Athrav – Online News Portal
हरियाणा

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हरियाणा में  शांतिपूर्ण रहा मतदान:पुलिस महानिदेशक मनोज यादव 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:हरियाणा पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने कहा कि राज्य विधानसभा की सभी 90 सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। संबंधित एसपी, डीएसपी और एसएचओ द्वारा मतदान प्रक्रिया को बाधित करने के सभी प्रयासों को प्रभावी कार्रवाई व राज्य भर में सुबह से ही की जा रही गश्त के चलते निष्क्रिय किया गया।  डीजीपी ने कहा कि मतदान के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और राज्य पुलिस की प्रभावी और सुनियोजित तैनाती के माध्यम से सुरक्षा के कडे बंदोबस्त किए गए थे।

पुलिस मुख्यालय में स्थित राज्य पुलिस नियंत्रण कक्ष के माध्यम से मतदान की स्थिति की निगरानी नियमित रूप से की गई। पुलिस द्वारा शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए सभी संभावित एहतियाती कदम उठाए गए, जिसके परिणामस्वरुप मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए अपने संबंधित मतदान केंद्रों में भारी संख्या में पहुंचे। उन्होंने कहा कि मतदान पूरा होने तक कहीं से चुनाव संबधी किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। हालांकि, रोहतक और नूंह जिलों के मतदान केंद्रों के बाहर झड़पों की लगभग आधा दर्जन घटनाएं सामने आई।



राज्य और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के 75,000 से अधिक कर्मियों को चुनाव डयूटी में तैनात किया गया था ताकि कोई भी असामाजिक तत्व किसी भी प्रकार से चुनाव में बाधा उत्पन्न ना कर सके।  डीजीपी ने मतदान के दौरान भयमुक्त वातावरण प्रदान कर चुनाव के सुचारू संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हरियाणा पुलिस और अन्य केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के कर्मियों की भी सराहना की।

Related posts

दिल्ली में रह कर हरियाणा के कारखानों में ड्यूटी करते हैं, तो 8 फ़रवरी को आप सभी की छुट्टी कर दी गई हैं, हो रहे चुनाव में वोट करें।   

Ajit Sinha

हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो ने 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते एक निजी व्यक्ति को रंगे हाथों किया गिरफ्तार

Ajit Sinha

किसान आंदोलन के चलते लाखों लोग दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा -दिल्ली से सट्टे कई बोडरों पर लोग जाम में फंसे रहे, झड़प -वीडियो देखें।

Ajit Sinha
//dolatiaschan.com/4/2220576
error: Content is protected !!