Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद विशेष

फरीदाबाद: डीटीपी इंफोर्स्मेंट की टीम ने ग्रीन फिल्ड कालोनी में 4 अवैध निर्माणधीन दुकानें, कई रिहायशी फ्लैटों में की तोड़फोड़।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: डीटीपी इंफोर्स्मेंट एंव विजिलेंस टीम ने आज ग्रीन फिल्ड कालोनी में बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ की कार्रवाई को अंजाम दिया। इस कार्रवाई के दौरान एक बड़ी बिल्डिंग की सीलिंग की। इस कार्रवाई के दौरान ग्रीन फिल्ड कालोनी पुलिस चौकी के इंचार्ज सुनील सिंह के नेतृत्व में भारी पुलिस बल मौजूद थी। अधिकारी ने आमजनों से अपील की हैं कि जिन बिल्डिंग में तोड़फोड़ और सीलिंग कार्रवाई की गई हैं उस बिल्डिंग को बिल्कुल ना ख़रीदे। यह बिल्डर आमजनों की मेहनत की कमाई  को लूटने के उद्देश्य से जरुरत से ज्यादा अवैध निर्माण और घटिया सामग्री लगाते हैं। 


डीटीपी इंफोर्स्मेंट नरेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें काफी समय से ग्रीन फिल्ड कालोनी के बिल्डरों  द्वारा बनाई जा रही वैध बिल्डिंगों मेकं अवैध निर्माण बना कर ग्राहकों से लाखों रूपए लूटने की  काफी शिकायतें मिल रहीं थी। इन सभी शिकायतों को अपने कनिष्ठ अभियंता प्रदीप राणा व अज़रुद्दीन से जांच करवाई को तो लगभग सभी शिकायतें सही पाई गई।

जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई के लिए उन्हनें आज का समय तय किया हुआ था। उनका कहना हैं कि उनकी टीम ने ग्रीन फिल्ड कलोनी के प्लाट नंबर -395 , प्लाट नंबर -412 , प्लाट नंबर -932 में बनाएं गए अवैध निर्माणों को तोडा गया हैं। और प्लाट नंबर -932 की सीलिंग की कार्रवाई गई हैं। 


इसके अतिरिक्त गेट नंबर -18 के पास मेन रोड पर अवैध रूप बनाई जा रही चार निर्माणधीन दुकानदारों को बुलडोजर से बुरी तरह से ध्वस्त कर दिया। इसके बाद उनकी टीम प्लाट नंबर -1780 -1781 पर पहुंची जिनमें एक प्लाट पर एक निर्माण लगभग पूरा हो चुका हैं और दूसरे प्लाट पर अभी निर्माण कार्य भी चल रहा हैं। जो बिल्डिंग तैयार हैं उसके पिछले हिस्सों चार मंजिलों बाथरूम अवैध बनाई गई हैं। इस बिल्डर के किसी दलील पर उन्होनें कनिष्ठ अभियंता अज़रुद्दीन को बिल्डिंग प्लान चेक करने को कहा। इस तोड़फोड़ की कार्रवाई की देखरेख कनिष्ठ अभियंता प्रदीप राणा व अज़ररुद्दीन कर रहे थे। इस कार्रवाई के दौरान वह स्वंय मजिस्टेट के रूप में उपस्थित थे। जबकि पुलिस बल का नेतृत्व ग्रीन फिल्ड कालोनी पुलिस चौकी इंचार्ज सुनील कुमार कर रहे थे।  

Related posts

कांग्रेस सरकार बनने पर कालोनियों में रहने वाले लोगों को दी जाएगी सेक्टरों जैसी सुविधाएं : ललित नागर

Ajit Sinha

फरीदाबाद :‘आप’ पार्टी का बडख़ल विस क्षेत्र में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित

Ajit Sinha

बिल्डर एंव प्रॉपर्टी एसोसिएशन व ग्रीन फिल्ड कालोनी आरडब्लूए भाजपा प्रत्याशी कृष्ण पाल गुर्जर को अपना समर्थन का एलान करेंगें।

Ajit Sinha
//oulsools.com/4/2220576
error: Content is protected !!