Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: पूर्व पार्षद द्वारा 50 करोड़ की जमीनों पर काटी जा रही 75 एससीओ प्लाट्स पर डीटीपी इंफोर्स्मेंट ने चलाई बुल्डोजर।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: डीटीपी इंफोर्समेंट एवं विजिलेंस की टीम ने आज ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर -87 -88 में तक़रीबन साढ़े चार एकड़ जमीनों पर अवैध रूप से विकसित की जा रही अवैध कमर्शियल कॉलोनी में अर्थमूवर मशीन की सहायता से तहस- नहस कर दिया गया हैं। इस अवैध कॉलोनी में इससे पहले भी तहस नहस की कार्रवाई विभाग के द्वारा की गई थी। ये सख्त कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। ये जमीन श्रद्धा मंदिर पब्लिक स्कूल के नजदीक हैं। अधिकारी की अपील यहां पर आमजन यहां प्लाट खरीदने से बचें। अभी प्लाट होल्डर के खिलाफ और सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डीटीपी इंफोर्स्मेंट राजेंद्र टी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें जांच में पता चला कि ये जमीन गांव बसेलवा की राजस्व सम्पदा के खसरा नंबर -29 /21 , 22 / 1 , 22 /2 , 32 / 1 /1 , 1 /2 , 10 , 11 , 20 /2 , जोकि सेक्टर -87 – 88 डिवाइडिंग रोड पर स्थित श्रद्धा मंदिर स्कूल के साथ लगभग साढ़े चार एकड़ जमीन में कच्चे रास्ते बिछा कर प्राम्भिक स्तर पर अवैध रूप से कमर्शियल कॉलोनी विकसित की जा रही थी। जिसमें आज जिला प्रशासन की सहायता से बिल्कुल तहस नहस की कार्रवाई को अंजाम दिया गया हैं। आज की कार्रवाई में रोड नेटवर्क को नेस्ताबूत किया गया हैं। उनका कहना हैं कि इस कॉलोनी में बीते 29 सितंबर -2022 को भी तहस नहस  की कार्रवाई की गई थी। यहां पर सतीश गुप्ता और नरेश गुप्ता द्वारा प्लाटिंग की जा रही थी। इस कॉलोनी का लेआउट प्लान बना कर प्लाट बेचने बारे में प्रचार किया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि अवैध कॉलोनी , अवैध कमर्शियल कॉलोनी व अवैध निर्माण करने वाले के मंसूबे कभी भी पूरा नहीं होने दिया जाएगा।  यहां पर विभाग के द्वारा जल्द ही चेतावनी बोर्ड लगाया जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि आमजन जागरूक बने और कोई भी इस तरह की प्लाट खरीदने से पहले एक बार डीटीपी इंफोर्समेंट कार्यालय से अवश्य संपर्क करके सही जानकारी ले लें।   

पूछने पर उन्होनें कहा कि यहां पर एक लाख रूपए प्रति गज के हिसाब से एससीओ का प्लाट बेचा जा रहा हैं। इसमें विभिन्न साइज के एससीओ के लगभग 75 प्लाट्स हैं, असल में इन जमीनों का मालिक सतीश गुप्ता और नरेश गुप्ता , निवासी नई दिल्ली है,और इन्हीं के द्वारा यहां पर प्लाटिंग की गई हैं। ये साढ़े चार एकड़ जमीन लगभग 50 करोड़ रूपए से अधिक की हैं। लगभग 11 करोड़ रूपए प्रति एकड़ के हिसाब से ये साढ़े चार एकड़ जमीनों का सौदा हैं। वहीँ, उड़ती हुई खबर मिली हैं कि ये जमीन सतीश गुप्ता व नरेश गुप्ता से एक पूर्व पार्षद पहलवान ने ख़रीदा हैं। और यहां पर अवैध रूप से कमर्शियल कॉलोनी में एससीओ की विभिन्न साइज की प्लाट्स काट कर एक लाख रूपए प्रति गज के हिसाब से बेच रहा हैं। ये भी पता चला हैं कि अभी पूर्व पार्षद जो पहलवान हैं , ने अपने नाम एक एकड़ जमीन ही लिया हैं। देखते आगे डीटीपी इंफोर्स्मेंट विभाग के द्वारा किस तरीके कार्रवाई की जा रही हैं। इन जमीनों के खेल में पूर्व पार्षद पहलवान से भी बड़े खिलाडी शामिल हैं।

Related posts

फरीदाबाद : गॉव मुजेसर के पवन जाखड़ बॉडी बिल्डिंग मे अपनी मेहनत और लगन से तीसरी बार मिस्टर इंडिया का खिताब जीत कर लौटे,स्वागत

Ajit Sinha

फरीदाबाद: जिप चेयरमैन विजय सिंह की अध्यक्षता में हुई मुख्यमंत्री रिलीफ फंड की समीक्षा बैठक

Ajit Sinha

ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम ने दो  निर्माणकर्ताओं को निर्माण कार्य चालू रखने पर एक -एक लाख का लगाया जुर्माना। 

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x