Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

सीएम अरविन्द केजरीवाल जनता के प्रति बेहद उदासीन एवं संवेनहीन जन प्रतिनिधि हैं-आदेश गुप्ता

अजीत सिन्हा / नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम एवं दिल्ली प्रदेश भाजपा के महामंत्री कुलजीत सिंह चहल ने आज केन्द्रीय कार्यालय में एक संयुक्त प्रेस वार्ता में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर दिल्ली की जनता के प्रति असंवेदनशीलता का आरोप लगाते हुए कहा कि केजरीवाल दिल्ली की जनता से न तो संवाद स्थापित करते हैं और ना ही गरीबों के घरों में नल से नियमित जल आपूर्ति का प्रबंधन करा पा रहे हैं। ऐसे संवेदनहीन मुख्यमंत्री को अपने पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। सूचना के अधिकार के तहत प्राप्त जानकारी का हवाला देते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल जनता के प्रति बेहद उदासीन एवं संवेनहीन जन प्रतिनिधि हैं।

इसका उदाहरण है कि न्यू दिल्ली म्यूनिसिपल कारपोरेशन (एनडीएमसी) द्वारा केजरीवाल के विधान सभा क्षेत्र नयी दिल्ली में 21 जन सुविधा कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें जन-स्वास्थ्य, शिक्षा, पार्किंग आदि सहित 26 जन सुविधा से जुड़े मुद्दों पर संबंधित क्षेत्र के जनप्रतिनिध जन संवाद करते हैं। किन्तु केजरीवाल जी 21 में से 20 जन संवाद कार्यक्रम में अनुपस्थित रहे। गुप्ता ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल न तो स्वयं काम करते हैं और न ही दूसरों को काम करने देते हैं। केजरीवाल जी की नियति जनहित में काम करने की बिलकुल भी नहीं है। केजरीवाल एनडीएमसी के सफाई कर्मियों सहित अन्य कर्मचारियों की न तो कोई सुध लेते हैं और न ही कर्मियों के मुद्दे पर होने वाली बैठक में आना पसंद करते हैं। एनडीएमसी की लगातार चार बैठकों में वे अनुपस्थित रहे जबकि केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री होने के नाते एनडीएमसी के पदेन अध्यक्ष भी हैं।

एनडीएमसी की 22 दिसंबर 2021, 7 जनवरी 2022, 23 फरवरी 2022 और 30 मार्च 2022 की चार लागातार बैठकों में केजरीवाल अनुपस्थित रहे जबकि इन बैठकों में उपस्थित रहना केजरीवाल जी की संवैधानिक जबावदेही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जी पर निशाना साधते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल और सफदरजंग सहित बड़े-बड़े अस्पतालों में दिल्ली जल बोर्ड द्वारा पानी की आपूर्ति की जाती है लेकिन दिल्ली सरकार दिल्ली जल बोर्ड को मिलने वाले पानी में भारी कटौती की है। दिल्ली जल बोर्ड द्वारा दिल्ली के अस्पतालों को जहां पहले 125 एमएलडी पानी मिलता था उसे अब घटाकर 75 एमएलडी कर दिया गया है। यही नहीं, जब आपूर्तित पानी की गुणवत्ता की जांच की गयी तो उसमें भी गंदगी पाई गई। यह केजरीवाल जी की संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है। श्री गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल जी ने विधानसभा चुनाव में दिल्ली की जनता को आश्वासन दिया था कि दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना लागू करेंगे, लेकिन उन्होंने इस योजना को अबतक लागू नहीं किया। एनडीएमसी ने अपने क्षेत्र में आयुष्मान भारत योजना लागू करने का निर्णय लिया है और संबंधित

प्रस्ताव केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को दिया है। इससे दिल्ली में रहने वाले गरीबों को प्रतिवर्ष पांच लाख रुपए तक मुफ्त इलाज की सुविधा वाली आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिल सकेगा। इस पहल के लिए एनडीएमसी को बधाई देते हैं। एनडीएमसी की दूसरी अच्छी पहल की चर्चा करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि पूरी दिल्ली के अन्दर 786 क्लस्टर हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह भी घोषणा की थी कि हर घर में नल से जल की आपूर्ति का प्रबंधन किया जाएगा, किन्तु केजरीवाल ने उसे अब तक पूरा नहीं किया। वहीं एनडीएमसी क्षेत्र के सभी क्लस्टर में नल से जलापूर्ति की योजना अगले माह जुलाई से शुरू होगी। दिल्ली प्रदेश भाजपा के महामंत्री कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि एनडीएमसी की परिषद की बैठक हर महीने के चौथे बुधवार को होती है। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जी ने लगातार चार बैठकों में उपस्थित नहीं हुए. जब हमलोगों ने दबाव बनाया कि आपकी सदस्यता रद्द हो जाएगी तब केजरीवाल जी गत बुधवार 22 जून 2022 को हुई बैठक में उपस्थित हुए। चहल ने आरोप लगाया कि उक्त बैठक में सरोजनी नगर के एक बड़े व्यापारी कुलजीत सिंह साहनी की समस्या पर जब बातचीत शुरू हुई तो केजरीवाल के साथ आए व्यक्ति ने कहा कि यह सरदार तो दलाल है। सिख धर्म के लोगों के बारे में कैसे शब्दों का प्रयोग करते हैं यह उनकी मानसिकता को दर्शाता है। हमलोगो ने कहा कि वे माफी मांगे, किन्तु अरविन्द केजरीवाल ने अपनी बातों को मौन स्वीकृति दी। केजरीवाल समाज को सिर्फ बांटने का काम करते रहे हैं। केजरीवाल जी दिल्ली के बाजारों के सौंदर्यीकरण करने की घोषणा तो करते हैं किन्तु गरीबों के घरों में नल से जल की आपूर्ति कैसे सुलभ हो, इसपर कोई ध्यान नहीं देते हैं।

Related posts

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की हैं, फरीदाबाद सीट से ललित नागर उम्मीदवार होंगें, लिस्ट पढ़े ।

webmaster

दिल्ली में रहने वाले प्रवासी कामगारों की मदद के लिए दिल्ली सरकार ने 238 रैन बसेरों के अलावा 11 स्कूलों को भी रैन बसेरों में बदला

webmaster

वसुंधरा की अगुवाई में विधानसभा चुनाव में नतीजे अच्छे नहीं होंगे : घनश्याम तिवाड़ी

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//eephaush.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x