Athrav – Online News Portal
अपराध हरियाणा

डायल 112 बनी वरदान, 10 मिनट में जहर पीडि़त महिला को पहुंचाया अस्पताल, मिला जीवन दान- एसपी  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: अपराधियों की धरपकड़ के साथ-साथ मानवता सेवा के अपने कर्तव्य का भी फतेहाबाद पुलिस बखूबी पालन कर रही है। जरूरतमंदों तक तुरंत सहायता पहुंचाने को लेकर हरियाणा में शुरू की गई डायल 112 सेवा में तैनात फतेहाबाद पुलिस कर्मचारियों ने मानवता का उदाहरण पेश करते हुए जहर पीड़ित महिला की कुछ ही मिनटों में अस्पताल में पहुंचकर उनकी बहुमूल्य जान को बचा लिया।

पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने इस साहसिक कार्य के लिए इस टीम में तैनात पुलिस कर्मचारियों को सम्मानित कर उनकी पीठ थपथपाई और भविष्य में भी इसी तरह कर्तव्य का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया.डीएसपी अजायब सिंह ने बताया कि गांव दरियापुर के पास स्थित ढाणी महताब निवासी एक 11 वर्षीय बच्चे ने डायल 112 पर फोन कर सूचना दी कि जहर के सेवन से उसकी मां की हालत बिगड़ गई है।

इस बारे सूचना मिलते ही डायल 112 गाड़ी पर तैनात पुलिस कर्मचारी मक्खन सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम चंद ही मिनटों में मौके पर पहुंच गई। पुलिस कर्मचारियों ने देखा कि वहां एक महिला जहर के सेवन के चलते जमीन पर पड़ी तड़प रही थी। इस पर पुलिस टीम ने बिना एम्बुलेंस का इंतजार किए मानवता का परिचय दिया और तुरंत महिला को उठाकर गाड़ी में डाला और उसे उपचार के लिए फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल भर्ती करवाया गया, जहां उसका उपचार चल रहा है। एसपी ने बताया कि किसी शिकायत पर त्वरित कार्रवाई को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई डायल 112 सुविधा के बेहद सार्थक परिणाम सामने आ रहा है। इमरजेंसी रिस्पांस एवं स्पोर्ट सिस्टम के तहत शुरू किए गए डायल 112 प्रोजेक्ट की गाड़ियां सूचना मिलते ही कुछ ही मिनटों में शिकायतकर्ता तक पहुंच जाती है और उसकी समस्या का समाधान किया जाता है। उन्होंने कहा कि शिकायत पर कुछ ही मिनटों में कार्यवाही होने से लोगों में भी पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है, यही कारण है कि डायल 112 पर मिलने वाली शिकायतों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। एसपी ने डायल 112 प्रोजेक्ट में तैनात पुलिस कर्मचारियों को लोगों से मधुर व्यवहार रखने व निष्ठापूर्वक कर्तव्य की पालना करने की जनसेवा के अपने धर्म को निभाने के भी निर्देश दिए हैं। एसपी ने लोगों से भी अपील की है कि अगर वे कहीं भी किसी मुसीबत में हो तो तुरंत इस बारे डायल 112 पर सूचना दें, पुलिस टीम उस पर तुरंत कार्रवाई  करते हुए आपकी मदद के लिए पहुंचेगी।

Related posts

अनिल विज ने किया निगम कार्यालय का औचक निरीक्षण, कमिश्नर समेत कई अधिकारी मिले नदारद,दो एसडीओ को किया सस्पेंड

Ajit Sinha

हरियाणा: अब आंदोलन की आड़ में सरकारी-गैर-सरकारी सम्पतियों को तोड़ोगे तो खुद ही भरोगे-अनिल विज

Ajit Sinha

दिल्ली ब्रेकिंग: पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने पुलिस कर्मियों को सम्मानित।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//thaudray.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x