Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद ब्रेकिंग: केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज आईएमटी में 3 दिवसीय इंडस्ट्रियल एक्सपो का किया उद्घाटन।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: आईएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन द्वारा आईएमटी में तीन दिवसीय इंडस्ट्रियल एक्सपो का शानदार आगाज के मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा उपस्थित रहे। जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने शिरकत की। भारत सरकार के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने एक्सपो में विभिन्न उद्योगों के स्टॉल्स का उद्घाटन करके अवलोकन किया तथा उनकी सराहना की। इस दौरान एसो. द्वारा कृष्णपाल गुर्जर व मूलचंद शर्मा ने औद्योगिक क्षेत्र में सराहनीय कार्यों के लिए वरिष्ठ उद्योगपतियों विक्टोरा टूल्स के डायरेक्टर एचएस बांगा, इंडो ऑटो से सजन जैन, इंपीरियल ऑटो से अमरजीत लांबा, वरिष्ठ उद्योगपति एसएस मान सहित कई उद्योगपतियों को सम्मानित भी करवाया गया।  इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि आज आईएमटी एसो द्वारा एक छत के नीचे तमाम उद्योगों के उत्पादों के प्रदर्शन के लिए आयोजित एक्सपो से औद्योगिक ग्रोथ को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि औद्योगिक विकास ढांचा और मजबूत किया जाएगा। फरीदाबाद में पहली बार इतना बड़ा एक्सपो एसो. द्वारा लगाया गया है जोकि बधाई के पात्र हैं।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि फरीदाबाद की पहचान उद्योगों से है इसलिए मोदी, मनोहर सरकार की जो नई नीतियां हैं वह उद्योगों को बढ़ावा देने वाली हैं। इसलिए अनेक तरह की पीएलआई स्कीम शुरू की गई हैं ताकि जो सामान हम विदेशों से आयात करते हैं, वे फरीदाबाद में ही बनें, इससे उत्पाद सस्ते होंगे और रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे। इसलिए उद्योग उसमें भागीदारी बनें। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का यही मिशन है कि नई-नई तकनीक भारत में ही विकसित हों ताकि उद्योगों को बाहर न जाना पड़े। कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि हरियाणा सरकार के स्तर पर भी इस तरह के उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के एक्सपो का आयोजन करने पर विचार किया जाएगा। विशेष रूप से फरीदाबाद के उद्योगों के लिए क्योंकि फरीदाबाद की पहचान ही औद्योगिक नगरी के रूप में हैं। कृष्णपाल गुर्जर ने रूस-यूक्रेन युद्ध के चलते महंगाई से उद्योगों पर पड़ रहे प्रतिकूल प्रभाव के संदर्भ में कहा कि इस तरह की स्थितियों में अक्सर महंगाई बढ़ती है परंतु यह अस्थाई होती है इसलिए उद्योगपति धैर्य बरतें, घबराएं नहीं। उन्होंने कहा कि ग्रीन एनर्जी को लेकर पीएम मोदी  का बड़ा फोकस है और 2030 तक 500 गीगा मेगावाट ग्रीन एनर्जी का उत्पादन हिंदुस्तान में होगा जिस पर तेजी से काम शुरू कर दिया गया है उन्होंने कहा कि पीएम  मोदी  जो लक्ष्य रखते हैं उसे पूरा करते हैं ।इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हरियाणा की मनोहर सरकार उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह से कार्य कर रही है। आज उद्योगों को बेहतर कनेक्टिविटी देने के लिए बड़े स्तर पर काम किया गया और यह कार्य आगे भी जारी है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों के कारण न केवल उद्योगपति बल्कि आम आदमी भी खुश है।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के औद्योगिक स्वरूप को वापिस लौटाने का काम मनोहर सरकार द्वारा गया है। उद्योगपतियों को संबोधित करते विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि उद्योगों की राह आसान करने के लिए सरकार बड़े स्तर पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि एक्सपो के माध्यम से रोजगार व उद्योग दोनों को एक छत के नीचे बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने एसो. के इस प्रयास की सराहना की।वहीं इस मौके पर आईएमटी इंडस्ट्रीज एसो. के प्रधान प्रमोद राणा ने कहा कि आज भव्य रूप से तीन दिवसीय एक्सपो का शुभारंभ किया गया है तथा केंद्र सरकार के मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा व विधायक नरेंद्र गुप्ता से औद्योगिक इंफ्रास्ट्रक्चर को और मजबूत करने की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना के 2 वर्ष बाद उद्योगों को  इस तरह का प्लेटफार्म मिला है, जिससे उद्योगपति काफी उत्साहित हैं। उन्होंने बताया कि यहां बड़ी, मध्यम व लघु तीनों तरह की इंडस्ट्री भाग ले रही है। इस मौके पर एसो. के प्रधान प्रमोद राणा, चेयरमैन पीजेएस सरना, नितिन बरेजा, वीपी गोयल, सहित अन्य टीम सदस्यों के साथ आए हुए अतिथियों ने रिबन काटकर व दीप प्रज्वलित कर एक्सपो की विधिवत शुरुआत की। इस मौके पर नगाड़ा टीम ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर इतने बड़े स्तर पर आयोजित इस औद्योगिक उत्सव को देख अतिथियों व उद्योगपतियों ने आईएमटी इंडस्ट्रीज एसो. के सफल प्रयास की जमकर प्रशंसा की। 

Related posts

पलवल:रामनवमीं के अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने एलिवेटिड पुल का उद्घाटन कर दिया जनता को तोहफा

Ajit Sinha

फरीदाबाद : सूरजकुंड स्थित कांत एन्क्लेव में अब वहीँ 31 मकान बचे हुए हैं जिन्हें सुप्रीम कोर्ट ने 31 जुलाई तक स्वंय तोड़ने का दिया हुआ हैं।

Ajit Sinha

कौशिक बंधु आप बल्ल्भगढ़ विधानसभा क्षेत्र को संभालों, फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में घुसने की जरुरत नहीं हैं : लखन सिंगला  

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//beewoupaule.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x