Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद वीडियो

फरीदाबाद : जलभराव की निकासी हेतु उचित कदम पहले से ही उठा रखे हैं जिन क्षेत्रों में जलभराव की समस्या हैं, पानी तुरंत निकाला, कमिश्नर मोहम्मद शाइन


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद : नगर निगम कमिश्नर मोहम्मद साइन का कहना हैं कि जलभराव की निकासी के संबंध में निगम प्रशासन ने उचित कदम पहले से ही उठा रखे हैं जिसकी वजह से जिन -जिन क्षेत्रों में जलभराव संबंधी समस्या हैं, वहां से पानी को तुरंत निकाला गया हैं, इसी चीज को सुनिश्चित करने के लिए आज नगर निगम के अधिकारी मौके पर जाकर भी पानी निकासी का समाधान करवा रहे हैं।
कमिश्नर मोहम्मद साइन ने जानकारी देते हुए बताया कि बरसाती सीजन को देखते हुए तीनों जोनों एनआईटी , ओल्ड फरीदाबाद व बल्लभगढ़ के डिस्पोजल सुचारु रूप से चालू अवस्था में और वह पानी निकासी का कार्य पूरी तरह से कर रहे हैं, इस तरह सीवरेज लाइंस व बड़े -बड़े नालों में भी पानी की निकासी सुचारु रूप से हो रही हैं। उनका कहना हैं कि मानसून सीजन को देखते हुए पिछले 4 महीनों से बड़े -बड़े नाले -नालियों ,सीवरेज लाइनों ,ड्रेनेजों की सफाई व रैन वॉटर हावेर्स्टिंग सिस्टम के मरम्मत का कार्य प्रांरम्भ किया जा चूका था। उनका कहना हैं कि बरसात की वजह से होने वाले गड्ढों को भरने का कार्य भी सुचारु रूप से किया जा रहा हैं।
मोहम्मद शाइन का कहना हैं कि निगम के अतिरिक्त आयुक्त , तीनों जोनों के संयुक्त आयुक्तों और अधीक्षण अभियंताओं को बरसाती सीजन को देखते हुए शहर में हुए जलभराव संबंधी समस्या को दूर करने के लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। आज उनके निर्देश पर ही हो रही बरसात को देखते हुए निगम के उक्त अधिकारी जलभराव संबंधी क्षेत्रों का निरिक्षण कर रहे हैं,जिन -जिन क्षेत्रों में जलभराव की समस्या आ रहीं हैं उक्त अधिकारी इस समस्या का मौके पर ही समाधान करवा रहे हे। उनका कहना हैं कि आमजन से अपील की हैं कि पॉलीथिन और प्लास्टिक संबंधी चीजे सीवरेज में न फेंके और कहीं पर कोई टूटी सड़क और खड्ढा नजर आए तो उसके बारे में निगम मुख्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम में सूचना तुरंत दें तथा जलभराव संबंधी एरिए में तभी आवागमन करें जब अति आवश्यक हैं।



Related posts

फरीदाबाद: डीसीपी हेड कवाटर राजेश दुग्गल ने आज 51 पुलिस कर्मियों को इधर से उधर किए हैं -लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha

 भंडाफोड़: हरियाणा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में नकली रेमेडिसविर के मामले में सील की दवा कंपनी,11 अरेस्ट 

Ajit Sinha

फरीदाबाद: संक्रमित होने के पश्चात भी पुलिसकर्मियों के उत्साह में नहीं है कोई भी कमी-पुलिस कमिश्नर ओ पी सिंह

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x