Athrav – Online News Portal
खेल हरियाणा

सीएम मनोहर लाल ने दी 1768 करोड़ की सौगात: नीरज चोपड़ा के गांव में बनेगा खेल स्टेडियम

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चण्डीगढ़:हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज पानीपत जिले को 1768 करोड़ रुपए की सौगात प्रदान की है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज पानीपत में नई शुगर मिल की शुरुआत के मौके पर एक रैली को संबोधित कर रहे थे। देर शाम आयोजित इस रैली में अपार भीड़ को देखकर मुख्यमंत्री गदगद नजर आए। उन्होंने कहा कि शाम के समय इतनी संख्या में आए लोगों को देख कर मैं बहुत खुश हूं। उन्होंने दिल खोलकर पानीपत को सौगातें प्रदान कीं। इस दौरान रैली में विधायकों एवं सांसद द्वारा 250 मांगें रखी गई थीं जिनमें से मुख्यमंत्री ने अधिकतर मांगों को स्वीकार करते हुए पानीपत के लिए खजाने का मुंह खोल दिया।         

मुख्यमंत्री मनोहर लाल डाहर गांव में बनी नई शुगर मिल के उद्घाटन के लिए पानीपत पहुंचे थे। नई शुगर मिल की क्षमता 5000 टन प्रतिदिन की है , जिसे भविष्य में और भी बढ़ाया जा सकता है। इस मिल में 28 मेगावाट बिजली उत्पादन की क्षमता के संयंत्र स्थापित किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने शुगर मील के उद्घाटन समारोह में हवन यज्ञ में भाग लेने के बाद गन्ना पिराई की भी अधिकारिक तौर पर शुरुआत की। इस मौके पर मुख्यमंत्री सहित सभी ने पौधारोपण भी किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने रैली के दौरान परिवार पहचान पत्र के तहत लाभ पाने वाले लाभार्थियों को पीले राशन कार्ड, पेंशन कार्ड और अंत्योदय परिवार उत्थान मेले के तहत लोन मिलने वाले लाभार्थियों को भी आधिकारिक कागजात सौंपे।
         
पानीपत की रैली में भीड़ से गदगद दिखे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पानीपत जिले को 800 करोड़ की रेनीवेल योजना की सौगात दी है। सांसद संजय भाटिया ने रैली में प्रमुखता से इस मांग को मुख्यमंत्री के समक्ष उठाया था। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि यमुना से रेनीवेल योजना के माध्यम से पानी लेकर पानीपत जिले में पानी की समस्या को दूर किया जाएगा। पानीपत शहर के लिए रेनीवेल योजना के अतिरिक्त पुरानी शुगर मिल की 70 एकड़ में से 35 एकड़ में एचएसवीपी का एक नया सेक्टर विकसित किया जाएगा। इसके अलावा पानीपत नगर निगम के लिए 182 करोड़ और समालखा के लिए 12 करोड़ भी मुख्यमंत्री ने मंजूर किए। डाहर गांव में एक पशु अस्पताल, मतलौड़ा में बीडीपीओ दफ्तर,पानीपत के लिए एक अल्ट्रा मॉडर्न फायर स्टेशन की भी मुख्यमंत्री ने घोषणा की। इसके अलावा पानीपत शहर के सेक्टरों के लिए 17 अलग-अलग कामों के लिए साढ़े 25 करोड़ भी मुख्यमंत्री ने मंजूर किए। पानीपत के रामनगर में एक नहरी पुल और पानीपत ग्रामीण की बस्तियों के लिए पानी निकासी हेतु 17 डीप ट्यूबवेल पाइप लाइन की भी मुख्यमंत्री ने घोषणा की। मतलौड़ा में 3 बे के बस स्टैंड के अलावा पानीपत शहर के आरओबी के लिए फ्लाईओवर पानीपत शहर के लिए आरोपी की भी घोषणा की । इसके अलावा पानीपत  ग्रामीण और इसराना की कुल 63 सड़कों के लिए 106 करोड रुपए मंजूर किया। पानीपत जिले के 43 सरकारी स्कूल को अपग्रेड करने की भी घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की।मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने संबोधन में कहा कि पानीपत जिले के नीरज चोपड़ा ने पूरे देश का मान ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर बढ़ाया है नीरज चोपड़ा के गांव खंडरा में 10 करोड़ की लागत से एक खेल स्टेडियम बनाने की घोषणा भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की। रैली में मुख्यमंत्री ने विपक्ष के भ्रष्टाचार पर भी कड़ा प्रहार किया । मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का वह जमाना जा चुका है जिसमें उनके प्रधानमंत्री कहते थे कि मैं अगर 1 रुपया जनता के लिए भेजता हूं, तो केवल 15 पैसे ही जनता तक पहुंच पाते हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अगर 1 रुपया जनता के लिए भेजा जाता है तो 1 रूपया ही जनता तक पहुंचता है। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री बनवारी लाल, करनाल लोकसभा सांसद संजय भाटिया, शुगरफेड के चेयरमैन रामकरण काला, पानीपत ग्रामीण से विधायक महिपाल ढांडा, पानीपत शहर से विधायक प्रमोद विज, पानीपत की मेयर अवनीत कौर, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव कृष्ण बेदी, पूर्व मंत्री कृष्ण लाल पंवार मौजूद रहे।

Related posts

हरियाणा ब्रेकिंग:फरीदाबाद के दो सरकारी कॉलेजों के नाम बदले गए हैं , इनमें एक तिगांव व दूसरा बल्लभगढ़ के कॉलेज हैं -पढ़े  

webmaster

सहकारिता विभाग की सयुंक्त रजिस्ट्रार कविता धनखड़ को तुरंत प्रभाव से अतिरिक्त रजिस्ट्रार के पद पर पदोन्नत किया है।

webmaster

हरियाणा: 12 हजार नशीलीं प्रतिबंधित गोलियों सहित कार सवार तीन आरोपितों को किया अरेस्ट 

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//dooloust.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x