Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद: क्राइम ब्रांच -65 की टीम ने आज 19 लाख रूपए का गबन करने वाला बिजली विभाग के कैशियर को किया अरेस्ट

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:क्राइम ब्रांच,सेक्टर -65 की टीम ने आज बिजली विभाग में 19 लाख रूपए का गबन करने वाले कैशियर को अरेस्ट किया हैं। अरेस्ट आरोपित का नाम वुध सिंह हैं जो ही,ही,हिमाचल  प्रदेश के मंडी जिले के चूल्हा गांव का रहने वाला हैं।   पुलिस प्रवक्ता  ने जानकारी देते हुए बताया कि अरेस्ट  किए गए आरोपित  का नाम बुध सिंह है जो हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के चूल्हा गांव का रहने वाला है।

दिसंबर- 2018 बुध सिंह की नियुक्ति फरीदाबाद के गांव बदरोला बिजली विभाग कार्यालय में कैशियर के पद पर हुई थी जो जनवरी 2021 तक वहां पर तैनात रहा। विभाग का ऑडिट हुआ तो वर्ष- 2019 तथा 2020 की केशबुक गायब मिली तथा ऑडिट के दौरान करीब 1937101 रुपए का गबन पाया गया। गबन पाए जाने पर बिजली विभाग एक्सइएन के माध्यम से पुलिस थाना तिगांव में दिनांक 18 अक्टूबर 2021 को मुकदमा दर्ज किया गया तथा बुध सिंह का तबादला सिरसा के नाथूसरी कर दिया गया। आरोपित  ने सिरसा में अपनी ड्यूटी ज्वाइन नहीं की और वहीं से फरार हो गया।

मामले में आगे की कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच- 65 प्रभारी ब्रह्म प्रकाश की टीम में शामिल सब इंस्पेक्टर सुरेश, हवलदार दिनेश तथा सिपाही राहुल  ने कल आरोपित  को फरीदाबाद के सेक्टर 23 से अरेस्ट कर लिया। पूछताछ में आरोपिय ने बताया कि वह हरियाणा बिजली विभाग में दिनांक 24.02. 1992 को भर्ती हुआ था।

2018 में बदरोला कार्यालय में कैशियर के पद पर नियुक्ति होने के बाद बिजली विभाग में आम जनता का बिजली बिल जमा करने व विभाग के सम्बंधित कैश का इन्चार्ज होते हुए लालच में आकर उसने लाखो रूपये का गबन करके कैश बुक को गायब कर दिया ताकि कोई सबूत ना मिल सके। आरोपित  को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा जिसमें मामले में गहनता से पूछताछ करके आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।  

Related posts

फरीदाबाद: सामाजिक ताकतों का मिलकर सामना करने की जरूरत : लखन सिंगला

Ajit Sinha

पांच देशी कट्टे और एक जिंदा कारतूस के साथ एक तस्कर अरेस्ट।

Ajit Sinha

शिक्षक पर छात्राओं ने लगाया अश्लील बातें करने का लगाया आरोप, पुलिस ने हिरासत में लिया   

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x