Athrav – Online News Portal
अपराध हरियाणा

चंडीगढ़: नशा तस्करी करने वाले तीन आरोपी की कुल 2,14,03,500/- रूपए कीमत की चल व अचल सम्पत्ति हुई कन्फर्म फ्रीज।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस द्वारा जिला करनाल में ड्रग्स के कारोबार में संलिप्त नशा तस्करों के खिलाफ एक और बडी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इस कार्रवाई के तहत जिला पुलिस द्वारा एक ऐसे नशा तस्कर की करोड़ों की चल व अचल संपत्ति को फ्रीज करवाने के लिए  कार्रवाई  की गई, जिसने अपनी संपत्ति नशे के कारोबार में संलिप्त रहते हुए व नशे के अवैध धंधे द्वारा की गई काली कमाई से अर्जित की थी। इस कार्रवाई  में *आरोपी की कुल 2,14,03,500/-रुपये कीमत की  अचल  प्रकार की सम्पत्ति* को फ्रीज करवाने के लिए  कम्पीटेंट अथॉरिटी, दिल्ली को लिखित में भेजा गया था।

फ्रीज करने के लिए भेजी गई सम्पूर्ण सम्पत्ति को कन्फर्म फ्रीज करवाने में करनाल पुलिस को कामयाबी हासिल हुई है। कम्पीटेंट अथॉरिटी द्वारा आरोपी की कुल कीमत 2,14,03,500/-  रूपये की अचल सम्पत्ति को कन्फर्म फ्रीज कर दिया है। कन्फर्म फ्रिज की गई संपत्ति में *आरोपी सुबा सिंह पुत्र प्यारा सिंह निवासी गांव डाचर जिला करनाल* की अचल सम्पत्ति घर व जमीन शामिल है। इस फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए  कम्पीटेंट अथॉरिटी द्वारा आरोपियों को 45 दिन का समय दिया गया है। आरोपी इस दौरान अपनी अपील दाखिल करते हैं तो उसे सुना जाएगा । अन्यथा फ्रीज सम्पत्ति को भारत सरकार अपने कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई  करेगी। 
 
विदित हो कि माह सितम्बर 2022 में करनाल पुलिस द्वारा थाना निसिंग के एरिया के *आरोपी सुबा सिंह पुत्र प्यारा सिंह निवासी गांव डाचर जिला करनाल* की  अचल  प्रकार की कुल कीमत 2,14,03,500/- रुपये की संपत्तियों को फ्रीज करने के लिए  कम्पीटेंट अथॉरिटी, दिल्ली को लिखा गया था। जिसके तहत यह आरोपी फ्रीज संपत्ति को ना तो किसी व्यक्ति को बेच सकता था और ना ही किसी के नाम स्थानांतरित कर सकता था और ना ही किसी व्यक्ति व संस्था को उपहार या गिफ्ट में दे सकता था।  यह कार्रवाई  एनडीपीएस एक्ट की धारा 68 एफ के प्रावधानों के अंतर्गत की गई थी।  
 
*आरोपी सूबा सिंह द्वारा नशा तस्करी में संलिप्त रहनेे का संक्षिप्त विवरणः-* 
1. आरोपी के खिलाफ थाना सदर जिला करनाल में मुकदमा नम्बर- 923, वर्ष 2020 में दर्ज किया गया था। इस मामले में आरोपी को *7.5 किलोग्राम अफीम सहित* गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में *आरोपी फिलहाल जेल में बंद है* और यह मामला फिलहाल विचाराधीन न्यायालय है।  
2.आरोपी के खिलाफ दूसरा मामला नम्बर- 95 ,वर्ष 2001 में थाना निसिंग में दर्ज किया गया था। *इसमें आरोपी के कब्जे से 160 किलोग्राम चूरा पोस्त बरामद की गई।* 
3.आरोपी के खिलाफ तीसरा मामला नम्बर- 368, दिनांक 31.08.2005 थाना असंध मे दर्ज किया गया था। *इस मामले मे आरोपी के कब्जे से 04 किलोग्राम चूरा पोस्त बरामद किया गया था।* 
4.आरोपी के खिलाफ चौथा मामला नम्बर -133, दिनांक 12.07.2006 थाना निसिंग में दर्ज किया गया था। इस मामले में आरोपी संलिप्त पाया गया था। जिला पुलिस द्वारा नशे के अवैध कारोबार में संलिप्त अन्य आरोपियों व उनके द्वारा नशे के अवैध कारोबार के मुनाफे से अर्जित संपत्ति को चिन्हित करके उनके खिलाफ भी ऐसी सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी और अवैध तरीके से अर्जित संपत्ति को चिन्हित करके उसे भी फ्रीज करके आगामी कार्रवाई हेतू कम्पीटेंट अथॉरिटी, दिल्ली को लिखकर भेजा जायेगा। इस वर्ष में जिला पुलिस की इस प्रकार की यह तीसरी कार्रवाई  है। इससे पहले दो मामलो में सक्षम प्राधिकारी द्वारा जिला पुलिस द्वारा आदेशित 5 करोड़ 8 लाख रुपये की सम्पति फ्रीज करने के आदेश को कन्फर्म किया जा चुका है।

Related posts

शादी का झांसा देकर ओयो होटल के एक कमरे में रेप करने वाले एक आरोपित को महिला थाना, बल्लभगढ़ की पुलिस के किया अरेस्ट। 

Ajit Sinha

फरीदाबाद: हैदराबाद की बिल्डर कंपनी ने ऐसा कर दिया सीएम साहब, आपने एनसीजेड की जमीनों पर “एलओवाई” जारी कर दिया।

Ajit Sinha

बच्चे व महिला पर कातिलाना हमला करने वाले व्यक्ति के सम्बन्ध में अपील

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x