Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम प्रशासन की मिलीभगत से शहर के अलग -अलग हिस्सों किए जा रहे अवैध निर्माण, जल्द ही तोड़ देंगें, आशुतोष।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद : ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम के अधिकारीयों की मिलीभगत से अलग -अलग जगहों पर अवैध निर्माणों के कार्य धड्ड्ले से किए जा रहे हैं पर इन निर्माणों को रोकने वाला कोई नहीं हैं। इस संबंध में ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम के संयुक्त आयुक्त आशुतोष राजन का कहना हैं कि तोड़ फोड़ विभाग के लिए एक अलग से एसडीओ की नियुक्ति की गई हैं। निगम अधिकारी माने तो जल्द ही किए जा रहे अवैध निर्माणों पर नगर निगम का चलेगा बुल्डोजर।
खबर हैं कि ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर -29 हाउसिंग बोर्ड कालोनी -भूड़ कालोनी डिवाइडिंग रोड,नजदीक गणेश बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान के सामने एक बेसमेंट,ग्राऊंड फ्लोर व पहली मंजिलों पर इस वक़्त बड़ी ही तेजी के साथ निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। इससे थोड़ा आगे बाइपास रोड की तरफ आप जाएगें तो आप देखेंगें कि एक और दुकाने अवैध रूप से बनाई जा रहीं हैं और अब इससे और आगे नहरपार चलते हैं, जैसे ही खेड़ीपुल पार करने के बाद थोड़ा आगे की तरफ आप जाएंगें तो दाहिने साइड में देखेंगें कि बेसमेंट सहित काफी बड़ा शॉपिंग काम्प्लेक्स बनाए जा रहे हैं और उसके ऊपर एक नीले कलर की पर्दे लगे हुए हैं, इस पर्दे लगाने के उद्देश्य हैं, किए जा रहे इन अवैध निर्माणों को नगर निगम की नजर न लगें। इसके थोड़ा आगे और जाएंगें तो आप स्वंय देख सकेंगें कि दो मंजिला ईमारत बिल्कुल खुले हालत में दिखाई देंगें। संभवता यह निर्माणकर्ता को नगर निगम के बुल्डोजर से बिल्कुल डरता नहीं होगा। उसकी सोच भी ठीक होगा अगर डर जाता तो दो मंजिला ईमारत कैसे बनता । इसका मतलब बिल्कुल साफ़ हैं नगर निगम के लोग डर गया होगा। इसी कारण किया गया अवैध निर्माण नगर निगम के सामने सीना ताने खड़ा हैं। इस अवैध निर्माण के खेल में एक ही शख्स जीत सकता हैं। मालूम हुआ हैं कि सेक्टर -86 में एसआरएस रॉयल हिल्स सोसायटी के सामने एक सोसायटी के दीवार के साथ में अवैध रूप से तीन से चार दुकानों के निर्माण कार्य चल रहे हैं। इस संबंध में ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम जॉन के संयुक्त आयुक्त आशुतोष राजन का कहना हैं कि उन्होनें काफी लोगों को पहले ही नोटिस दे चुके हैं,अब उन्ही लोगों को एक बार फिर से नोटिस जल्द ही दिए जाएगें। उनका कहना हैं कि तोड़फोड़ विभाग की जिम्मेदारी एसडीओ पदम भूषण को दी गई हैं। इससे पूर्व में वार्ड बाइज था। एसडीओ पदम् भूषण नगर निगम क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माणों की रिपोर्ट अपने कार्यकारी अभियंता ॐ वीर सिंह को करेंगें। इसके बाद उन अवैध निर्माणों पर आगे की कार्रवाई वह स्वंय करेंगें।




Related posts

चुनावी सभाओं में भ्रष्टाचारियों पर जमकर बरसे भाजपा प्रत्याशी: कृष्णपाल गुर्जर

Ajit Sinha

फरीदाबाद :सूरजकुंड मेला परिसर में आयोजित रिसेप्शन पार्टी ग्रीन फिल्ड कालोनी के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना के बेटे -बहु प्रवेश -नेहा को आशीर्वाद देने पहुंचे हजारों लोग।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: ग्रीन फील्ड कॉलोनी के “यूनिक फ़ैशन हाउस” में क्रिसमस के दूसरे दिन नाश्ता -खाने के बाद की महिलाओं ने जमकर खरीदारी

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x