Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

कांग्रेस उम्मीदवार अवतार भड़ाना ने नए चुनाव अधिकारी से मुलाकात कर उनसे धांधली की शिकायत की

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद;कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार अवतार सिंह भड़ाना ने मंगलवार को नवनियुक्त जिला उपायुक्त एवं चुनाव अधिकारी अशोक कुमार गर्ग से मुलाकत कर चुनाव में कई जगह जबरदस्ती वोट डालने की शिकायतें की। उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान पुलिस संरक्षण में जबरदस्त फर्जी मतदान हुआ। इस मुलाकात के बाद भडाना ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि सरकार एवं निर्वाचन आयोग ने उनकी शिकायतों को जायज मानते हुए जिला उपायुक्त को तो बदल दिया परंतु पुलिस आयुक्त के खिलाफ कोई करवाई नहीं की जबकि बूथ कैप्चरिंग व जबरन वोट डालने की समस्त करवाई पुलिस संरक्षण में की गई।



उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे को लेकर दिल्ली में चुनाव आयोग तक जाएंगे और जरूरत पड़ी तो जन आंदोलन भी करेंगे। उन्होंने बताया कि 12 मई रविवार को हुए मतदान में बूथ पर गड़बड़ी और गोपनीयता के उल्लंघन की शिकायत उन्होंने चुनाव आयोग को की थी। मामले की शिकायत के बाद चुनाव आयोग के अधिकारियों ने इस मामले की जांच तो आरोप सही पाये गए। इसके बाद गड़बड़ी वाले पोलिंग बूथ पृथला विधानसभा में असावटी गांव बूथ संख्या 88 पर दोबारा मतदान व जिला के डीसी को तत्काल प्रभाव से बदलने के आदेश दिए थे। आयोग ने आईएएस अधिकारी अशोक कुमार गर्ग को फरीदाबाद का जिला उपायुक्त एवं रिटर्निंग अधिकारी ;आरओ नियुक्त किया है। उन्होंने कहा कि केवल अधिकारियों का तबादला कोई सजा नहीं है अपितु उनके खिलाफ़ सख्त करवाई करनी चाहिए।

Related posts

पिछले 6 सालों के कार्यकाल के विकास कार्य और कांग्रेस पार्टी के 54 सालों के विकास कार्यों की तुलना में भारी पड़ रहे हैं- कृष्णपाल 

Ajit Sinha

फरीदाबाद: मिस्ड कॉल से शुरू हुआ था षड्यंत्र वाला प्यार, तिगांव का लड़का हुआ हैनीट्रप का शिकार, लड़की सहित दो अरेस्ट।

Ajit Sinha

फरीदाबाद में रमजान के पवित्र पर्व पर सभी मस्जिदों को पूरी से बंद रखा जाएगा: डीसी यशपाल यादव

Ajit Sinha
//psuftoum.com/4/2220576
error: Content is protected !!