Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: मुख्यमंत्री उड़नदस्ता, फरीदाबाद ने की 3 पटवार घरों में छापेमारी की कार्रवाई।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: मुख्यमंत्री उड़न दस्ता , फरीदाबाद की टीम ने आज तीन अलग -अलग पटवार के घरों में छापेमारी की कार्रवाई की, छापेमारी के दौरान कई पटवारी नहीं मिले, कई पटवारियों की अच्छाई भी सामने आई तो, कहीं पर बुराई समाने आई हैं, साथ में यह भी बातें सामने आई हैं कि ज्यादात्तर पटवारियों की सरकारी ड्यूटी कहीं और लगने से आमजन परेशान नजर आए।

1. पटवार घर अजरौंदा जिला फरीदाबाद।

डीएसपी राजेश चेची ने आज जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री उड़न दस्ता, फरीदाबाद में कार्यरत जगदीश द्वारा पटवार घर अजरौंदा जिला फरीदाबाद का आज औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण पर पाया गया कि इस पटवार घर में कुल 3 पटवार व 1 कानूनगो नियुक्त है। जिनमें दलबीर सिंह कानूनगो व प्रतीक मंगला, बलराज सिंह व किशन पाल पटवारी है। इन सभी की हाज़री चैक करने पर कार्यालय में उपस्थित नही मिले। इस संबंध में तहसील कार्यालय में पूछताछ करने पर पाया गया कोर्ट, ग्रीवेंस कमेटी की मिटिंग व नोटिस तामील कराने के लिए इलाका में गए हुए है। तथा बलराज पटवारी ने बताया कि वह बिमार है लेकिन उसका छुटटी का प्रार्थना पत्र नही मिल सका। समस्याएं:- मौका पर मौजूद व्यक्तियों ने बताया कि पटवारी समय पर नहीं मिलते जिस कारण उन्हें अपने मुटेशन चढवाने के लिए पटवारियों के बार-2 चक्कर लगाने पड़ते हैं।

2. पटवार घर बल्लभगढ़ जिला फरीदाबाद।

चेची का कहना हैं कि दूसरी कार्रवाई में राजेंद्र कुमार उप- निरीक्षक द्वारा पटवार घर बल्लभगढ़ का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय आदेश पटवारी हल्का बल्लभगढ़ कार्यालय में उपस्थित मिले। उनके अतिरिक्त पूछताछ पर पाया कि पटवार घर बल्लभगढ़ में 6 पटवारी नियुक्त है। उक्त सभी 6 पटवारी आज विभागीय कार्य के संबंध में लघु सचिवालय सेक्टर- 12 फरीदाबाद में जाने पाए गए। निरीक्षण के दौरान पटवार घर बल्लभगढ़ में अपने निजी काम से आए व्यक्तियों से पूछताछ पर ज्ञात हुआ कि उन्हें आने हल्का पटवारी से कोई शिकायत नही है लेकिन राजस्व पटवारियों आये दिन कही न कहीं ड्यूटी लगी रहती है। इस बात का आम लोगो को पता नही रहता। जब वे पटवार घर अपने काम से आते तब मालूम पड़ता है कि आज हल्का पटवारी की ड्यूटी किसी अन्य काम मे लगी हुई है। जिससे आम नागरिकों को परेशानी करना पड़ता है।

3. तहसील कार्यालय गौंछी जिला फरीदाबाद।

उनका कहना हैं कि तीसरी टीम में शिव कुमार सहायक उप निरीक्षक मुख्यमंत्री उड़नदस्ता (ह.) फरीदाबाद द्वारा करण सिहॅ नायब तहसीलदार एवं डयूटी मजिस्ट्रेट के साथ तहसील कार्यालय गोंछि के अधिकारी/कर्मचारियों की हाज़री चैक की गई। चौकिंग के दौरान कार्यालय में कुल 9 कर्मचारियों नियुक्त पाए गए व सभी हाजिर मिले। डयूटी मजिस्ट्रेट द्वारा तहसील कार्यालय में अपने-2 काम के लिए आए लोगों से पूछताछ की व उनकी समस्याएं सुनी गई। ज्यादातर लोगों ने रिश्वत मांगने और जमीन से संबंधित म्युटेशन समय पर दर्ज न करने बारे शिकायत की है।

Related posts

फरीदाबाद : एनआईटी क्राइम ब्रांच ने 4 ऐसे चोरों को गिरफ्तार किए हैं जो चोरी के गहनों को गोल्ड फाइनेंस कंपनी में गिरवी रख कर, लोन लेते थे।

Ajit Sinha

ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम के तोड़फोड़ ने सेक्टर -9 -10, 10 -12 , 11 -12 डिवाइडिंग रोड पर की बड़े पैमाने पर सीलिंग की कार्रवाई।

Ajit Sinha

फरीदाबाद:हिमाचल के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने सेक्टर -14 पुलिस चौकी इंचार्ज उमेश को मोमेंटो भेंट कर किया सम्मानित।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//outnidorinoom.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x