Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

सीएम मनोहर लाल ने बैठक में लगभग 2500 करोड़ रुपये से अधिक के कॉन्ट्रैक्ट और वस्तुओं की खरीद को दी गई मंजूरी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आज यहां हुई उच्चाधिकार प्राप्त क्रय समिति (एचपीपीसी) और हाई पावर वर्कर्स परचेज कमेटी (एचपीडब्ल्यूपीसी) की बैठक में लगभग 2500 करोड़ रुपये से अधिक के कॉन्ट्रेक्ट तथा विभिन्न वस्तुओं की खरीद को मंजूरी दी गई। बैठक में विभिन्न बोलीदाताओं से नेगोशिएशन के बाद दरें तय करके लगभग 22 करोड़ रुपये की बचत की गई है।बैठक में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल, ऊर्जा मंत्री  रणजीत सिंह, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता, विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली और श्रम राज्य मंत्री अनूप धानक भी उपस्थित थे।

हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में पुलिस, हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड (एचवीपीएनएल), उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम (यूएचबीवीएन),परिवहन, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड, शहरी स्थानीय निकाय विभाग सहित विभिन्न विभागों के 12 एजेंडे तथा हाई पावर वर्क्स परचेज कमेटी में कुल 23 एजेंडे रखे गए और अधिकतर एजेंडों को मंजूरी प्रदान की गई।फतेहाबाद जिले के टोहाना में 100 बिस्तरों वाला अस्पताल जल्द बनकर तैयार होगा। इसके बनने के बाद न केवल टोहाना बल्कि आस-पास के क्षेत्र के लोगों को भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया होंगी। इस संबंध में आज बैठक में अस्पताल के निर्माण कार्य के संबंध में लगभग 49 करोड़ रुपये के कॉन्ट्रेक्ट को मंजूरी प्रदान की गई।इनके अलावा, बैठक में पुलिस विभाग द्वारा 52 सीटर 6 बसें तथा 32 सीटर 34 मिनी-बसों की खरीद को मंजूरी प्रदान की गई। 55 पुलिस ट्रूप कैरियर की खरीद के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दी गई। विकास एवं पंचायत, लोक निर्माण विभाग, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड व अन्य विभागों के इंजीनियरिंग वर्क्स के लिए 343 करोड़ रुपये की सामग्री की खरीद को भी मंजूरी प्रदान की गई।बैठक में जिला फरीदाबाद के सेक्टर-78 में अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के निर्माण से संबंधित विभिन्न कार्यों, सड़क कार्य सहित अन्य विविध भवनों सहित सिविल कार्य आदि के लिए लगभग 350 करोड़ रुपये से अधिक के कॉन्ट्रैक्ट को मंजूरी प्रदान की गई। करनाल स्मार्ट सिटी मिशन के तहत करनाल में खालसा चौक से हरियाणा नर्सिंग होम और वाल्मिकी चौक से अंबेडकर चौक तक रेलवे रोड पर फ्लाई ओवर के निर्माण के संबंध में लगभग 122 करोड़ रुपये और जिला पंचकूला के सेक्टर-5 में राज्य पुस्तकालय भवन के निर्माण कार्य के लिए लगभग 12 करोड़ रुपये के कॉन्ट्रेक्ट को स्वीकृति दी गई। बैठक में राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव तथा वित्त आयुक्त राजस्व और गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधीर राजपाल, पशुपालन एवं डेयरी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव  अंकुर गुप्ता, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुराग रस्तोगी, विकास एवं पंचायत विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिल मलिक, नगर एवं ग्राम आयोजना विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अरूण कुमार गुप्ता, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमाशंकर, पुलिस महानिदेशक  शत्रुजीत कपूर, बिजली निगमों के चेयरमैन पीके दास, मुख्यमंत्री के सलाहकार (सिंचाई) देवेंद्र सिंह, हरियाणा ड्रोन इमेजिंग एवं इन्फॉर्मेशन सिस्टम लिमिटेड (दृश्या) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (नामित) टीएल सत्यप्रकाश, आपूर्ति एवं निपटान विभाग के महानिदेशक मोहम्मद शाइन, उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक साकेत कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो ने जीएसटी निरीक्षक पियुष को पांच हजार रूपए रिश्वत लेते हुए किया अरेस्ट

Ajit Sinha

निर्वाचन आयोग ने नामांकन के लिए प्रत्याशी के काफिले के वाहनों व व्यक्तियों की संख्या के नियम को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए

Ajit Sinha

फरीदाबाद : पुलिस प्रशासन ने 15 अगस्त की सुरक्षा को लेकर नीमका जेल में की छापामारी, कैदियों के पास से 5 मोबाइल फोन, 4 सिम मिले।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//jaifeeveely.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x