Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: ग्रीन फील्ड में गलत तरीके से बने एक 4 मंजिल की बिल्डिंग पर डीटीपी एनफोर्समेंट ने कसा शिकंजा, की सख्त कार्रवाई।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:ग्रीन फील्ड कॉलोनी के प्लॉट नंबर -3332 पर गलत तरीके से बिल्डर के द्वारा बनाई गई चार मंजिल के फ्लैट्स पर अब डीटीपी एनफोर्समेंट विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया हैं। इस बिल्डिंग के पिछले हिस्से में अवैध रूप से टॉयलेट बनाई गई हैं। इसके लिए गत 29 मई 2023 को नोटिस प्लॉट होल्डर देवदत्त और मनोज कुमार को दे दी गई हैं। जांच में अब ये बातें साफ़ हो गई हैं कि प्लॉट नंबर-3315 की पिछले हिस्से की बाउंड्री की दीवार पर 3332 की एक पूरी की पूरी दीवार खड़ी की गई हैं, पर डीटीपी इन्फोर्समेंट राजेंद्र शर्मा ने और सख्त कार्रवाई करते हुए प्लॉट नंबर -3332 पर बने सभी फ्लेट्स की रजिस्ट्री बिल्कुल न हो, इसके लिए डीसी और तहसीलदार को एक पत्र लिख दिया हैं, आगे संबंधित विभाग कानूनी नियम के तहत अगले हफ्ते में एक और नोटिस प्लॉट होल्डर देव दत्त और मनोज कुमार को देगी, इसके बाद बिल्डिंग के सभी फ्लेट्स को पूर्ण रूप से सील कर दिया जाएगा। ये कहना हैं डीटीपी इन्फोर्समेंट एंव विजिलेंस राजेंद्र शर्मा का। इस खबर को दिनांक 25 मई 2023 को “अथर्व न्यूज़” ने 3315 के एक फ्लेट में रहने वाली गिरजा प्रसाद के दिए गए इंटरव्यू पर उजागर किया था, इनके फ्लेट्स में बिल्डर की बड़ी गलती की वजह से धुप और हवा आनी बिल्कुल बंद हो गई थी, अब उनके घरों में अंधेरा रहता हैं, इस खबर का साफ़ मतलब था कि पीड़ित बुजुर्ग महिला गिरजा प्रसाद को इंसाफ मिले, और फ्लेट्स खरीदारों के साथ कोई बड़ा धोखा ना हो, और खरीदार बिल्डर के हाथों लूटने से बच जाए।

पीड़िता बुजुर्ग महिला गिरिजा प्रसाद ने “अथर्व न्यूज़” से बातचीत करते हुए कहा कि पिछले 5 साल से प्लाट नंबर -3315, ग्रीन फील्ड कॉलोनी की एक फ्लेट में अकेली रह रही हूँ,उनकी उम्र 71 साल हैं, उनकी दो बेटियां हैं जोकि यहीं के आसपास की दो फ्लैटों में अपने परिवार के साथ अलग -अलग रहती हैं, और एक बेटा हैं जो बैंगलोर ,कर्नाटका में रहता हैं। उनके फ्लेट के पीछे में बालकोनी हैं, जिसमें खूब धुप -और हवा आया करती थी, अब एक बिल्डर ने प्लाट नंबर – 3332 पर चार मंजिल की बिल्डिंग बना ली हैं , इस कारण से उनके घर में हवा और धुप आनी बिल्कुल बंद हो गई हैं, और अब घर में अंधेरा ही अंधेरा रहता हैं, वह भी दिन में, रात की बात तो छोड़ ही देते हैं। सवाल के जवाब में उनका कहना हैं कि जिस बिल्डिंग में वह रह रही हैं,उसी बिल्डिंग की दीवार पर बिल्डर ने मनमानी करके अपनी बिल्डिंग की दीवार खड़ी कर दी हैं, जो कि बिल्कुल गलत हैं, ऐसे में बिल्डर को चाहिए था, बालकॉनी के सामने बालकॉनी ही बनानी चाहिए था , पर उसने रोकने के बाद भी, उनके बालकनी के सामने बड़ी सी दीवार खड़ी करके चार मंजिलों की फ्लेट्स बना ली हैं। इसकी वजह से उनके घर में धुप व हवा आनी बिल्कुल बंद हो गई हैं। अब चाहती हैं बिल्डिंग की दीवार तोड़ कर बालकनी बने जिससे आमने -सामने वाले को धुप और हवा मिलती रहे, जोकि हर इंसान की सेहत के लिए जुडी हुई हैं। इस मामले में बिल्डर मिस्टर खंडेलवाल से फोन पर संपर्क करके उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई पर उन्होंने कहा कि इस वक़्त वह मंदिर में हैं। थोड़ी देर में कॉल बैक करता हूँ , पर कई घंटे बीत जाने के भी उनका कोई कॉल नहीं आया, तो फिर से “अथर्व न्यूज़” ने उन्हें दोबारा से कॉल किया पर उन्होनें कॉल एक दम से काट दिया। “अथर्व न्यूज़” ने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए पीड़ित बुजुर्ग महिला गिरिजा प्रसाद की आवाज वाला वीडियो डीटीपी इंफोर्स्मेंट एंव विजिलेंस राजेंद्र शर्मा को व्हाट्सअप पर भेज दी हैं,इस मामले में डीटीपी इंफोर्समेंट राजेंद्र शर्मा का कहना हैं कि 24 घंटे के अंदर इस साइट को चेक करके तुरंत एक्शन लेंगे। अब डीटीपी इंफोर्स्मेंट राजेंद्र शर्मा ने प्लॉट नंबर -3332 पर बने बिल्डिंग पर अपनी कार्रवाई तेज कर दी हैं। 

Related posts

फरीदाबाद: देश की महिलाओं का अपने पैरों पर खड़ा होना बहुत जरूरी है- विधायक राजेश नागर

Ajit Sinha

फरीदाबाद: एनआईटी महिला थाना के मेडिएशन इंचार्ज व महिला हेड कॉस्टेबल कल्पना 10000 रूपए रिश्वत लेती पकड़ी गई।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: जिला निर्वाचन अधिकारी अतुल कुमार द्विवेदी ने जिला वासियों से किया आह्वान 12 अप्रैल तक अपना वोट बनवा सकते हैं।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//ewhareey.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x