Athrav – Online News Portal
Uncategorized

फरीदाबाद: ग्रीन फील्ड भारतीय जनता पार्टी, प्रधानमंत्री मोदी व सीएम मनोहर लाल की हैं, किसी की जागीर नहीं -कृष्ण पाल

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:ग्रीन फील्ड कॉलोनी भारतीय जनता पार्टी का हैं, ग्रीन फील्ड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हैं, ग्रीन फील्ड कॉलोनी मुख्यमंत्री मनोहर लाल का हैं, इस कॉलोनी को कोई अपना जागीर न समझे,ऐसे लोगों को सबसे पहले यहां की जनता जवाब देगी यदि जनता से वह बच गया तो कानून का डंडा उसका मरते दम तक पीछा नहीं छोड़ेगी। ग्रीन फील्ड कॉलोनी के विकास में रोड़ा अटकाने वाले को कानून का डंडा हमेशा की तरह बहुत भारी पड़ेगा। ग्रीन फील्ड कॉलोनी में पीएनजी गैस पाइप लाइन के उद्घाटन समारोह के दौरान फरीदाबाद के सांसद एंव विकास पुरुष तथा केंद्रीय भारी एंव ऊर्जा मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बोल रहे थे।ये कार्यक्रम फीवा एंव ग्रीन फील्ड बिल्डर एंव प्रॉपर्टी डीलर्स एसोसिएशन के प्रधान आकाश गुप्ता एंव एमिनेंट सिटीजन,हरियाणा सरकार उमा शंकर गर्ग के द्वारा आयोजित किया गया था। 

केंद्रीय भारी एंव ऊर्जा मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने अपने संबोधन में कहा कि ग्रीन फील्ड फरीदाबाद की सबसे बड़ी कॉलोनी हैं, जोकि दिल्ली बॉर्डर से चंद दुरी पर हैं, इस कॉलोनी का फैलाव लगभग 437 एकड़ में हैं, इसमें लगभग 8000 फ्लेट्स हैं, इसमें लगभग 7000 परिवार के लोग रहते हैं, इस कॉलोनी को विकसित करना अर्बन इम्प्रूवमेंट कंपनी का काम हैं,पर इस कंपनी के पास पैसों की अक्सर कमी रहती हैं, इस कारण से इस कॉलोनी में खुल विकास कार्य बीते कई सालों में नहीं हुए ,इस कारण से उन्होनें ग्रीन फील्ड के निवासियों की मांग पर ग्रीन फील्ड की लाइफ लाइन कही जाने वाली माल रोड की सड़क जल्द से जल्द बनवाने के लिए एनएचपीसी से सीएसआर के तहत 4 करोड़ 80 लाख रूपए फरीदाबाद नगर निगम को दिलवाए गए हैं, ताकि आरएमसी की मजबूत सड़क बन सकें।

उन्होनें कहा कि माल रोड का टेंडर आने वाले 20 सितंबर 2022 को हो जाएगी, और इसके बाद ग्रीन फील्ड की टूटी- फूटी हुई माल रोड वाली सड़क बननी शुरू हो जाएगी। इस के बाद 66 केवी के सब स्टेशन का हैं, जिसका टेंडर अगले एक महीने में हो जाएगा, लगभग ढेड़ महीने के बाद बिजली की 66 केवी का सब स्टेशन का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होनें ये भी कहा कि जल्द ही चंडीगढ़ में एक हाई लेबल मीटिंग बुलाई जाएगी। इसमें सभी संबंधित विभाग के अधिकारी गण के साथ ग्रीन फील्ड आरडब्ल्यूए, अर्बन इंप्रूवमेंट कंपनी के चेयरमेन भारत भूषण और उन के टीम के लोगों को शामिल किया जाएगा। खास तौर पर उन लोगों को जरूर शामिल किया जाएगा जो ग्रीन फील्ड में होने वाले विकास में बाधा डाले बैठे हैं, कोर्ट केस किया हुआ हैं। इस मीटिंग में सभी पहलुओं पर चर्चा करके, सभी बाधाओं को दूर किया जाएगा। इसके बाद इस कॉलोनी को फरीदाबाद नगर निगम में शामिल किया जाएगा। ये तीनों कार्य मेरी प्राथमिकताएं हैं। उन्होनें ये भी कहा कि आज पीएनजी गैस पाइपलाइन का उद्घाटन किया गया हैं, इससे यहां के लगभग 7000 परिवारों को इसका फायदा मिलेगा। क्योंकि स्वस्थ जीवन से ही आमजनों के दिनों की शुरुआत होती हैं। पीएनजी कनेक्शन मिलने के बाद यहां के लोगों गैस मंगवाने की चिंता खत्म हो जाएगी, खासतौर पर नौकरी पेशा वाले लोगों को, या जिनके परिवार में कोई बीमार हैं, या उनके घरों में कोई रिश्तेदार होता और गैस खत्म हो जाती थी, ऐसे में उन लोगों को बहुत दिक्कत होती थी, और दिमाग में बहुत ज्यादा टेंशन हो जाया करती थी, जो अब ख़त्म जो जाएगी।

विधायिका सीमा त्रिखा ने अपने संबोधन में कहा कि केंद्रीय भारी एंव ऊर्जा मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर मेरे बड़े भाई हैं,इनके रहते हुए उन्हें विकास की चिंता नहीं रहती हैं, क्यूंकि ये इस क्षेत्र पूर्व विधायक रह चुके हैं, इनका काम करने का तरीका बुलेट की रफ़्तार से कही ज्यादा हैं, जब भी मैंने इन्हें किसी काम के लिए कहा, ये उसी समय तैयार हो जाते हैं, इस क्षेत्र में सबसे ज्यादा फंड मुख्यमंत्री मनोहर लाल से दिलवाने मदद करते हैं, इन्हें सिर्फ आप काम बताओं और इनके समझ में आ जाएगा तो समझों आपका काम हो जाएगा। यूआईसी के चेयरमैन भारत भूषण का कहना हैं कि केंद्रीय भारी ऊर्जा मंत्री कृष्णपाल गुर्जर जोकि  फरीदाबाद के सांसद हैं,

ये पूर्ण रूप से सक्षम हैं,इन्हें ग्रीन फील्ड के लगभग 25000 लोग अपना मुखिया मानते हैं, और ग्रीन फील्ड के निवासियों ने इनसे तीन मुख्य मांग रखी थी, इनमें एक माल रोड बनवाने,सब स्टेशन व ग्रीन फील्ड को फरीदाबाद नगर निगम में शामिल करने की थी, जो कृष्ण पाल गुर्जर ने मान ली हैं, और उन्होनें उनसे कहा कि ये तीनों कार्य उनकी प्राथमिकताएं हैं,जो जल्द से जल्द करवाने का उन्हें पूर्ण सफल कोशिश करूँगा। उन्होनें कहा कि अडानी ग्रुप को गैस पाइप लाइन डालने के लिए एक से सवा गहरी खुदाई करने की अनुमति दी गई हैं, साथ में जो भी टूट फुट होगी, उसकी मरम्मत भी वही लोग करेंगे, इसके बाद भी कोई टूट- फूट रह जाएगी तो वह खुद भी करवा देंगें। यहां निवासी गण इस बात चिंता न करें। विकास की गति चलते रहना चाहिए।

अडानी ग्रुप के एक स्टाफ गौरव से जब ये पूछा गया तो ग्रीन फील्ड पहाड़ों के ऊपर बसा हुआ हैं,इस कॉलोनी का मेन रास्ता रेलवे अंडरपास से हैं,इसमें से फायर बिग्रेड की गाड़ियां नहीं आ सकती हैं, यहां अर्थमूभर और पोकलेन मशीनों से अक्सर खुदाई होती रहती हैं, ऐसे गैस पाइप लाइन से कोई घटना घटती जाती हैं, जैसे खुदाई के समय पापलाइन फटने से कोई आगजनी हो जाती हैं तो उसे रोकने और काबू पाने के लिए आपके पास क्या उपाय हैं, क्यूंकि फायर स्टेशन यहां से काफी दूर हैं। इसके ऊपर वह जवाब नहीं दे पाए, कहा कि इस बारे में केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर से बात करेंगें। सवाल यही रुकता हैं,इस कॉलोनी में काफी जहरीला सांप व अन्य जानवर रहते हैं, ऐसे में इन जानवरों का क्या होगा ,जैसे जैसे इस कॉलोनी में बड़ी बिल्डिंगें बनती जा रही हैं, ऐसे में जहरीला सांप अब सड़कों पर दौड़ती हुई नजर आती हैं और अब तो लोगों के घरों में सांप घुसने की लगातार खबरें आती रहती हैं, इन हालतों में आम इंसान के साथ सांप की भी जिंदगी खतरें में हैं। इस बारे में अडानी ग्रुप व जिला प्रशासन को गंभीरता से सोचना चाहिए। क्योंकि दोनों को सुरक्षित रखना सरकार की जिम्मेदारी हैं। इस कार्यक्रम के संयोजक एंव ग्रीन फील्ड बिल्डर एंव प्रॉपर्टी एसोसिएशन फीवा के प्रधान आकाश गुप्ता व उमा शंकर गर्ग का कहना हैं कि लगभग 21 करोड़ रूपए की लागत से पीएनजी गैस पाइप लाइन डाली जा रही हैं, इसका सीधा फायदा लगभग 7000 परिवारों को मिलेगा। उनका कहना हैं कि वह प्रॉपटी कारोबारी के साथ -साथ इस समाज का बेटा हूँ , किसी का भाई हूँ, और किसी का दोस्त हूँ, और मुझे इसके लायक यूआईसी के चेयरमेन भारत भूषण ने समझा और केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने मौका दिया जो ग्रीन फील्ड के हित में था, जो समाज के हित में हो, ये मुझे ही क्या , हर इंसान को आगे बढ़ चढ़ कर करना ही चाहिए। सांप की ये तस्वीर ग्रीन फील्ड के गेट नंबर -21 के समीप का हैं , बीच सड़क दौड़ता जहरीला सांप हैं।

Related posts

सरकारी स्कूलों में अध्यापकों के रेशनलाइजेशन का पहला नोटिफिकेशन जारी

Ajit Sinha

‘भारत के ख़िलाफ़ आतंकी संगठनों की लगातार मदद कर रही है पाक सेना’

Ajit Sinha

फरीदाबाद ; क्राइम ब्रांच 56 की टीम ने नौ वाहन चोरों को गिरफ्तारकर, उन चोरों के कब्जे से चोरी के 40 मोटर साइकिलों को बरामद किए हैं, डीसीपी क्राइम ।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//meenetiy.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x