Athrav – Online News Portal
खेल टेक्नोलॉजी दिल्ली नई दिल्ली फरीदाबाद

12 नवंबर से शुरू होगी ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी शूटिंग चैंपियनशिप,देशभर की 150 यूनिवर्सिटी से 1300 से ज्यादा शूटर्स लेंगे हिस्सा

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:  डॉ. करणी सिंह शूटिंग रेंज में 12 से 15 नवंबर तक ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी शूटिंग चैंपियनशिप का आयोजन करवाया जा रहा है। इस चैंपियनशिप में देशभर की 150 यूनिवर्सिटी से1300 से ज्यादा शूटर्स हिस्सा लेंगे। यह चैंपियनशिप एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (एआईयू) की ओर से आयोजित करवाई जाती है। यह चैंपियनशिप करवाने के लिए एआईयू ने पहली बार किसी प्राइवेट यूनिवर्सिटी को चुना है। मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के लिए यह गर्व की बात है। चैंपियनशिप का तकनीकी संचालन राष्ट्रीय राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सहयोग से किया जाएगा।सूरजकुंड स्थित हर्मिटेज हट्स में गेम्स विलेज का सेट-अप करना इस चैंपियनशिप की सबसे खास बात है। इस तरह का आयोजन इंटरनेशनल लेवल पर ही किया जाता है।

प्रतिभागियों के लिए हर शाम मानव रचना के छात्र सांस्कृतिक कार्यक्रम कर खिलाड़ियों का मनोरंजन करेंगे। शूटिंग रेंज और गेम्स विलेज में पूरा माहौल उत्सवमय होगा।टूर्नामेंट में पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए राइफल, पिस्टल, स्कीट और ट्रैप स्पर्धाओं में प्रतियोगिताएं शामिल होंगी। टूर्नामेंट कोर कमेटी के सदस्य और भारत के स्टार शूटर रोंजन सोढी ने बताया, यह पहली बार है जब मिश्रित टीम स्पर्धाएं भी आयोजित की जाएंगी। अंतरराष्ट्रीय शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन के नवीनतम नियमों के अनुसार मैच खेले जाएंगे। इसके अलावा चैम्पियनशिप में शूट किए गए स्कोर को वर्ल्ड यूनिवर्सिटी चैम्पियनशिप 2020 के लिए टीम के चयन के लिए माना जाएगा।प्रतियोगिता का आयोजन अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ के नवीनतम नियमों के अनुसार किया जाएगा, जैसा कि एआईयू द्वारा अपनाया गया है।



.22 या शॉटगन स्पर्धाओं में भाग लेने वाले सभी निशानेबाज नेशनल क्वालिफाइड होने चाहिए।चयन समिति में बलजीत सिंह सेखों (संयुक्त सचिव,वाईए और खेल,  एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज), राजीव भाटिया (सचिव – एनआरएआई), सरकार तलवार (निदेशक खेल, MRIIRS); फिरोज घयास (DGM HR – कॉर्पोरेट स्पोर्ट्स डिवीजन, हेड शूटिंग स्पोर्ट्स ONGC); मुराद अली खान (इंटरनेशनल शॉटगन शूटर और मेडलिस्ट); रौनक पंडित (अंतर्राष्ट्रीय पिस्टल निशानेबाज और पदक विजेता); रवि कुमार (अंतर्राष्ट्रीय राइफल निशानेबाज और पदक विजेता एवं AIU पर्यवेक्षक।टूर्नामेंट में कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के निशानेबाज प्रतिभागी एवं संरक्षक के रूप में शामिल होंगे। यह 4 दिवसीय प्रतियोगिता उच्चतम मानक के साथ खेल का एक भव्य उत्सव होगा।

Related posts

फरीदाबाद ब्रेकिंग: सीपी विकास अरोड़ा ने एक इंस्पेक्टर सहित 17 पुलिसकर्मियों को प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र देकर किया प्रोत्साहित

Ajit Sinha

फरीदाबाद: नए कार्यकर्ताओं के जुड़ने से पार्टी संगठन होगा और मजबूत : गोपाल शर्मा

Ajit Sinha

दिल्ली ब्रेकिंग: केजरीवाल सरकार ने दिया विकल्प, एक अक्टूबर से स्वैच्छिक होगी बिजली सब्सिडी

Ajit Sinha
//shooltuca.net/4/2220576
error: Content is protected !!