Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

राजनाथ सिंह और नरेंद्र तोमर से मिलकर दुष्यंत चौटाला ने कहा, एमएसपी की गारंटी रहेगी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली/चंडीगढ़: उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को दिल्ली में तीन वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की और किसानों के मसले पर जल्द सहमति बनाने की अपील की। दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,  कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर और रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की और सभी से गतिरोध जल्द खत्म करवाने की अपील की। राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों के विषय को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्हें अगले 24 से 48 घंटों में गतिरोध खत्म होने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि दोनों पक्ष सहमति बनाने के पक्षधर हैं और इसीलिए अब तक कई दौर की बातचीत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि कुछ विषयों पर दोनों पक्ष एकमत हुए तभी एक के बाद एक करके छह दौर की बातचीत हुई। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से किसानों को भेजे गए 24 पेज के प्रस्ताव में न्यूनतम समर्थन मूल्य सुनिश्चित करने पर सहमति जताई गई है। उन्होंने उम्मीद जताई कि दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर स्थिति सामान्य हो जाएगी। दुष्यंत चौटाला ने फिर कहा कि वे पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वे डिप्टी सीएम के पद पर किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य सुनिश्चित कर रहे हैं और अगर एमएसपी व्यवस्था पर कोई आंच आई तो पद पर नहीं रहेंगे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार देश में अधिकतम फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य दे रही है और इस वर्ष भी अधिकतम किसानों को इसका लाभ मिला है। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात में किसानों से बातचीत को प्राथमिकता के आधार पर करने और सकारात्मक हल निकालने की वकालत की है। दो सप्ताह से चल रहे गतिरोध पर दुष्यंत चौटाला की ये पहल काफी महत्वपूर्ण है और इससे दोनों पक्षों को समाधान की उम्मीद बंधी है।

Related posts

अस्पतालों में जितने कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं, उनमें से ज्यादातर मरीज ठीक हो रहे हैं- सौरभ भारद्वाज

Ajit Sinha

मध्य प्रदेश , राजस्थान , छत्तीसगढ़ में बीजेपी बहुमत की ओर , तेलंगाना में कांग्रेस बहुमत की ओर।

Ajit Sinha

नरेला आगजनी घटना में घायल हुए सिपाही ने दम तोड़ा, दिल्ली सरकार परिवार को देगी एक करोड़ की सम्मान राशि

Ajit Sinha
//psomtenga.net/4/2220576
error: Content is protected !!