासियों की इस मांग को पूरा करने के लिए पहले कई बार कोशिश की गई,पर सफल नहीं हो पाए, क्यूंकि ये कॉलोनी एक प्राइवेट कॉलोनी थी। ये फरीदाबाद के किसी भी सरकारी विभाग के अधीन नहीं आता था। वह इस मुख्य सड़क को बनाना भी बहुत जरुरी था। फिर उन्होंने अपने मंत्रालय के अधीन आने वाले एनएचपीसी के अधिकारियों से बात की,और सीएसआर के तहत उनसे 4 करोड़ 89 लाख रूपए फरीदाबाद नगर निगम में ट्रांसपर करवाए। हालांकि इस बात को कई महीने बीत गए, ये समय तो कानूनी प्रक्रियाएं पूरी करने में बीत गई। अब सभी कानूनी प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं। अब इसका उद्घाटन वह खुद आगामी 4 मार्च 2023 को करेंगे।

बड़खल विधानसभा क्षेत्र की विधियका श्रीमती सीमा त्रिखा का कहना हैं कि ग्रीन फील्ड उनके क्षेत्र में आता हैं,और यह समस्या बहुत बड़ी समस्या हैं ग्रीन फील्ड के निवासियों के लिए, जो अब केंद्रीय भारी उद्योग एंव ऊर्जा राज्य मंत्री व फरीदाबाद के सांसद और मेरे बड़े भाई कृष्ण पाल गुर्जर के प्रयास से ये समस्या हमेशा के लिए दूर होने जा रही हैं, अब ग्रीन फील्ड के निवासियों को खुशियां मनाने का समय हैं। इसके लिए केंद्रीय भारी उद्योग एंव ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर का तहे दिल से मैं आभार ब्यक्त करती हूँ। उनका कहना हैं कि वह एनएचपीसी के वरिष्ठ अधिकारियों का तहे दिल से आभार ब्यक्त करना चाहती हूँ कि वह लोग देश के अलग -अलग प्रदेशों के कोने -कोने में बेहतरीन कार्य करते रहते हैं, उनके इस बेहतरीन कार्य से आमजनों को बहुत बड़ी ख़ुशी मिलती हैं। उन्हें इस तरीके के बेहतरीन कार्य आगे भी करते रहना चाहिए।

वही,ग्रीन फील्ड रेजिडेंट वैलफेयर एसोसिएशन के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना का कहना हैं कि ग्रीन फील्ड की यह मुख्य सड़क हैं, जोकि बीते कई सालों से टूटी फूटी हुई हैं, इससे यहां के लोग बहुत ज्यादा परेशान हैं,केंद्रीय भारी एंव ऊर्जा मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर से इस मुख्य सड़क को बनवाने के लिए उनसे कई बार कहा, उनके साथ कॉलोनी के भी सैकड़ों लोग उनके पास गए। उनकी मांग को उन्होनें गंभीरता से लिया, अब वह वक़्त आ गया की वह खुद इस सड़क का उद्घाटन करेंगें। इससे उनका ग्रीन फील्ड के लगभग 50000 निवासियों में सम्मान बढ़ेगा। यहां के लोग उनके इस काम को कभी नहीं भुला पाएंगे, उन्हें यहां के लोग दिल में बसा कर रखेंगें।

ग्रीन फील्ड बिल्डर एंव प्रॉपर्टी डीलर्स व फीवा के प्रधान आकाश गुप्ता का कहना हैं कि ग्रीन फील्ड के निवासियों को इस खास दिन का लंबे समय से इंतजार था,जो अब खत्म होने जा रही हैं। ये कहे की केंद्रीय भारी उद्योग एंव ऊर्जा मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने इस कॉलोनी के लोगों को होली का तोहफा देने जा रहे हैं, यह कहे तो गलत नहीं होगा, यहां के हजारों लोगों के लिए इतनी बड़ी ख़ुशी हैं,और होली त्यौहार ख़ुशी का ही त्यौहार हैं। इसके लिए वह अपने एसोसिएशन की तरफ से उनका तहे दिल से आभार ब्यक्त करते हैं। इस खास प्रोग्राम में विधायिका श्रीमती सीमा त्रिखा,एनएचपीसी के सीएमडी राजीव कुमार विश्नोई ,यूआईसी के चेयरमेन भारत भूषण व निदेशक अरविन्द गुप्ता, उमा शंकर गर्ग के अलावा कई गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगें।

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इलेक्ट्रिक सिटी बस सेवा का किया शुभारंभ।

Ajit Sinha

फरीदाबाद :पुलिस कमिश्नर अभिताभ सिंह ढिल्लों ने आज कई एसएचओ व चौकी इंचार्जों के तुरंत प्रभाव से किए तबादले हैं।

Ajit Sinha

फरीदाबाद के वजीरपुर में एक कमरे में अलाप जला कर सो रहे एक ही परिवार के तीन लोगों की दम घुटने से मौत गई, देखिए वीडियो।   

Ajit Sinha
5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//sauptowhy.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x