Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

कौन बनेगा करोड़पति से 25 लाख का इनाम निकला हैं के नाम ठगी करने वाले तीन ठगों को साइबर क्राइम ने किया गिरफ्तार। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:साइबर क्राइम ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया हैं जो लोगों को वीडियो कालिंग करके कहता हैं कि कौन बनेगा करोड़पति (kbc)में आप का 25 लाख रूपए का ईनाम निकला हैं,के नाम पर लोगों ठगने वाले तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया हैं। साइबर क्राइम ने मिली शिकायत की जांच की ,के दौरान इन ठगों का पता चला हैं। यह गिरोह देश भर में अनगिनित लोगों को इस तरह से ठग रखा हैं। इस गिरोह का नाता से पाकिस्तान से जुड़ा हैं। 
पुलिस की माने तो गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों के नाम इम्तियाज अली @ सोनू निवासी गांव निरखी,छपरा,सीवान, बिहार, उम्र 20 वर्ष, इरफान अली निवासी गांव  भवानी गंज, गोपालगंज, बिहार, उम्र 20 वर्ष व संतोष कुमार निवासी  गांव भवानी गंज,गोपालगंज, बिहार, उम्र 22 वर्ष हैं। पुलिस के मुताबिक  मोबाइल फोन से  व्हाट्सअप कालिंग करके देश भर में आमजनों के मोबाइल फोन करके  कहता था कि आपके फोन नंबर ने कौन बनेगा करोड़पति (kbc) पर 25 लाख रुपए की लॉटरी जीत लिया हैं। जब वह शख्स कहता कि  लॉटरी का पैसा मेरे खाते में डाल दो ,फिर उधर से वो कहता कि एक मोबाइल नंबर दे रहा हूँ जोकि पाकिस्तान का मोबाइल नंबर हैं। आप इस नंबर पर राणा प्रताप सिंह से अभी बात कर लो। इसके बाद जब वह उसके दिए गए फोन नंबर पर बात करता तो उधर से वह कहता हैं कि आपका 25 लाख रूपए का जीएसटी  और प्रोसेसिंग फीस देना होगा। तभी आपके पास लॉटरी का 25 लाख रूपए आपको मिल पाएगा। पुलिस की माने तो इसके बाद उसके दिए गए बैंक खातों में बताए गए जीएसटी और प्रोसेसिंग फीस का जो भी रकम बनता हैं, में डालने के लिए कहता हैं और वह इनसे काफी प्रवाभित होकर उसके दिए गए खातों में पैसा डाल देता हैं।

इस तरह से देश भर से काफी लोगों ने इनके बताए गए बैंक के खातों में काफी पैसा डाल हुए हैं और लॉटरी का एक भी पैसा पीड़ितों के खातें नहीं आए हैं। जरुरत मंद लोग जब उनसे कहता कि  इनाम का पैसा कब आएगा तो कहता था कि आपका इनाम का राशि और बढ़ गया हैं। इसमें और टेक्स का पैसा जमा करना होगा। इस तरह से देश भर में काफी लोगों को ठगने का काम इस गिरोह ने किया हैं। अभी तो इस गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किए हैं। जांच के दौरान मालूम पड़ेगा की इस गिरोह से और कितने लोग जुड़े हुए हैं। 

Related posts

सीपीपी बैठक में सीपीपी अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी के भाषण-जानने के लिए अवश्य पढ़े।

Ajit Sinha

पलवल: लड़की का सबसे पहले अपहरण, फिर उसके साथ मारपीट की गई, फिर 3 लड़कों ने सामूहिक बलात्कार किया।

Ajit Sinha

एक करोड़ की लूट को अंजाम देने निकले थे 4 बदमाश, एनकाउंटर के बाद दबोचे गए

Ajit Sinha
//afodreet.net/4/2220576
error: Content is protected !!