Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

कांग्रेस उम्मीदवार अवतार भड़ाना ने नए चुनाव अधिकारी से मुलाकात कर उनसे धांधली की शिकायत की

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद;कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार अवतार सिंह भड़ाना ने मंगलवार को नवनियुक्त जिला उपायुक्त एवं चुनाव अधिकारी अशोक कुमार गर्ग से मुलाकत कर चुनाव में कई जगह जबरदस्ती वोट डालने की शिकायतें की। उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान पुलिस संरक्षण में जबरदस्त फर्जी मतदान हुआ। इस मुलाकात के बाद भडाना ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि सरकार एवं निर्वाचन आयोग ने उनकी शिकायतों को जायज मानते हुए जिला उपायुक्त को तो बदल दिया परंतु पुलिस आयुक्त के खिलाफ कोई करवाई नहीं की जबकि बूथ कैप्चरिंग व जबरन वोट डालने की समस्त करवाई पुलिस संरक्षण में की गई।



उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे को लेकर दिल्ली में चुनाव आयोग तक जाएंगे और जरूरत पड़ी तो जन आंदोलन भी करेंगे। उन्होंने बताया कि 12 मई रविवार को हुए मतदान में बूथ पर गड़बड़ी और गोपनीयता के उल्लंघन की शिकायत उन्होंने चुनाव आयोग को की थी। मामले की शिकायत के बाद चुनाव आयोग के अधिकारियों ने इस मामले की जांच तो आरोप सही पाये गए। इसके बाद गड़बड़ी वाले पोलिंग बूथ पृथला विधानसभा में असावटी गांव बूथ संख्या 88 पर दोबारा मतदान व जिला के डीसी को तत्काल प्रभाव से बदलने के आदेश दिए थे। आयोग ने आईएएस अधिकारी अशोक कुमार गर्ग को फरीदाबाद का जिला उपायुक्त एवं रिटर्निंग अधिकारी ;आरओ नियुक्त किया है। उन्होंने कहा कि केवल अधिकारियों का तबादला कोई सजा नहीं है अपितु उनके खिलाफ़ सख्त करवाई करनी चाहिए।

Related posts

एसआरएस रेजीडेंसी के एक फ्लैट में आज शार्ट सर्किट के कारण लगी भयंकर आग, घटना के वक़्त मां-बेटी स्कूल गई हुई थी।  

Ajit Sinha

फरीदाबाद : खेड़ीपुल थाना पुलिस ने शादी का झांसा देकर 22 वर्षीय लड़की से दुष्कर्म करने व एक बच्चे की मां बनाने वाले को धर दबोचा, एसएचओ।

Ajit Sinha

चलती कार में लगी आग, कार चालक ने कार से कूद कर बचाई अपनी जान

Ajit Sinha
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!