Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: भतौला स्थित भूमिया बाबा मंदिर का विधायक राजेश नागर ने किया जीर्णोद्धार कार्य शुरू

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर ने गांव भतौला के बाबा भूमिया बाबा मंदिर का जीर्णोद्धार कार्य का प्रारम्भ किया। उन्होंने कहा कि हमें अपने संस्कारों और ज्ञान का संरक्षित करने की जरूरत है वहीं आने वाली पीढ़ी को भी संस्कार दिए जाने बेहद आवश्यक है। इस अवसर पर भूमिया बाबा मंदिर पर माथा टेक कर यहां एक शिलान्यास पत्थर लगाया।

उन्होंने कहा कि भूमिया बाबा की कृपा हम सभी को वर्षों से मिल रही है। सिद्ध संतों की सेवा करना, उनके स्थलों को संरक्षित करना हमारी परंपरा में है। हम सभी को इस बारे में अपनी संतानों को भी बताना चाहिए। हम यदि अपनी आने वाली पीढ़ी को संस्कारों के बारे में नहीं बताएंगे तो वह कैसे संस्कारवान बनेंगे। ऐसे में बाहरी शक्तियां उन्हें आसानी से अपना शिकार बना सकती हैं। विधायक ने गांव के सभी निवासियों से इस कार्य में श्रमदान करने की भी अपील की। इस अवसर पर बाबू समरवीर आर्य और भरतचंद मास्टर ने हवन करवाया। इस अवसर पर राजपाल नम्बरदार, अतर सिंह नम्बरदार, ब्रह्मपाल, ओमकार प्रधान, सोमवीर चंदीला, ओमबीर चंदीला, अजब सिंह चंदीला, सुखबीर मैंबर, नेत्रपाल चंदीला, वेदराम चंदीला, ङ्क्षसह राज ठेकेदार, कर्ण सिंह, अशोक कुमार, नन्दकिशोर आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे। 

Related posts

महिला एवं बाल विकास विभाग को ‘मुख्यमंत्री दूध उपहार योजना’ के लिए मिला गोल्ड स्कोच अवार्ड

Ajit Sinha

फरीदाबाद : एनआईटी डीसीपी आस्था मोदी ने सावित्री पॉलिटेक्निक में आयोजित दिवाली मेले का किया समापन।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : जुनैद की हत्या सब्जी काटने वाले चाकू से की गई थी यह खुलासा पांचवा मुख्य आरोपी के पकड़े जाने के बाद किया गया। एसएसपी

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//itespurrom.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x