Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : मनीष हत्याकाण्ड में दो दोस्त गिरफ्तार : हत्या के बाद मनीष के परिवार से लाखों की फिरौती,सोने की चैन के लालच की हत्या।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद : घर में खुशहाली व गले में सोने का चैन बना छात्र मनीष का हत्या का कारण। इस मामले में क्राइम ब्रांच, सेंट्रल ने आज मृतक मनीष के दो साथी को गिरफ्तार किए हैं। दोनों आरोपियों ने हत्या करने के बाद मनीष के गले से सोने की चैन निकाल ली और मृतक मनीष के परिवार से लाखों रूपए की फिरौती मांगने के फिराक में थे। खबर हैं कि पुलिस वीरवार को अदालत में पेश करेगी और पुलिस रिमांड पर लेकर दोनों आरोपियों से गहनता से पूछताछ करेगी।
मिली जानकारी के अनुसार गांव भतौला मनीष उम्र 18 साल के घर वाले खुशहाल परिवार हैं, उनका दूध का अच्छा ख़ासा कारोबार हैं और उस परिवार की आमदनी भी अच्छा ख़ासा हैं। मनीष अच्छे कपडे व गले में सोने के चैन पहनता था। मनीष खुले हाथों से पैसों को खर्च करता था। जानकारी के अनुसार मनीष को कुछ पैसों की जरुरत थी। इसका जिक्र उसने अपने ही गांव भतौला निवासी ब्रह्म उम्र 20 साल व सर्वजीत उम्र 21 साल से किया था। ब्रह्म व सर्वजीत ने उसे भरोसा दिया था कि पैसों का इंतजाम हो जाएगा पर मनीष को मालूम नहीं था कि इन दोनों को नियत गले में पहने हुए सोने की चैन व उसके परिवार से हत्या करने के बाद फिरौती मांगने का हैं। क्यूंकि जिस रास्ते से मनीष अक्सर गुजरता था, उसी रास्ते में ब्रह्म व सर्वजीत की दुकान थी और वहां पर तीनों अक्सर मिला करते थे। मनीष इन दोनों से पैसे लेने आता, इससे पहले ही ब्रह्म व सुरजीत ने उसकी हत्या करने की साजिश रच डाली, योजना बद्ध तरीके से जैसे मनीष इन दोनों से पैसे लेने आया तो ब्रह्म व सर्वजीत ने उसे नगद 4500 रूपए दे दिए,ताकि भरोसा हो जाए की और पैसे यह लोग दे देगा। दोनों उसे कहने लगा कि सामने वाले कमरे में चलते हैं, बाकि के पैसे वहीँ पर तुझे दे देंगें, क्यूंकि मनीष को 15000 -20000 की जरुरत थी। क्यूंकि मृतक मनीष अक्सर इन दोनों के साथ उस कमरे में आता -जाता था। वहां जैसे वह कबूतर को पानी पिलाने के लिए मनीष नीचे झुका तो पीछे से ब्रह्म व सर्वजीत ने उसके सिर में लोहे की रोड से ताबड़ तोड़ हमला कर दिया जिससे वह निचे गिर गया और उसकी मौत हो गई। इसके बाद दोनों लड़कों ने उसके गले से सोने की चैन व जेब दिए गए 4500 रूपए निकाल लिए और कमरे का दरबाजा बहार से बंद कर दिया। उधर,परिजनों ने खेड़ी पुल थाने में मनीष के गायब होने की शिकायत बीते 12 जुलाई को करवाई हुई थी। बतातें हैं कि कल मंगलवार के दोपहर के वक़्त जब बंद कमरे से तेज बदबू आने लगी तो आसपास के लोगों ने इसकी सूचना खेड़ीपुल थाना पुलिस को दी और पुलिस मौके पर पहुंचने के बाद, जब दरबाजे का ताला तोड़ कर अंदर देखा तो एक लड़के की लाश सड़ी अवस्था में पड़ी हुई थी जिसकी पहचान मनीष निवासी भतौला के रूप में की गई। खबर हैं कि दोनों हत्या आरोपी ब्रह्म व सर्वजीत को वीरवार को पुलिस अदालत में पेश कर ,पुलिस रिमांड पर लेगी और इसके आगे की पूछताछ करेगीं।

Related posts

फरीदाबाद: जे.सी. बोस विश्वविद्यालय शहर में ई-कचरा संग्रह एवं प्रबंधन के लिए लगायेगा ई-बिन

Ajit Sinha

हरियाणा पुलिस अपराधियों को सजा दिलाने में आगे, 2021 की प्रथम तिमाही में 30 आरोपियों को कोर्ट से दिलवाई कठोर सजा

Ajit Sinha

फरीदाबाद में कोरोना पॉजिटिव केसों पर लगी ब्रेक: कोरोना पॉजिटिव 43 केसों में से घट कर रह गए कुल15 केस, 28 लोग पहुंचे घर।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//caustopa.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x