Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक कल, 07 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में प्रातः 10 बजे से 3 बजे तक होगी।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक कल, 07 नवंबर 2021 को एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर, नई दिल्ली में प्रातः 10 बजे से अपराह्न 03:00 बजे तक होगी। पार्टी की इस राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय जन-नेता एवं देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गरिमामय उपस्थिति रहेगी। बैठक की अध्यक्षता भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा करेंगे। पार्टी की इस राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ-साथ राज्य सभा में पार्टी के नेता एवं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण सहित सभी केंद्रीय मंत्री जो पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य हैं, भाग लेंगे।

कोविड प्रोटोकॉल के तहत राष्ट्रीय कार्यसमिति के सभी सदस्यों को इस बैठक के लिए नई दिल्ली नहीं बुलाया गया है। कुल मिलाकर 124 वरिष्ठ पार्टी नेता एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में उपस्थित रहेंगे जबकि भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री/उप-मुख्यमंत्री, सभी प्रदेशों के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं संबंधित राज्यों से पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य प्रदेश भाजपा कार्यालय में बैठ कर इस राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में टू-वे कम्युनिकेशन सिस्टम से वर्चुअली जुड़ेंगे। सभी 36 प्रदेशों को राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक का लिंक दिया गया है। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक का शुभारंभ प्रातः 10 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के अध्यक्षीय उद्बोधन से होगा। इस बैठक में प्रस्ताव पर भी चर्चा होगी। साथ ही, पांच राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनावों के मद्देनजर भी विशेष चर्चा होगी एवं इस पर मंथन होगा। कोविड की त्रासदी में जान गंवाने वालों के प्रति बैठक में एक शोक प्रस्ताव भी पारित किया जाएगा। बैठक का समापन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उद्बोधन से होगा। बैठक में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्यों को प्रधानमंत्री का विशेष दिशानिर्देशन और राष्ट्रीय अध्यक्ष का मार्गदर्शन प्राप्त होगा।बैठक में भारतीय जनता पार्टी को और सर्वस्पर्शी एवं सर्व व्यापी बनाने के लिए आगामी कार्यक्रमों की रचना भी की जायेगी। कार्यसमिति की बैठक के बाहर एक प्रदर्शनी भी लगाई गई है। इस प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश को आत्मनिर्भर बनाने के अभियान आत्मनिर्भर भारत अभियान, गरीब कल्याण अन्न योजना, गरीब कल्याण योजना सहित सभी जन-कल्याण योजनाओं की झलक देखने को मिलेगी। किस तरह से देश के 80 करोड़ लोगों को लगातार दूसरे वर्ष अप्रैल से लेकर नवंबर तक मुफ्त राशन मिला है, किस तरह कोरोना के संकट काल में महिलाओं के जन-धन एकाउंट में, किसानों के एकाउंट में, दिव्यांगों, बुजुर्गों एवं
विधवाओं के एकाउंट में पैसा भेजा गया है, इसके बारे में भी प्रदर्शनी में देखने को मिलेगा। कोरोना की विभीषिका के समय पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिस तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में और राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में अपने प्राणों की परवाह न करते हुए मानवता की सेवा की है, उनके समर्पण को धन्यवाद करते कार्यक्रम सेवा ही संगठन एवं सेवा ही समर्पण अभियान भी इस प्रदर्शनी में शामिल होगा। हाल ही में भारत ने ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करते हुए 100 करोड़ टीकाकरण के आंकड़े को पार किया है, यह विषय भी प्रदर्शनी में शामिल होगा।

Related posts

खजाने के लिए गड्ढा खोदा तो शर्त की वजह से, शर्त का पैसा ना देना पड़े, लिए 3 दोस्तों को जहर खिला दिया, दो की मौत।  

Ajit Sinha

मौलाना आज़ाद, उनको एनसीईआरटी की 11वीं कक्षा की पॉलिटिकल साइंस की किताब से बेदखल किया गया है-वीडियो सुने।

Ajit Sinha

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने आज आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में क्या कहा, सुने इस लाइव वीडियो में।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//meenetiy.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x