Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

पानीपत में मुख्यमंत्री के आदेश पर 6 लोगों को एक तिहाई कीमत पर मिले सरकारी प्लॉट: दुष्यंत चौटाला

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
चंडीगढ़: जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की तरह मौजूदा सीएम मनोहर लाल भी एचएसवीपी (HSVP ) में घोटाला कर रहे हैं। चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दुष्यंत चौटाला ने बताया कि पानीपत में जमीन अधिग्रहण के बदले दिए जाने वाले प्लॉट्स के एक मामले में सीएम मनोहर लाल की मंजूरी से करोड़ों रुपये की गड़बड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि प्रॉपर्टी डीलर्स की मिलीभगत से 6 लोगों को तीन गुना कीमत वाले प्लॉट दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि कमला देवी नाम की महिला ने पानीपत के सेक्टर-18 में प्लॉट लिए आवेदन किया था लेकिन सीएम मनोहर लाल की मंजूरी के बाद पानीपत के महंगे सेक्टर-12 में 6 आवेदकों को प्लॉट अलॉट किए गए। उन्होंने कहा कि कमला देवी को लगभग 1 करोड़ 67 लाख का फायदा पहुंचाया गया है। दुष्यंत ने सरकारी रिकॉर्ड के हिसाब से बताया कि सेक्टर-18 में एक गज जमीन का रेट 23 हजार है जबकि सेक्टर-12 में 63 हजार रुपये रेट है। सरकार द्वारा आवेदकों की जमीन अधिग्रहित किए जाने के बाद वे सरकारी सेक्टर में प्लॉट पाने के हकदार हो गए थे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ये तो सिर्फ पानीपत के 6 मामले सामने आए है जिनमें करोड़ों का घोटाला सरकार ने किया है। दुष्यंत चौटाला ने हैरानी जताते हुए कहा कि हमने करीब दो महीने पहले आरटीआई के माध्यम से सरकार से मांग से की थी कि जिस दिन जमीन अलॉटमेंट हुई उस दिन की वीडियो मुहैया करवाई जाए लेकिन अब तक सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इसका मतलब ये है कि बड़े प्रोपर्टी डीलर और HSVP के चैयरमेन खुद सीएम मनोहर में सांठगांठ है।


दर्जनों सरपंचों, नंबरदारों समेत कांग्रेस-इनेलो के नेताओं ने थामा जेजेपी का दामन

वहीं, इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दर्जनों सरपंचों, नंबरदारों समेत कांग्रेस-इनेलो के कई नेताओं ने अपने साथियों के साथ जननायक जनता पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। असंध विधानसभा (जिला करनाल) के बालू गांव के सरपंच गुरलाल सिंह ने अपने दर्जनों सरपंचों व नंबरदारों के साथ पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला व प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह की मौजूदगी में जजपा का दामन थामा। इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने सभी का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि जेजेपी में शामिल हुए सभी नए साथियों को पूरा मान-सम्मान मिलेगा। सरपंच गुरलाल सिंह के साथ शामिल होने वालों में सरपंच सूरजमल, गुलजार सिंह, युवराज सिंह,महेंद्र सिंह, कृष्ण सिंह, राजेंद्र, बलवंत सिंह,पंजाब सिंह, जोधवीर सिंह, मालिक सिंह बालू, बलकार सिंह, प्रवीन नंबरदार, दलेर सिंह के नाम शामिल है।

इस दौरान कांग्रेस और इनेलो पार्टी को छोड़कर भी कई नेताओं ने जेजेपी में शामिल होने की घोषणा की। इनमें इनेलो अनुशासन समिति के पूर्व चेयरमैन व रिटायर्ड डीएसपी आशा सिंह, लोहरू हलके में कई वर्षो से कांग्रेस के युवा प्रधान रहे प्रदीप रोहिल्ला और कैथल जिले से इनेलो नेता संदीप गढ़ी अपने करीब 500 साथियों के साथ जेजेपी में शामिल हुए। इनके अलावा अंबाला कैंट से इनेलो के पूर्व हलका सचिव मदन राणा, मोहन राणा, क्रांगेस नेता शशी शर्मा, सरदार कुलविंद्र सिंह ने भी जेजेपी में शामिल होने की घोषणा की। इस अवसर पर बीएसपी के प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती, जेजेपी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. केसी बांगड़, जेजेपी प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह, जेजेपी वरिष्ठ महिला नेत्री कुसुम शेरवाल समेत जेजेपी-बीएसपी के कई नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related posts

लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गिरोह के 10 शूटर अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार

Ajit Sinha

चंडीगढ़: आगामी 8 अगस्त तक मौसम परिवर्तनशील परंतु 9 से 11 अगस्त तक हो सकती है बारिश

Ajit Sinha

हरियाणा: महिला हेल्पलाइन पर मिली 2802 शिकायतें एफआईआर में तब्दील-श्रीमती कला रामचंद्रन

Ajit Sinha
//sheegiwo.com/4/2220576
error: Content is protected !!