Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद ब्रेकिंग: सेवानिवृत्त नौकरी का अहम हिस्सा : डीआईपीआरओ राकेश गौतम


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: डीआईपीआरओ राकेश गौतम ने कहा कि सेवानिवृत्ति सरकारी नौकरी का अहम हिस्सा होता है। वह जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के खण्ड प्रचार कार्यकर्ता टेक सिंह रावत के सेवानिवृत्ति होने पर कर्मचारियों को संबोधित कर रहे थे। डीआईपीआरओ सहित स्टाफ सदस्यों ने टेक सिंह रावत को भावभीनी सेवानिवृत्ति विदाई पार्टी दी।जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी कार्यालय फरीदाबाद में कार्यरत खण्ड प्रचार कार्यकर्ता/  बीपीडब्लू टेक सिंह रावत 60 वर्ष की सेवा पूरी करने उपरान्त सेवानिवृत्त होने के सम्मान  जिला सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय में सेवानिवृत विदाई पार्टी का आयोजन कर कार्यालय से  विदाई दी गई। 

डीआईपीआरओ राकेश गौतम, मुख्यमंत्री के मीडिया कोऑर्डिनेटर मुकेश वशिष्ठ, सहायक सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी संजय कुमार और अधीक्षक सुनीता देशवाल मोर ने विदाई समारोह में बीपीडब्लू टेक सिंह रावत का फूल माला व सम्मान की सूचक पगड़ी भेंट कर  अभिनंदन किया। उन्होंने टेक सिंह रावत को मिलनसार, नेक दिल इंसान व बेहतरीन कर्मचारी  बताया और उनकी कार्यकुशलता की मुक्तकंठ से प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि अधिकारी व कर्मचारी की सेवानिवृति सरकारी प्रक्रिया का अहम हिस्सा है। वहीं सरकारी सेवा में कार्यरत सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को एक दिन अपनी सेवा से सेवानिवृत होना पड़ता है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार जब कोई अधिकारी या कर्मचारी नियुक्त होता है,उसकी सेवानिवृति का दिन भी उसी दिन निर्धारित हो जाता है। उन्होंने कहा कि टेक सिंह रावत ने अपना कार्य पूरी निष्ठा व लग्न से करते हुए विभाग को अपनी सेवाएं दीं। उन्होंने भगवान से उनकी दीर्घायु की कामना करते हुए उन्हें अपनी ओर से शुभकामनाएं दीं।बता दें कि बीपीडब्लू टेक सिंह रावत ने कहा कि अपने  34 साल 8 महीने के सरकारी सेवाकाल के दौरान उन्हें अपने अधिकारी और कर्मचारी साथियों का हर समय सहयोग मिला, जिसके लिए वे सदा ऋणी रहेंगी। अधिकारियों व कर्मचारियों को चाहिए कि वे निस्वार्थ भाव व निष्ठा के साथ अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि उन्हें विभाग में रहते हुए डीआईपीआरओ  सहित अन्य अधिकारी गण से बेहतरीन मार्गदर्शन मिला। उन्होंने कहा कि बेशक आज विभाग से उनकी विदाई हो रही है लेकिन विभाग को जब भी उनकी जरूरत होगी। वे विभाग की सेवा करने के लिए हर समय तैयार रहेंगे।

Related posts

फरीदाबाद जिले में एक महीने तक आवासीय भवन ,इकाइयों, कंपनियों, कार्यालयों को किराए पर दिया तो बुरे फसोगेँ : डीसी

Ajit Sinha

फरीदाबाद : बीती रात ग्रीन फील्ड कालोनी के ए ब्लॉक में दो कारों को अज्ञात चोरों ने चोरी करने की नाकाम कोशिश की, हद हो गई।

Ajit Sinha

पढाई को लेकर परिजनों की डांट से नाराज होकर घर छोड़ निकला 8वीं कक्षा का छात्र, डायल 112 ERV पुलिस टीम ने परिवार को सौपा।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x