Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

पलवल के हथीन क्षेत्र में 11 कंटेनमेंट, बाकी के पांच गांव बफर जोन घोषित: डीसी नरेश नरवाल 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
पलवल: जिलाधीश एवं उपायुक्त नरेश नरवाल ने हथीन नगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का एक नया केस सामने आने पर वार्ड संख्या 11 को कंटेनमेंट जोन व अन्य 12 वार्डों सहित साथ लगते पांच गांव नामत: पचानका,अंधरौला, धीरनकी,दीनपुरा व बुराका को बफर जोन घोषित कर दिया है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने तथा जिलावासियों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए जिलाधीश ने इस क्षेत्र में जिला कंटेनमेंट प्लान के तहत स्वास्थ्य विभाग के कोविड-19 प्रोटोकोल को लागू करने के आदेश जारी किए है।
उपायुक्त ने कंटेनमेंट व बफर जोन के लिए आशा व आंगनवाड़ी वर्कर्स की पांच टीमों को डोर टू डोर स्क्रीनिंग व थर्मल स्कैनिंग के लिए नियुक्त करने के आदेश जारी किए है। इन टीमों के सुपरविजन के लिए एक आंगनवाड़ी सुपरवाइजर व दो सीडीपीओ भी नियुक्त की गई है। सभी टीम सिविल सर्जन के दिशा-निर्देश पर कार्य करेंगी। वहीं नगर पालिका की ओर से शहरी क्षेत्र को व विकास एवं पंचायत विभाग की ओर से ग्रामीण क्षेत्र को पूरी तरह सेनेटाइज कराया जाएगा। इस क्षेत्र में लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया गया है। साथ ही सभी विभागों को कंटेनमेंट प्लान में निर्धारित कार्य करने होंगे। वहीं एसडीएम हथीन वकील अहमद इस क्षेत्र के ओवर आल मजिस्ट्रेट होंगे।

Related posts

फरीदाबाद :शहीद-ए -आजम भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव के शहीदी दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया,175 यूनिट एकत्रित हुए ।

Ajit Sinha

चंडीगढ़: फरीदाबाद, गुरुग्राम, रोहतक, सोनीपत और हिसार में सबसे अधिक कोरोना की जाँच की गई है- अनिल विज

Ajit Sinha

फरीदाबाद: अवैध खनन के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई सुनिश्चित : डीसी विक्रम

Ajit Sinha
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!