Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: ग्रीन फील्ड सहित 4 सब स्टेशनों को एक महीने ट्रायल के बाद मुख्यमंत्री नायब सिंह जनता को करेंगे समर्पित: सीमा त्रिखा


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: हरियाणा प्रदेश की शिक्षा मंत्री श्रीमती सीमा त्रिखा ने स्थानीय नागरिकों से नवनिर्मित 66केवी सब स्टेशन का बटन दबाकर लोकार्पण कराया है। इस अवसर पर हरियाणा की शिक्षा मंत्री श्रीमती सीमा त्रिखा ने बताया कि 7 जून 2015 को बड़‌खल विधानसभा क्षेत्र के बौद्ध विहार पार्क में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रथम आगमन पर आयोजित प्रगति रैली में उन्होंने अपने मांग पत्र में बड़खल विधान सभा क्षेत्र में क्षेत्र में बिजली की किल्लत को देखते हुए चार नए सबस्टेशन बनाने की मांग रखी थी। जिसको स्वीकार करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बड़खल विधानसभा क्षेत्र में चार नए सबस्टेशन जिसमे सेक्टर-46, 21 डी, ग्रीनफ़ील्ड कॉलोनी, एवं सूरजकुंड में 66 केवी के चार नए सबस्टेशन बनाने की स्वकृति प्रदान करते हुए अधिकारियो को निर्देश जारी किए थे।
शिक्षा मंत्री श्रीमती सीमा त्रिखा ने स्थानीय सांसद कृष्णपाल गुर्जर का सहयोग के लिए धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि सेक्टर-46 के सब स्टेशन का निर्माण पूरा होने के साथ ही यह सब स्टेशन आज शनिवार से ही जनता को समर्पित कर दिया गया था। इसी क्रम में आज सेक्टर-21 डी स्थित नवनिर्मित सबस्टेशन को आज ट्रायल के तौर पर अगले एक महीने के लिए चालू कर दिया गया है।शिक्षा मंत्री श्रीमती सीमा त्रिखा ने बताया कि लगभग 22 करोड़ 50 लाख की लागत से निर्मित सबस्टेशन को एक महीने ट्रायल के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह जनता को समर्पित करेंगे। उन्होंने आगे बताया कि इस नवनिर्मित सबस्टेशन के बनने से एनएच -1, 2, 3, 4, 5, गांव बड़खल, अनखीर, एसजीएम नगर, सेक्टर- 21 ए, बी, सी, डी, सेक्टर- 48, सेक्टर- 46, गांधी कॉलोनी, फतेहपुर चंदीला आदि क्षेत्रों को लाभ मिलेगा। इस नवनिर्मित सबस्टेशन के चालु होने के पश्चात बड़खल विधानसभा क्षेत्र में बिजली आपूर्ति में सुधार होने के साथ ही बार-बार लगने वाले बिजली कटो से भी निजात मिलेगी। इस अवसर पर श्रीमती सीमा त्रिखा ने बताया कि इस नए सब स्टेशन के साथ ही ग्रीन फील्ड कॉलोनी और सूरजकुंड क्षेत्र में बनने वाले सबस्टेशनों का निर्माण कार्य बहुत तेजी से चल रहा है। इन दोनों सब स्टेशनों के पूर्ण होने के साथ ही बड़खल विधानसभा में बिजली आपूर्ति की कोई कमी नहीं रहेगी। इस अवसर पर मुख्य रूप से सतेंद्र पांडेय, कर्मवीर बैंसला, जेपी शर्मा, संजय शुक्ला, राकेश खन्ना, विशाल सचदेवा, पंकज सिंवाल, शालिनी मंगला, अशोक नेहरा, गजराज नागर, विनोद मलिक, सुभाष चंद्र सरीन, मुरारी लाल गर्ग, सुशील सेतिया, कपिल शर्मा, हरीश गोला, दिनेश चौहान, सुदर्शन गाँधी,मनोज पांडे,मुकेश सोनी,हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के अधीक्षण अभियन्ता अतुल अग्रवाल, कार्यकारी अभियंता दीपक गर्ग, सबडिविजनल अभियंता जसप्रीत गुलाटी, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम से अधीक्षक अभियंता नरेश कक्कड़, कार्यकारी अभियंता कुलविंदर सिंह, सबडिविजनल अभियंता अद्यानन्द तिवारी एवं राहुल उपस्थित थे।
*

Related posts

युवती के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपित को अदालत ने सुनाई 14 साल की सजा, 70000/-₹ का जुर्माना

Ajit Sinha

हरियाणा को बनाएगें क्राइम फ्री स्टेट, एसटीएफ को और मजबूत बनाया जाएगा-गृह मंत्री अनिल विज

Ajit Sinha

फरीदाबाद : कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल को ज्ञापन सौपनें का कोई फायदा नहीं मिला छात्र -छात्राओं को, मंत्री का आश्वासन हवा में , युवा आगाज़।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//soozooco.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x