Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद: नए साल की जश्न की आड़ में हुड़दग मचाने वालों पर नकेल कसने के लिए 2500 पुलिस कर्मी तैनात,पटाखों पर हैं प्रतिबंध।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबादः- साल 2021 की विदाई और नए साल 2022 के स्वागत के जश्न में किसी प्रकार का हुड़दंग न हो, इसके लिए फरीदाबाद पुलिस अलर्ट। नए साल का जश्न मनाने के नाम पर हुड़दंग, गुलगपाडा व बदसलूकी करने वालों पर धड़पकड़ करने के लिए 2500 से अधिक पुलिसकर्मी को शहर भर में तैनात कीये गए हैं। सड़कों पर तैनात पुलिस कर्मियों पर सहायक पुलिस आयुक्त नज़र रखेंगें ।

पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोडा ने आज सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को फरीदाबाद शहर में नव वर्ष के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलर्ट रहने के निर्देश दिए है। जैसा कि आप सभी जानते है कि नव वर्ष की पूर्व संध्या पर होटल, रेस्टोरेंट, कल्ब इत्यादि में लोग इकट्ठा होकर थर्टी फर्स्ट मनाते हैं लेकिन इस वर्ष कोरोना वायरस के चलते तय माप दंड से अधिक लोगों को एक साथ इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी और 11 बजे से पहले होटल, रेस्टोरेंट व क्लब इत्यादि खाली करने होगे। नव वर्ष पर हुडदंगियों एवं शरार्ती तत्वों से निपटने व शहर में कानून एवं शांति व्यव्स्था बनाए रखने के लिए 52 ईआरवी, पीसीआर, 50 राईडर एवं सभी जोनों में नाके लगाकर सख्ती से चैकिंग की जाएगी। नव वर्ष के उपलक्ष्य में लोग शराब का सेवन करके शराब के नशे में गाड़ी चलाते है जिससे दुर्घटना होने की संभावना अधिक हो जाती है एवं अन्य अपराध छेड़छाड, जैसे क्राइम का अंदेशा रहता है। यातायात निरीक्षक व सभी प्रबन्धक थाना अपने-अपने इलाका में चैकिंग करेंगे और नशे की हालत मे वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

नाकेः- संबंधित प्रबन्धक थाना अपने-अपने थाना क्षेत्र में दिनांक 31.12.2021 को सायं 6 बजे से नाके लगायेंगे ताकि कोई शरारती तत्व जिला में प्रवेश ना कर सके एवं किसी वारदात को अंजाम न दे सके। संबंधित चैकिंग सहायक पुलिस आयुक्त नोकों को चैक करेंगे। सभी प्रबन्धक थाना को निर्देश दिया गया है कि अपने-अपने इलाका में यह सुनिश्चित करेंगे की कोरोना वायरस की गाइड लाइन के अनुसार ही लोग होटल, रेस्टोरेंट, कलब इत्यादि में इकट्ठा हो। कही पर किसी भी समारोह में छेड-छाड व छीना झपटी ना हो। इसके लिए प्रत्येक प्रबन्धक थाना महिला कर्मीयों को सम्मलित करके टीमे बनायेंगे तथा आबकारी अधिनियम के अनुसार होटलों, ठेको, रैस्टोरेंट, आदि पर विशेष ध्यान रखेगें रात 11 बजे के बाद किसी भी होटलों, ठेको, रैस्टोरेंट आदि में शराब सर्व/बिक्री ना हो।इसके अतिरिक्त रात्रि में पटाखे जलाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा अगर कोई भी पटाखा एवं आतिशबाजी करते हुए मिला तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.उन्होने बताया कि दिनांक 31.12.2021 को नव वर्ष के उपलक्ष्य में लगी सभी कानून व्यवस्था ड्यूटी पूरी रात तक जारी रहेगी व सभी पुलिस उपायुक्त व सभी सहायक पुलिस आयुक्त, फरीदाबाद अपने-अपने क्षेत्र में गश्त में रहकर कानून व्यवस्था एवं शान्ति बनाए रखेगें व पुलिस उपायुक्त, यातायात व प्रबन्धक थाना यातायात, यातायात को सुचारू रूप से चलाएगें। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि नव वर्ष के उपलक्ष्य को देखते हुए पुलिस कंन्ट्रोल रूम को भी निर्देश दिए है कि दिनांक 31.12.2021 की रात किसी भी प्रकार की कार्रवाई योग्य सूचना प्राप्त होने पर तुरन्त हल्का डी॰सी॰पी॰, ए॰सी॰पी॰ को सूचना देंगे ताकि स्थिति पर तुरन्त काबू पाया जा सकें।पुलिस आयुक्त ने सभी पुलिसकर्मीयों एवं फरीदाबाद वासियों को नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नया साल आप सभी के जीवन में खुशियों से भरा हो। फरीदाबाद पुलिस सदैव आपके साथ है।

Related posts

फरीदाबाद:गांव अगवानपुर में आयोजित समारोह में मैथिल समाज ने विधायक राजेश नागर का किया जोरदार स्वागत

Ajit Sinha

फरीदाबाद : एनआईटी क्राइम ब्रांच पुलिस ने हथियारों से भरे प्लास्टिक के कट्टे के साथ एक शख्स को किया गिरफ्तार, खेप मथुरा ले जा रहा था।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: दूध बिखरने पर दो बच्चों को पीटने, फिर कपडे उतार कर घर से बाहर करने,वीडियो बनाकर वायरल करने वाली मां अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x