Athrav – Online News Portal
अपराध हरियाणा

लड़की की धोखे से न्यूड वीडियो बनाकर, फिर सीबीआई व पुलिस ऑफिसर बन कर लाखों की ठगी करने के आरोपित अरेस्ट

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
पलवल: लड़की की धोखे से नंगी तस्बीर का वीडियो बना कर, इसके बाद सीबीआई अधिकारी बन एक लाख 78000 हजार रूपए की ठगी करने वाले शातिर आरोपित को साइबर क्राइम , पलवल की टीम ने अरेस्ट किया हैं। अरेस्ट आरोपित का नाम साजिद।  निवासी गांव ठेक , थाना पुन्हाना , जिला नूंह , हरियाणा हैं। ये खुलासा आज पलवल के यातायात पुलिस के डीएसपी विजय पाल सिंह ने आयोजित प्रेस वार्ता में दिए।  
 
डीएसपी विजय पाल सिंह ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मनोज कुमार, निवासी ग्राम बडोली, थाना चांदहट, जिला पलवल ने बीते 19 जनवरी 2022 को लिखित शिकायत दर्ज कराई कि उसके पास बीते 10 जनवरी 2022 को मनीषा शर्मा नाम से मैसेंजर पर फ्रेंड रिक्वेस्ट आई जिसको स्वीकार कर लिया। उसी समय एक नंबर से वीडियो कॉल आई और उसको उठा लिया, उठाने पर सामने से एक बिना कपड़ो की लड़की थी तब तक वह कुछ समझ पाता 15-20 सेकंड हो गई और उसने वीडियो रिकॉर्ड कर ली। उसके कुछ देर बाद एक सीबीआई ऑफिसर बन उसके पास कॉल आई जिसने वीडियो रिकॉर्डिंग यूट्यूब पर अपलोड करने की धमकी देकर अलग -अलग समय में ऑनलाइन एवं नगद कुल ₹178000 रुपए की ठगी कर ली। इस  शिकायत के आधार पर आरोपित के खिलाफ आईपीसी एवं आईटी एक्ट की संबंधित कई धाराओं के तहत मामला एफआईआर -37/2022 दर्ज  कर लिया गया।

उन्होंने ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए साइबर क्राइम थाना प्रभारी निरीक्षक सत्यवान की टीम ने मामले मैं गहनता एवं साइबर तकनीक का इस्तेमाल करते हुए मामले से जुड़े एक आरोपित  को अरेस्ट किया गया।  अरेस्ट आरोपित का नाम  साजिद,निवासी गांव ठेक ,थाना पुन्हाना ,जिला नूह,हरियाणा हैं। गहन पूछताछ के दौरान आरोपित ने खुलासा कि न्यूड विडियो के माध्यम से ऑनलाइन ठगी करने के लिए  हमारे साथियों द्वारा असम, बिहार, पश्चिम बंगाल व झारखंड व अन्य राज्यों से फर्जी पते पर सिम खरीदकर लाए  जाते है उनको लाकर हमारे साथी अपने मोबाईल फोन मे प्रयोग करते हैं। न्यूज विडियो बनाने के लिए स्क्रीन रिकॉर्डर ऐप की सहायता से विडियो क्लीप रिकॉर्ड की जाती है और उसके बाद फर्जी नम्बरो के माध्यम से हमारे साथी कॉल  करते है और  उस व्यक्ति को जिसकी वीडियो बनाई गई है, फर्जी सीबीआई अफसर बनकर, फर्जी पुलिस ऑफिसर बनकर, फर्जी यूट्यूब मैनेजर बनकर विडियो अपलोड करने की धमकी देकर डराते हैं और फिर फर्जी पते पर बनाए गए  बैंक खाते उस व्यक्ति के पास भेजते है जिसकी वीडियो बनाई गई है। फर्जी खातों में धनराशि प्राप्त करके जो हमारे साथियों द्वारा ही ओपरेट किए जाते हैं। धनराशि को आपस में मिलकर बांट लेते हैं। डीएसपी का कहना हैं कि आरोपित  को आज अदालत के सम्मुख पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा तथा पीड़ित से ठगे गए रूपों की बरामदगी के प्रयास किए जाएंगे। नेटवर्क से जुड़े अपराधी शीघ्र ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

Related posts

किसान, मजदूर, कर्मचारी, दुकानदार, व्यापारी, किसी के हित में नहीं बजट- भूपेंद्र हुड्डा

Ajit Sinha

आगामी गणतंत्र दिवस समारोह से पहले पुलिस की सबसे बड़ी कामयाबी,हथियारों के बड़ी खेप के साथ चार लोग अरेस्ट।

Ajit Sinha

जिम मालिक की कार्यालय में में तीन हथियार बंद बदमाशों ने देर शाम गोली मार कर हत्या कर दी , पुलिस जांच में जुटी।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//kirteexe.tv/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x