Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद :शहर के लोग चोरों के आतंक से परेशान हैं,खेड़ीपुल थाना से चोर गया भाग, पुलिस को पब्लिक ने चोर पकड़ कर दिया था।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद : आजकल फरीदाबाद नगर निगम क्षेत्र में चोरों का आतंक जोरों पर हैं, इन चोरों की वजह से अच्छे खासे लोग बर्बाद हो रहे हैं ,क्यूंकि उनकी जीवन भर की पूंजी को एक ही झटके में चोरी कर ले जाते हैं, जिसे पकड़ने में पुलिस प्रशासन पूरी तरह से नाकाम हैं, बल्कि यह कहे की पुलिस का पूरा का पूरा तंत्र खत्म के सामान हैं। अगर चोर को पुलिस पकड़ भी ले तो पूरे सामानों की रिकवरी नहीं होती हैं, ऐसे में कोई आम इंसान चोर को पकड़ पुलिस के हवाले चोरी के सामनों के साथ करता हैं,तो फिर चोर थाने से भाग जाए तो आप क्या कहेंगें। जी हैं ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया हैं पर इस बार यह मामला सूरजकुंड थाने का नहीं बल्कि खेड़ीपुल थाने का हैं। इस मामले में खेड़ीपुल थाने के एसएचओ राजेंद्र सिंह का कहना हैं कि यह घटना 3 -4 दिन पहले का हैं पर उन्होनें चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया हैं।
उन्होनें स्वीकार किया कि चोर थाने के प्रांगण से भाग गया हैं पर उसे जल्द ही पकड़ लेंगें,वह चोर थाना क्षेत्र के आसपास का ही रहने वाला हैं।इस घटना क्रम का पत्रकारों को उस वक़्त मालूम हुआ जब पीड़ित के एक रिश्तेदार अशोक मंडल ने पुलिस की लापरवाही का चिठ्ठा लिख कर सोशल मीडिया पर वयारल कर दिया।प्रकाशित की गई यह तस्बीर उस चोर की हैं जोकि खेड़ीपुल थाने से भाग गया हैं।
अशोक मंडल का कहना हैं कि वह भारतीय जनता पार्टी के युवा कार्यकर्ता हैं,उनका एक रिश्तेदार नहरपार के भारत कालोनी की गली नंबर -3, फरीदाबाद में रहते हैं। वहां से अक्सर उनके पास घरों में चोरी होने की खबरें आती रहती थी। 3 -4 दिन पहले भी भारत कालोनी में घरों में चोरी की घटना की खबर रात के एक बजे के करीब उनके पास आई जिसे सुन कर वह मात्र 10 मिनट में भारत कालोनी में पहुंच गए जब वह वहां पहुंचे तो रास्ते में उन्हें 4 -5 लड़के दिखाई दिए ,जिनको भारत कालोनी में उन्होनें कभी नहीं देखा जिनके हरकतों की वजह से उन्हें चोर होने का शक हुआ। जब वह रिश्तेदार के घर पहुंचे तो वहां पर जो चोरों का हुलिया बताया गया जो उन्हीं लोगों से मिलता जुलता हुआ बताया गया। इसके पहले वहां के लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम में तक़रीबन 30 -40 बार फोन किया गया पर वहां पर किसी भी पुलिस कर्मियों ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद वह अपने कुछ साथियों के साथ चोरों की तलाश में निकल गए जिसे वह आते वक़्त रास्ते में उन्होनें स्वंय देखा था में से एक शख्स को उन्होनें काफी खोजबीन के बाद पकड़ा।

उनका कहना हैं कि उसने स्वीकार किया कि सिक्युरिटी गार्ड की नौकरी करता हैं, उसने लोगों को बताया कि उसके साथ में 4 -5 लोग और हैं चोरी किए नगद 20000 रूपए व सामान सब कुछ उन्हीं लोगों के पास हैं। इसके बाद वह लोग रात के तक़रीबन दो बजे खेड़ीपुल थाना में पुलिस के हवाले कर दिया गया और चोरी की शिकायत भी पुलिस को दे दी। जब वह लोग दूसरे दिन थाने में पहुंचे और पुलिस कर्मियों से उस चोर के बारे में पूछा तो पुलिस वालों ने उन्हें बताया कि वह चोर तो थाने से भाग गया। पुलिस की इस घोर लापरवाही बया कर उन्होनें सोशल मीडिया पर लिख कर व आरोपी के वीडियो सहित वयारल कर दिया। फिर जाकर पुलिस के घोर लापरवाही का खुलासा हुआ। इस मामले में खेड़ीपुल थाने के एसएचओ राजेंद्र सिंह का कहना हैं कि यह घटना उनके जानकारी में हैं, इस प्रकरण में मुकदमा दर्ज कर लिया गया हैं और उस चोर की तलाश की जारी हैं,जो थाने से भाग गए थे । वैसे भी उन्हें इस थाने में आए हुए कुछ ही दिन हुए हैं और यहां की अभी तक ज्यादा जानकारी उन्हें हैं नहीं।

Related posts

फरीदाबाद: मुख्यमंत्री उड़न दस्ता का छापा, पोल फैक्टरी की जमीनों पर पहले अवैध प्लॉटिंग, अब अवैध निर्माण, होगी की करवाई।

Ajit Sinha

फरीदाबाद में लाॅकडाउन अवधि में जरूरी हिदायतों के साथ कारोबार शुरू कर सकतें है, ऑनलाइन आवेदन करना होगा: डीसी

Ajit Sinha

फरीदाबाद ब्रेकिंग:तिगांव में करोड़ों रुपयों का टेंडर लेने के बाद सुस्त गति से काम कर रहे ठेकेदार को किया ब्लैकलिस्ट: राजेश नागर

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x