Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

चंडीगढ़: सिंबल पर चुनाव लड़ने का फैसला चुनावों की घोषणा के बाद- बीजेपी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: जिला परिषद और पंचायत चुनाव में सिंबल पर चुनाव लड़ने को लेकर भारतीय जनता पार्टी हरियाणा की बुधवार को दिल्ली में मैराथन बैठक हुई। प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता और मुख्यमंत्री मनोहर लाल व संसदीय बोर्ड की नवनियुक्त सदस्य सुधा यादव की उपस्थिति में देर सायं तक हरियाणा भवन में चली इस बैठक में जिला प्रभारियों की रिपोर्ट पर चर्चा करने के बाद यही निर्णय लिया गया कि सिंबल पर चुनाव लड़ने के संबंध में फैसला चुनाव घोषणा के बाद ही लिया जाए। बुधवार को हुई बैठक में पंचायतीराज चुनाव को लेकर बनाए गए जिला प्रभारियों की कार्यकर्ताओं से हुई रायसुमारी की रिपोर्ट पर गहन चिंतन किया गया और अंतिम निर्णय चुनाव समिति पर छोड़ दिया गया।

बैठक निर्धारित समय पर चार बजे शुरू हुई। सबसे पहले जिन मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और अन्य पार्टी पदाधिकारियों को जिला प्रभारी के रूप में रायसुमारी की जिम्मेदारी दी गई थी, उनसे एक-एक करके रिपोर्ट ली गई और उनसे पूछा गया कि कार्यकर्ताओं के मन में क्या है? सभी ने लिखित में तैयार की गई रिपोर्ट मुख्यमंत्री मनोहर लाल व प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़, के सामने रख दी। रिर्पोटों को देखने के बाद एक-एक प्रभारी से क्रमशः चर्चा की गई। बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने पत्रकारों को बताया कि जिन वरिष्ठ नेताओं को जिला प्रभारियों के रूप में नियुक्त कर रायसुमारी का काम दिया गया था उन सभी से रिपोर्ट मिल गई है और इन रिपोर्ट पर ही इस बैठक में चर्चा की गई। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि प्रभारियों को यह काम दिया गया था कि वे कार्यकर्ताओं के बीच जाएं और उनसे पूछे कि सिंबल पर चुनाव लड़ने को लेकर उनके मन में क्या है? इसके अलावा जिन-जिन कार्यकर्ताओं के मन में चुनाव लड़ने की है उनके नाम भी प्रभारियों के द्वारा मांगे थे।

इन दोनों विषयों पर बड़ी स्पष्ट रिपोर्ट प्रभारियों की तरफ से आई है, जिनको मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित बैठक में उपस्थित सभी नेताओं के सामने रखा गया। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि रिपोर्ट से स्पष्ट हो गया है कि कार्यकर्ताओं के मन में क्या है? अब इस पर अंतिम फैसला चुनाव समिति पर ही छोड़ा गया है। जैसे ही चुनावों की तारीख चुनाव आयोग द्वारा घोषित कर दी जाएगी, उसके दो-चार दिन बाद ही चुनाव समिति की बैठक बुलाकर इस पर अंतिम फैसला लिया जाएगा कि पंचायतीराज चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़ा जाना चाहिए या नहीं।एक पत्रकार द्वारा भाजपा-जजपा गठबंधन पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने साफ किया कि आगामी पंचायती राज चुनाव मिलकर लड़ने पर फैसला भी चुनाव समिति ही करती है और चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद यह भी स्पष्ट हो जायेगा। उल्लेखनीय है कि प्रदेश अध्यक्ष द्वारा प्रभारी नियुक्त किये जाने के बाद पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला  ने सिरसा, विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा ने फतेहाबाद, जेपी दलाल ने हिसार, पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने जिला भिवानी, प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा ने जिला दादरी, चेयरमैन अरविंद यादव ने महेंद्रगढ़ तथा मंत्री ओम प्रकाश यादव ने रेवाड़ी, मंत्री डा. बनवारी लाल ने गुरुग्राम, पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने मेवात, पूर्व सांसद डा. सुधा यादव ने पलवल, वक्फ बोर्ड के चेयरमैन जाकिर हुसैन ने फरीदाबाद, प्रदेश महामंत्री एवं विधायक मोहन लाल कौशिक ने झज्जर, सांसद धर्मबीर सिंह ने रोहतक, महामंत्री वेदपाल एडवोकेट ने सोनीपत, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने पानीपत, राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार ने करनाल, कर्णदेव कंबोज ने कुरुक्षेत्र, महामंत्री डा. पवन सैनी ने कैथल, मंत्री संदीप सिंह ने अम्बाला, सांसद नायब सैनी ने पंचकूला, मंत्री कमलेश ढांडा ने जींद और प्रदेश मीडिया प्रभारी डा. संजय शर्मा ने यमुनानगर में मंडल स्तर, जिला स्तर, जिले में रहने वाले विधायकों व सांसदों से भी रायसुमारी की गई थी। उक्त सभी प्रभारी दिल्ली के हरियाणा भवन में हुई बैठक में उपस्थित रहे और अपनी रिपोर्टों पर चर्चा करने के बाद सभी ने मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष के सामने यह सुझाव भी रखा कि सिंबल पर चुनाव लड़ने का फैसला चुनाव की घोषणा के बाद ही किया जाना चाहिए। सभी प्रभारियों की बात सुनने के बाद बैठक में भी यह निर्णय लिया गया कि सिंबल पर चुनाव लड़ने का फैसला चुनाव समिति पर छोड़ दिया जाना चाहिए और चुनाव की घोषणा के बाद ही इस पर निर्णय लिया जाना चाहिए। बैठक में संगठन मंत्री रविंद्र राजू भी मौजूद रहे।

… बॉक्स…

सोनाली फोगाट मामले में सत्य सामने आना चाहिए: धनखड़

भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि सोनाली फोगाट के मामले में सत्य सामने आना चाहिए। धनखड़ दिल्ली हरियाणा भवन में बैठक के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। धनखड़ ने कहा कि हरियाणा सरकार और भाजपा सोनाली फोगाट के परिवार के साथ खड़ी है। सोनाली फोगाट हमारी पार्टी की महत्वपूर्ण नेता थी। धनखड़ ने कहा कि जैसे ही इस संबंध में सूचना पहुंची वैसे ही मैने गोवा के प्रदेश अध्यक्ष से बात की और मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी इस संबंध में मैने बात की थी। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने भी गोवा के मुख्यमंत्री से बात की और निवेदन किया था कि सोनाली फोगाट की आकस्मिक मौत के मामले में जो सत्य वह सामने आना चाहिए। धनखड़ ने बताया कि हमने गोवा की सरकार से निवेदन किया था कि परिवार की मौजूदगी में ही पोस्टमार्टम किया जाए। हमारे निवेदन पर ही डाक्टरों के बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया। महिला आयोग ने स्वयं भी इस पर संज्ञान ले लिया है, इसलिए निश्चित ही सच सामने आएगा। उन्होंने फिर दोहराया कि पार्टी और सरकार सोनाली फोगाट के परिवार के साथ है।

Related posts

आए दिन झूठ बोलना, कपट फैलाना व नए भ्रमजाल गढ़ना मोदी सरकार का चाल, चेहरा और चरित्र बन गया है- रणदीप सिंह सुरजेवाला

Ajit Sinha

ब्रेकिंग न्यूज़ : हरियाणा में निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत रोजगार आरक्षण मामला, हरियाणा सरकार पहुंची सुप्रीम कोर्ट

Ajit Sinha

प्रदेश के 22 जिलों में से 12 जिलों में जिला उपभोक्ता फोरम के नए भवन बनाए जा चुके और10 जिलों में भवन बनाए जाना बाकी है : सीएम

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//shooltuca.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x